विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 06, 2023

Shubman Gill Dengue Positive: शुभमन गिल को हुआ डेंगू, ऑस्ट्रेल‍िया के ख‍िलाफ खेलना संद‍िग्ध

Shubman Gill Dengue positive: सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) का स्वास्थ्य बिगड़ गया और उनका रविवार को होने वाले मैच में खेलना संदिग्ध है.

Read Time: 3 min
Shubman Gill Dengue Positive: शुभमन गिल को हुआ डेंगू, ऑस्ट्रेल‍िया के ख‍िलाफ खेलना संद‍िग्ध
शुभमन गिल को हुआ डेंगू

Shubman Gill Dengue positive: ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ वनडे विश्व कप (ODI World Cup) के पहले मुकाबले से पहले भारत की चिंता उस समय बढ़ गई जब फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) का स्वास्थ्य बिगड़ गया और उनका रविवार को होने वाले मैच में खेलना संदिग्ध है.

भारतीय टीम रविवार को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप के अपने पहले मैच में स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) के बिना मैदान पर उतर सकती है.

शुभमन गिल अगर इस मुकाबले से बाहर होते हैं तो उनकी जगह इशान किशन को पारी का आगाज करने का मौका मिल सकता है. पिछले कुछ समय में वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के सबसे सफल बल्लेबाज गिल को कथित तौर पर तेज बुखार है और शुक्रवार को उनका डेंगू का टेस्ट होगा जिसके बाद उनके खेलने को लेकर अंतिम फैसला किया जाएगा.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘‘चेन्नई आने के बाद से शुभमन को तेज बुखार है. उसके परीक्षण हुए हैं. शुक्रवार को और परीक्षण होंगे और फिर पहले मैच में उनके खेलने को लेकर फैसला किया जाएगा.'' डेंगू से उबरने में मरीज को सामान्य तौर पर सात से 10 दिन का समय लगता है.

सूत्र ने कहा, ‘‘जल्बाजी नहीं करें. अगर यह सामान्य वायरल बुखार हुआ तो वह एंटीबायोटिक लेकर भी खेल सकता है लेकिन यह पूरी तरह से चिकित्सा टीम का फैसला होगा.''

ये भी पढ़ें- World Cup Update : न्यूजीलैंड की जीत में दिखा भारत का दम, भारतीय मूल के रचिन रविंद्र ने जड़ा शतक

ये भी पढ़ें- Cricket World Cup 2023: विश्व चैंपियन इंग्लैंड की क्या है मजबूती और कमजोरी, दूसरी टीमों को किससे होगा खतरा, जानिए सब कुछ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close