विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 22, 2023

Top Event In MP-CG : CM शिवराज देंगे रोजगार की सौगात, चुनाव को लेकर रायपुर में बैठक- भूपेश बघेल होंगे शामिल

आज 22 सितंबर को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM shivraj singh chouhan) उज्जैन दौरे में रहेंगे, जहां से वे इंदौर (Indore) के आसपास के चार निजी औद्योगिक क्लस्टर का लोकार्पण करेंगे, वहीं छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (raipur) में विधानसभा चुनाव (assembly elections 2023) के लिए बनाई गई 6 प्रमुख समितियों की बैठकें राजी‍व भवन में होंगी, जिसमें सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) भी शामिल होंगे. आइए जानते हैं आज के टॉप इवेंट्स (events in city).

Read Time: 3 min
Top Event In MP-CG : CM शिवराज देंगे रोजगार की सौगात, चुनाव को लेकर रायपुर में बैठक- भूपेश बघेल होंगे शामिल
भोपाल/रायपुर:

MP Chhattishgardh News : आज 22 सितंबर को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM shivraj singh chouhan) उज्जैन दौरे में रहेंगे, जहां से वे इंदौर (Indore) के आसपास के चार निजी औद्योगिक क्लस्टर का लोकार्पण करेंगे, इस कार्यक्रम के दौरान युवाओं को रोजगार (Employment) का भी प्रदान किया जाएगा. वहीं छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (raipur) में विधानसभा चुनाव (assembly elections 2023) के लिए बनाई गई 6 प्रमुख समितियों की बैठकें राजी‍व भवन में होंगी, जिसमें सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) भी शामिल होंगे. आइए जानते हैं आज के टॉप इवेंट्स (events in city).

यह भी पढ़ें : MP CG : पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं, जानिए आपके शहर में क्या हैं तेल के दाम


1. भोपाल में गायन पर्व

संस्कृति विभाग द्वारा भारत भवन (Bharat Bhawan) में 22 से 24 सितंबर तक गायन पर्व का आयोजन किया जा रहा है. इसमें देश के विभिन्न कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे. सायं 7 बजे से आरंभ होने वाले इन कार्यक्रमों में भारतीय शास्त्रीय गायन का आनंद उठाया जा सकता है.

2. जबलपुर : बीजेपी की जनआशीर्वाद यात्रा

भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में निकाली जा रही जनआशीर्वाद यात्रा का जबलपुर शहर में आज आगमन हो रहा है. जबलपुर महानगर की पश्चिम और केंट विधानसभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जनआशीर्वाद यात्रा में शामिल होकर जनता का आशीर्वाद लेंगे. जनआशीर्वाद यात्रा दोपहर 3 बजे पश्चिम विधानसभा के गौतम जी मड़िया से प्रारम्भ होगी.

3. उज्जैन : प्रदेशव्यापी रोजगार दिवस कार्यक्रम का आयोजन

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM shivraj singh chouhan) आज 22 सितम्बर शुक्रवार को उज्जैन में प्रदेशव्यापी रोजगार दिवस कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे. इस राज्यस्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान द्वारा विभिन्न स्वरोजगार योजनाओं के 3 लाख से अधिक युवाओं को 2300 करोड़ रुपये से अधिक का ऋण वितरण की शुरुआत कर स्वरोजगार से जोड़ा जाएगा. मुख्यमंत्री चौहान विभिन्न जिलों की 1708 एमएसएमई (MSME) इकाईयों और 10 करोड़ से 50 करोड़ की निवेश वाली 43 इकाईयों का लोकार्पण भी करेंगे. इसके साथ ही उनके द्वारा 307 एमएसएमई इकाईयों का भूमिपूजन और 17 क्लस्टर तथा 26 विभागीय औद्योगिक क्षेत्रों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया जाएगा. इन परियोजनाओं से 71 हजार से अधिक व्यक्तियों को रोजगार प्राप्त होगा. 

4. इंदौर : आज नो कार डे

इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने पर्यावरण संरक्षण के लिए पहल करते हुए इंदौर शहर में एक दिन नो कार डे मनाने का ऐला किया है. बता दें कि वर्ल्ड कार फ्री डे 22 सितंबर को मनाया जाता है. महापौर ने शहरवासियों से आग्रह किया है कि वे एक दिन कार का उपयोग नहीं करें. पब्लिक ट्रांसपोर्ट, बाइक या साइकिल का आने-जाने के लिए उपयोग करें.

यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश : छिंदवाड़ा के युवक का नागपुर में अपहरण, महाराष्ट्र की जलगांव पुलिस ने 2 घंटे में ढूंढ निकाला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close