विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 22, 2023

12th Fail Premier: Vikrant की फिल्म '12वीं फेल' का प्रीमियर, IPS मनोज कुमार भी पत्नी संग आए नजर

12th Fail: फिल्म 12 वीं फेल का भोपाल में प्रीमियर शो रखा गया. इस शो के दौरान विधु विनोद चोपड़ा, विक्रांत मैसी और अन्य कलाकार के साथ भोपाल पहुंचे. फिल्म के प्रीमियर में IPS मनोज शर्मा भी शामिल हुएं.

Read Time: 3 min
12th Fail Premier: Vikrant की फिल्म '12वीं फेल' का प्रीमियर, IPS मनोज कुमार भी पत्नी संग आए नजर
12th Fail Premier शो में शामिल होने भोपाल पहुंचे कलाकार

12th Fail Premier: बॉलीवुड एक्टर विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म '12वीं फेल' के प्रमोशन में बिजी है. हालांकि इस बीच 21 अक्टूबर को भोपाल में '12वीं फेल' का प्रीमियर आयोजित किया गया. जिसमें विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) और विक्रांत मैसी शामिल हुए. 

भोपाल में हुआ फिल्म का पहला प्रीमियर शो

फिल्म प्रमोशन के लिए विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) और  विक्रांत मैसी के साथ '12वीं फेल' के अन्य कास्ट भोपाल पहुंची. जहां फिल्म का पहला प्रीमियर शो रखा गया. ये प्रीमियर शो डीबी मॉल स्थित सिनेपोलिस मल्टीप्लेक्स में आयोजित किया गया. 

यह भी पढ़ें : Parineeti Chopra Birthday : जब अपने मां-बाप से नफरत करने लगीं थीं परिणीति चोपड़ा

सच्ची घटना पर आधारित है यह फिल्म

बता दें कि फिल्म '12वीं फेल' मध्य प्रदेश में जन्में आईपीएस ऑफिसर मनोज शर्मा  (IPS Manoj Kumar Sharma) पर आधारित है. ये फिल्म उन लाखों छात्रों के संघर्ष को दिखाती है, जो यूपीएससी का एग्जाम देते हैं. साथ ही ये फिल्म लोगों को असफलता के सामने हिम्मत न हारने के लिए प्रोत्साहित करती है.

कौन हैं मनोज शर्मा ? जिन पर बनी ये फिल्म 

दरअसल,  मनोज शर्मा 2005 बैच के महाराष्ट्र कैडर के आईपीएस ऑफिसर हैं. फिलहाल वो सीआईएसफ में डीआईजी हैं. जिनका पूरा बचपन संघर्षों से भरा रहा. मनोज शर्मा का जन्म मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में हुआ और वो पहले पढ़ाई में बहुत कमजोर थे. मनोज 12वीं कक्षा में हिंदी को छोड़कर बाकी सभी विषय में फेल हो गए थे. परीक्षा में फेल होने की बड़ी वजह ये रही कि वो परीक्षा के दौरान नकल नहीं कर सके थे. इसके अलावा वो नौवीं और 10वीं में भी थर्ड डिवीजन से पास हुए थे, लेकिन तमाम असफलताओं के बावजूद उन्होंने कभी हार नहीं मानी और उन्होंने यूपीएससी की तैयारी दिल्ली से की और चौथे प्रयास में यूपीएससी पास की. 

ये भी पढ़े: Success Story : ये IPS हैं '12th Fail', अब इन पर आ रही है फिल्म, जानिये इनके संघर्ष की कहानी 

मनोज शर्मा भी अपने परिवार के साथ पहुंचे प्रीमियर शो में

बता दें कि भोपाल में आयोजित इस प्रीमियम शो में हिस्सा लेने के लिए आईपीएस ऑफिसर मनोज शर्मा अपनी पत्नी श्रद्धा शर्मा और अपने माता-पिता के साथ भोपाल पहुंचे. इस दौरान मनोज शर्मा के परिवार के साथ विधु विनोद चोपड़ा, विक्रांत मैसी और अन्य कलकार एक साथ नजर आए.

इस दिन होगी फिल्म रिलीज

फिल्म '12वीं फेल' 27 अक्टूबर, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. ये फिल्म हिन्दी के साथ-साथ तमिल, तेलुगू और कन्नड़ में भी रिलीज की जाएगी. इस फिल्म में पेरी छाबड़ा, विक्रांत मैसी, प्रियांशु चटर्जी जैसे कलाकार हैं.इस फिल्म को विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) ने डायरेक्ट किया है.

यह भी पढ़ें : Bollywood News : महाभारत पर आधारित होगी विवेक अग्निहोत्री की अगली फिल्म, "पर्व" का हुआ ऐलान, आएंगे 3 पार्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close