विज्ञापन
Story ProgressBack

TS Singh Deo का काम बोलता है, मोहल्ला क्लीनिक में हो रहा है कैंसर जैसी बीमारी का इलाज, मिल रही हैं निशुल्क दवाएं

Chhattisgarh: शहरी इलाकों में मोहल्ला क्लीनिक टीएस सिंहदेव के कार्यकाल की खास उपलब्धि रही. अंबिकापुर के 46 वार्डो को चार जोन में बांट कर मोहल्ला क्लीनिक की स्थापना की गई.

Read Time: 3 mins
TS Singh Deo का काम बोलता है, मोहल्ला क्लीनिक में हो रहा है कैंसर जैसी बीमारी का इलाज, मिल रही हैं निशुल्क दवाएं
Ambikapur: टीएस सिंह देव ने अपने क्षेत्र के लिए बहुत कुछ किया है.

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव (TS Singh Deo) की गिनती उन नेताओं में है जो बड़ी खामोशी के साथ अपना काम कर जाते हैं. यूं तो पूर्व डिप्टी सीएम (Deputy CM) ने कई जगह अच्छा काम किया है लेकिन स्वास्थ्य के मोर्चे पर उनका किया गया काम काफी सराहनीय रहा है. आदिवासी बहुल सरगुजा (Surguja) के अंबिकापुर (Ambikapur) में छत्तीसगढ़ का दूसरा सबसे बड़ा और अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस मेडिकल कॉलेज है. सरगुजा के ग्रामीण इलाकों के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों का भी कायाकल्प हुआ है.

2016 में बने मेडिकल कॉलेज को मिला विस्तार

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव के वक्त ही 2016 में बने मेडिकल कॉलेज को विस्तार मिला .100 एकड़ में बने इस मेडिकल कॉलेज में 500 बिस्तरों के अस्पताल और अलग से 100 बिस्तरों के आईसीयू का निर्माण चल रहा है. अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज में MBBS की 125 और PG की 46 सीटों में छात्र पढ़ाई भी कर रहे हैं.

मोहल्ला क्लीनिक की हुई स्थापना

अंबिकापुर के नवापारा स्थित मोहल्ला क्लीनिक में कैंसर जैसी घातक बीमारी का इलाज हो रहा है. यहां करोड़ों की लागत से रेडिएशन के लिये मशीन लगाई गई हैं. जिसकी वजह से मरीजों को अब अपने राज्य में ही इलाज मिल रहा है. ग्रामीण इलाके के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों को आत्मनिर्भर बनाना और शहरी इलाकों में मोहल्ला क्लीनिक टीएस सिंहदेव के कार्यकाल की खास उपलब्धि रही. अंबिकापुर के 46 वार्डो को चार जोन में बांट कर मोहल्ला क्लीनिक की स्थापना की गई. यहां ना सिर्फ मरीजों का इलाज होता है बल्कि जरूरत पड़ने पर उन्हें भर्ती करने की सुविधा भी है.

हमर लैब की हुई स्थापना

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह देव के कार्यकाल में 2 और बड़े काम हुए. पहला हमर लैब की स्थापना जैसा बड़ा काम हुआ जहां 272 प्रकार के टेस्ट निशुल्क होते हैं. साथ ही मरीज़ों को बगैर किसी पैसे के दवा दी जाती है जिससे गरीब और मध्यम वर्गीय परिवार के लोगों को काफी राहत मिली है.

ये भी पढ़ें MP News: कोर्ट के आदेश के बाद कलेक्टर ने सील किया PWD का ऑफिस और जब्त किए सरकारी वाहन, जानिए पूरा मामला

ये भी पढ़ें MP News: मौत को बिल्कुल सामने से देखा श्रद्धालुओं ने, तेजी से बस से निकलकर बचाई अपनी जान...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
World Blood Donor Day 2024: पहली बार डॉग को चढ़ाया गया था ब्लड, जानिए कौन किसे दे सकता है रक्त
TS Singh Deo का काम बोलता है, मोहल्ला क्लीनिक में हो रहा है कैंसर जैसी बीमारी का इलाज, मिल रही हैं निशुल्क दवाएं
Indian Railways Durg Scorching heat railway track maintenance employee loco pilot
Next Article
Indian Railways: पीने को महज 2 लीटर पानी, AC खराब तब भी भीषण गर्मी में डटे हैं रेलकर्मी, ताकि हमारा सफर हो सके आसान 
Close
;