विज्ञापन
Story ProgressBack

Anand Pandit Interview: फिल्म वीर सावरकर के प्रोड्यूसर आनंद पंडित ने शेयर किए किस्से, Randeep को लेकर कही यह बात

Anand Pandit Interview with NDTV: रणदीप हुड्डा की अपकमिंग मूवी वीर सावरकर इन दिनों चर्चा में है. NDTV की टीम ने इस मूवी के डायरेक्टर आनंद पंडित के साथ बातचीत की. इस दौरान उन्होंने फिल्म से जुड़े कई किस्से शेयर किए.

Read Time: 3 min
Anand Pandit Interview: फिल्म वीर सावरकर के प्रोड्यूसर आनंद पंडित ने शेयर किए किस्से, Randeep को लेकर कही यह बात

Anand Pandit Interview For NDTV: रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) की फिल्म स्वतंत्र वीर सावरकर (Swatantra Veer Savarkar) जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है. फिल्म में रणदीप हुड्डा के अलावा अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande) एक अहम किरदार में नजर आएंगी. इस फिल्म के प्रोड्यूसर आनंद पंडित (Anand Pandit) ने NDTV से खास बातचीत की और फिल्म से जुड़े कई किस्से शेयर किए.

यह भी पढ़ें: Film Bastar First Review: आपको अंदर से हिला कर रख देगी फिल्म बस्तर, जानिए फर्स्ट रिव्यू

वीर सावरकर पर फिल्म बनाने का विचार ऐसे आया 

जब आनंद पंडित से पूछा गया कि वीर सावरकर पर फिल्म बनाने का विचार आपको कैसे आया. इसका जवाब देते हुए आनंद ने कहा, "मैंने बचपन से उनके बारे में काफी पढ़ा था. वह एक ऐसे हीरो थे जिन्हें जस्टिस नहीं मिला और उनके विरोध में एक लॉबी काम कर रही थी. लेकिन मुझे एक दिन उन पर कोई डॉक्यूमेंट्री या फिल्म बनाना था. जहां मुझे उनको जस्टिस देने का प्रयास करना था."

'रणदीप हुड्डा लेकर आए थे फिल्म की स्क्रिप्ट'

आनंद पंडित ने आगे बात करते हुए कहा कि रणदीप हुड्डा मेरे पास फिल्म की स्क्रिप्ट लेकर आए थे और मैंने तुरंत हां कह दिया. क्योंकि मैं रणदीप हुड्डा के अलावा किसी और को कास्ट करने का सोच ही नहीं सकता. क्योंकि किसी और को कास्ट करना बड़ा मुश्किल था. यह हम दोनों की सहमति थी कि वीर सावरकर पर फिल्म बनाई जाए, जिससे लोग सही इतिहास जान सकें.

'रणदीप हुड्डा बहुत ही शानदार एक्टर हैं'

आनंद पंडित ने आगे बात करते हुए कहा कि मैं फिल्म में रणदीप हुड्डा के अलावा किसी एक्टर को लेने की सोच ही नहीं सकता. क्योंकि रणदीप बहुत ही शानदार एक्टर हैं. वह एक मेथड एक्टर हैं. वह अपने कैरेक्टर में आसानी से घुस जाते हैं और अपना 100% देते हैं. उन्होंने कहा, "अगर सावरकर जी को जस्टिस देना है तो उसके लिए उसी को कास्ट करना था जिसको वीर सावरकर जी के बारे में पता हो. क्योंकि रियल लाइफ को पर्दे पर उतारना बहुत बड़ी बात है."

'रणदीप ने खुद को सावरकर के किरदार में ढाल लिया'

आनंद पंडित ने आगे बात करते हुए कहा कि रणदीप को जो कैरेक्टर मिलता है वह उसमें ढल जाते हैं. उन्हें वीर सावरकर का किरदार मिला उन्होंने खुद को वीर सावरकर के किरदार में ढाल लिया था. जब आप यह फिल्म देखेंगे तो आपको लगेगा कि आप सावरकर जी को ही स्क्रीन पर देख रहे हैं.

क्या फिल्म में रणदीप ने अंकिता लोखंडे को लेने से किया मना? 

जब आनंद पंडित से पूछा गया कि रिपोर्ट के अनुसार यह खबर सामने आयी थी कि फिल्म में रणदीप ने अंकिता लोखंडे को लेने से मना कर दिया था. इसका जवाब देते हुए आनंद ने कहा कि नहीं ये बातें सिर्फ अफवाह हैं. इस फिल्म में उस एक्ट्रेस को कास्ट करना था, जिसका महाराष्ट्रीयन बैकग्राउंड हो. इसमें कोई बड़ी एक्ट्रेस की जरूरत नहीं थी.

'यह फिल्म बॉक्स ऑफिस के लिए नहीं बनी'

आनंद पंडित ने आगे बात करते हुए कहा कि फिल्म वीर सावरकर बॉक्स ऑफिस के लिए नहीं बनी. यह फिल्म को हम जनता तक पहुंचाना चाहते थे इसलिए हमने यह फिल्म बनाई और लोगों को उनका इतिहास पता चले यह हमारा मकसद है.

यह भी पढ़ें: Ram Gopal Varma: राम गोपाल वर्मा नहीं लड़ेंगे Lok Sabha Election, पोस्ट शेयर कर कही यह बात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close