विज्ञापन
Story ProgressBack

Rains in Chhattisgarh: जशपुर में 4 घंटे हुई मूसलाधार बारिश, नदी-नाले उफान पर आए, झरनों में आया पानी

Heavy Rains in Chhattisgarh: जशपुर में शनिवार दोपहर से तेज बारिश हुई. चार घंटे की मूसलाधार बारिश में जिले के नदी-नाले उफान पर आ गए. लोग अपनी जान को जोखिम में डालकर नदी-नाले पार कर रहे हैं.

Read Time: 3 mins
Rains in Chhattisgarh: जशपुर में 4 घंटे हुई मूसलाधार बारिश, नदी-नाले उफान पर आए, झरनों में आया पानी
जशपुर में नदी नाले उफान पर हैं.

Heavy Rains in Jashpur: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जशपुर (Jashpur) में शनिवार को मूसलाधार बारिश (Heavy Rains) हुई. जिसके चलते जिले के नदी-नाले उफान पर आ गए. बारिश इतनी तेज थी कि बगीचा-रेंगले मुख्य सड़क पर बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. बारिश से मार्ग पर बने रपटे से दो फीट ऊपर तेज पानी बह रहा है. जिले में राजपुरी नदी (Rajpuri River) समेत अन्य नदी-नाले उफान पर हैं. बता दें कि जशपुर में शनिवार दोपहर से ही तेज बारिश हो रही है, जिसके चलते यहां जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

जान जोखिम में डालकर पार कर रहे नदी

तेज बारिश के बाद कई नदी-नाले उफान पर हैं, इसके बावजूद ग्रामीण जान जोखिम में डालकर नदी पार कर रहे हैं. जिसके चलते नदी में बहने और जनहानि का खतरा बना हुआ है. जशपुर जिले के बगीचा नगर पंचायत स्थित राजपुरी नदी में पानी का बहाव तेज होने की वजह से सैकड़ों गांव का नगर से संपर्क टूट गया है. ग्रामीण अपनी जान जोखिम में डालकर नदी को पार कर रहे हैं. 

Heavy Rains in Chhattisgarh

लोग जान जोखिम में डालकर नदी पार कर रहे हैं.

जलप्रपातों में आया पानी

लोगों का कहना है कि जब नदी में पानी का बहाव तेज होता है तो राहगीरों को कई दिनों तक पानी कम होने का इंतजार करना पड़ता है. जशपुर जिले के कई जगहों पर छोटे बड़े नाले में जल भराव की स्थिति निर्मित हो गई है. बारिश के दौरान लगातार जलभराव होने से लोगों की समस्या बढ़ गई है. इधर चार घंटे से हुई जोरदार बारिश के बगीचा स्थित राजपुरी जलप्रपात से पर्याप्त पानी गिर रहा है. जलप्रपातों की खूबसूरती देखते ही बन रही है.

Heavy Rains in Jashpur

झरनों में पानी आ गया है.

बता दें कि बगीचा के नजदीक राजपुरी जलप्रपात सूखा हुआ था. अब इस जलप्रपात से पानी की मोटी धारा बह रही है, जिससे खूबसूरती में चार चांद लग रहे हैं.

आकाशीय बिजली गिरने से 8 मवेशियों की मौत

बारिश के बीच जशपुर में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 8 मवेशियों की मौत हो गई है. ये सभी मवेशी खेतों में चरने के दौरान आकाशीय गाज की चपेट में आए. यह घटना बगीचा नगर पंचायत क्षेत्र की वार्ड क्रमांक 3 की घटना है.

यह भी पढ़ें - तकनीकी स्टाफ और भंडारण क्षमता के बिना ही खरीद लिए 660 करोड़ के उपकरण, महालेखाकार ने उठाए सवाल

यह भी पढ़ें - Bhilai Steel Plant: 'नहीं लगाएंगे बायोमेट्रिक से हाजिरी', कर्मियों ने किया प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NDTV Special: कांकेर में कहीं घोटुल, तो कहीं शिक्षक के घर में ही चल रहे हैं स्कूल! 44 स्कूल के पास खुद का भवन ही नहीं...
Rains in Chhattisgarh: जशपुर में 4 घंटे हुई मूसलाधार बारिश, नदी-नाले उफान पर आए, झरनों में आया पानी
The archaeological site of Maheshpur in Surguja is in bad condition statues from the 8th century to the 13th century are scattered
Next Article
बदहाली की मार झेल रहा महेशपुर का पुरातात्विक स्थल, खनन में शिव-पार्वती मंदिर समेत मिले थे ये अवशेष
Close
;