विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में 'मदहोश' होना पड़ेगा महंगा, नई नीति के तहत सरकार ने बढ़ाई शराब की कीमत

Liquor Price in Chhattisgarh: लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए शराब की कीमतों में बदलाव किया है. सरकार ने नई शराब नीति के तहत शराब के दाम बढ़ाए हैं. नई कीमतें एक अप्रैल से लागू हो गई हैं.

Read Time: 2 min
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में 'मदहोश' होना पड़ेगा महंगा, नई नीति के तहत सरकार ने बढ़ाई शराब की कीमत
प्रतीकात्मक फोटो

Liquor Price Increased in Chhattisgarh: अप्रैल महीने से नए वित्त वर्ष (New FY 2024-25) की शुरुआत होते ही छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) ने राज्य भर में नए नियम लागू कर दिए हैं. लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) से पहले छत्तीसगढ़ सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए नई शराब नीति (News Liquor Policy in Chhattisgarh) के तहत शराब की कीमत (Liquor Price Increase) बढ़ा दी है. जिसके बाद शराब की नई कीमतें सोमवार, एक अप्रैल से पूरे राज्य (Chhattisgarh) में लागू हो गई हैं. सरकार के इस फैसले के बाद राज्य भर के शराब के शौकीन लोगों में मायूसी नजर आ रही है.

15 प्रतिशत बढ़े दाम

बता दें कि नई शराब नीति के तहत छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में शराब की कीमतों में 15 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है. सरकार के इस फैसले के बाद से शराब की नई दरें राज्य में लागू हो चुकी हैं. जिसको लेकर शराब के शौकीन लोगों में नाराजगी और मायूसी स्पष्ट तौर पर नजर आ रही है. 

जांजगीर-चांपा में मार्च में बिकी 55 करोड़ की शराब

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में शराब की कुल 48 दुकानें हैं. इस दुकानों के जरिए जिले में पिछले महीने यानी कि मार्च 2024 में 55 करोड़ से अधिक की शराब बिक्री हुई थी. यह आंकड़े जिले में अब तक हुई शराब बिक्री के आंकड़ों में सबसे ऊपर हैं.

यह भी पढ़ें - Lok Sabha Election से पहले बस्तर क्षेत्र में मिली बड़ी कामयाबी, सुरक्षाबलों ने 10 नक्सलियों को किया ढेर

यह भी पढ़ें - Chhattisgarh पुलिस ने आदिवासी नेता सुरजू टेकाम को किया गिरफ्तार, घर से बरामद हुई नक्सली प्रचारक सामग्री

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close