विज्ञापन

कब सुधरेंगे हम ? कबीरधाम में जादू-टोना के शक में माता-पिता ने बेटे-बहू को बुरी तरह पीटा

CG News: जागरुकता के बाद छत्तीसगढ़ में जादू-टोना या टोनही के शक में हिंसा के मामले थम नहीं रहे हैं. ताजा मामला कबीरधाम के पंडरिया थाने का है. यहां के लालपुर खुर्द गांव में मां-बाप ने अपने ही बेटे और बहू को लाठी-डंडों से बुरी तरह पिटाई कर दी.

कब सुधरेंगे हम ? कबीरधाम में जादू-टोना के शक में माता-पिता ने बेटे-बहू को बुरी तरह पीटा
कब सुधरेंगे हम ? कबीरधाम में जादू-टोना के शक में माता-पिता ने बेटे-बहू को बुरी तरह पीटा.

CG News In Hindi: तमाम तरह के कानून और जागरुकता के बावजूद छत्तीसगढ़ में जादू-टोना या टोनही के शक में हिंसा के मामले थम नहीं रहे हैं. ताजा मामला कबीरधाम के पंडरिया थाने का है. यहां के लालपुर खुर्द गांव में मां-बाप ने अपने ही बेटे और बहू को लाठी-डंडों से बुरी तरह पिटाई कर दी. जिससे बहू का पांव फ्रैक्चर हो गया और बेटे को भी गंभीर चोटें आई है. दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आरोप है कि पीड़ितों की शिकायत पर भी पुलिस ने ठोस कार्रवाई नहीं की. 

घर आए और टोनही का आरोप लगाया

मां और बाप ने अपने ही बहू-बेटे की कर दी पिटाई. दोनों  का हॉस्पिटल में इलाज जारी.

मां और बाप ने अपने ही बहू-बेटे की कर दी पिटाई. दोनों का हॉस्पिटल में इलाज जारी.

दरअसल लालपुर खुर्द गांव में रुपेश साहू अपनी पत्नी संतोषी साहू के साथ रहते हैं. आरोप है कि 15 सितंबर की सुबह उसके पिता भगवत साहू और मां मिथला साहू उनके घर आए और टोनही का आरोप लगाया. इसी बात को लेकर विवाद बढ़ गया. इसी दौरान रुपेश के बड़े भाई और भाभी भी मौके पर पहुंच गए. उन्होंने भी दोनों पति-पत्नी पर आरोप लगाया. इसके बाद रूपेश के माता-पिता और भाई-भाभी ने लाठी-डंडों से उनकी पिटाई कर दी.

व्यवहार में कोई बदलाव नहीं आया

बाद में पड़ोसियों ने बीच-बचाव किया और रूपेश और उसकी पत्नी को अस्पताल में भर्ती कराया. पीड़िता संतोष साहू का कहना है कि उसके सास-ससुर और जेठ-जेठानी ने इसके पहले ही उससे मारपीट की है. जिसकी शिकायत पुलिस में की थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. पीड़ित दंपत्ति का कहना है कि अब वे इस कदर आहत हैं कि वे जीना नहीं चाहते.सामाजिक प्रयासों के बावजूद आरोपी सास और ससुर के व्यवहार में कोई बदलाव नहीं आया. 

ये भी पढ़ें- कांग्रेस नेता मिंज ने इतनी सी बात पर दो गायों पर चला दी गोली, पहले भी लग चुके हैं ये गंभीर आरोप

इस मामले में तीन FIR पहले से ही दर्ज हैं

दूसरी तरफ पुलिस एक्शन नहीं होने से गुस्साए साहू समाज के लोगों ने गुरुवार रात को कबीरधाम एसपी कार्यालय में जाकर शिकायत दर्ज कराई. जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है. साहू समाज के स्थानीय प्रधान जगदीश शाहू का कहना है कि इस मामले में तीन FIR पहले से ही दर्ज हैं लेकिन पुलिस ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है. अब थाना प्रभारी कह रहे हैं कि पीड़ितों के मेडिकल के बाद कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Gwalior: बाबा मंसूर की दरगाह से क्या है Scindia राजघराने का कनेक्शन, जानें फूल गिरने के पीछे क्या है वजह?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कांग्रेस नेता मिंज ने इतनी सी बात पर दो गायों पर चला दी गोली, पहले भी लग चुके हैं ये गंभीर आरोप
कब सुधरेंगे हम ? कबीरधाम में जादू-टोना के शक में माता-पिता ने बेटे-बहू को बुरी तरह पीटा
Radha and Ramu of Bastar says their problem in Delhi to responsible for Anti Naxal Operation
Next Article
Anti Naxal: नक्सल हमले में आंख की रोशनी खो चुकी राधा ने देखा IPS बनने का सपना, अमित शाह से हुई ये बात
Close