विज्ञापन
Story ProgressBack

दबंगों ने गरीब के PM आवास पर चलाया बुलडोजर, मारपीट में मासूम बच्ची का टूटा हाथ, मलबे में 2 गायें भी दबीं

The bullies snatched away the poor Home: जांजगीर में दबंगों ने गरीबों से उनका आशियाना छीन लिया. पीड़ित परिवार का आरोप है कि गांव में जबरदस्ती उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया गया. अब इनके पास सिर छिपाने के लिए आसरा नहीं है.

Read Time: 3 mins
दबंगों ने गरीब के PM आवास पर चलाया बुलडोजर, मारपीट में मासूम बच्ची का टूटा हाथ, मलबे में 2 गायें भी दबीं

छत्तीसगढ़ के जांजगीर (Janjgir) में दबंगों ने गरीबों से उनका आशियाना छीन लिया. पीड़ित परिवार का आरोप है कि गांव में जबरदस्ती उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया गया. अब इनके पास सिर छिपाने के लिए आसरा नहीं है. बता दें कि यहां जमीन के लालच में दबंगों ने एक गरीब परिवार के आसियाने को छीनकर पूरे परिवार को भारी गर्मी में तड़पने के लिए मजबूर कर दिया है. मामला जांजगीर जिले के पामगढ ब्लॉक के मेउभाठा गांव का है, जहां जमीन को हथियाने के लिए दबंगों ने गांव के शंकर साहू के प्रधानमंत्री आवास पर बलपूर्वक बुलडोजर चला दिया है, घटना के बाद शंकर का पूरा परिवार सदमे में हैं.

Janjgir

ये तस्वीर प्रधानमंत्री आवास और बागान पर बलपूर्वक बुलडोजर चलाने के बाद की है.

प्रधानमंत्री आवास और बागान पर बलपूर्वक चलाया गया बुलडोजर

फोटो में दिख रहा मलबा का ये ढेर किसी जर्जर हो चले भवन का ढेर नहीं है, बल्कि ये मलबा एक ऐसे मकान का है, जहां कुछ दिन पहले तक शंकर साहू के परिवार की हसीं और बच्चों की  किलकारी गूंजती थी. जमीन पर गिरे ये दर्जनों पेड़ वन विभाग के किसी डिपो का नहीं,बल्कि उस खेत का है जहां कुछ दिनों पहले हरियाली लहलहया करता था.

जमीन पर बेतरतिब पड़े ये पेड़ किसी तूफान या चक्रवात का नतीजा नहीं है और न ही मालबों के इस ढेर के कोई भूकंप जिम्मेदार है. इन गिरे हुए पेड़ों के लिए जिम्मेदार है तो लालच का तूफान और इस मालबों के ढेर की वजह है दबंगई का भूकंप, जिसने गरीब शंकर के परिवार क़ो दर-दर भटकने के लिए छोड़ दिया.

दबंगों का बुलडोजर मासूम बच्चों और महिलाओं के दर्द भरी चीख के बीच चलाया गया. बुलडोजर ने शंकर के प्रधानमंत्री आवास क़ो कुछ ही मिनटों मे रौद कर रख दिया और पूरा परिवार को चिलचिलाती धूप मे तड़पने के लिए मजबूर कर दिया.

पीड़ित ने क्या कहा?

शंकर का कहना है कि उसका परिवार इस जगह पर पिछले 60 सालों से निवास करता आ रहा है, लेकिन आज अचानक कुछ दबंग बुलडोजर लेकर आ गए और फर्जी पट्टा दिखाते हुए ज़मीन पर अपना दावा करने लगे और घर पर जबरदस्ती बुलडोजर चला दिया. वहीं पूरे परिवार के साथ दबंगों ने मारपीट भी की. इस मारपीट में मेरे मासून बच्ची का हाथ भी टूट गया है.

बुलडोजर के मलबे में दबकर 2 गाय की मौत

बता दें कि मकान पर चलाए गए बुलडोजर के मलबे में दबकर 2 गाय की मौत भी हो गई है. इधर, पीड़ित शकर अब न्याय के लिए कभी कलेक्ट्रेट तो कभी थाने का चक्कर काट रहे हैं. हालांकि मामले की शिकायत पामगढ़ थाने के साथ कालेक्टर से किया, लेकिन किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गई. 

ये भी पढ़े: Virat Kohli की सुरक्षा को खतरा! RCB ने रद्द किया अभ्यास सत्र, 4 संदिग्ध गिरफ्तार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
छत्तीसगढ़ में बिगड़ रही कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, NSUI ने भरी हुंकार!
दबंगों ने गरीब के PM आवास पर चलाया बुलडोजर, मारपीट में मासूम बच्ची का टूटा हाथ, मलबे में 2 गायें भी दबीं
Narayanpur Naxalite Attack ITBP Police Camp Live Video Viral
Next Article
NDTV Exclusive: नारायणपुर नक्सली हमले का Live Video आया सामने, पुलिस कैंप पर किया था अटैक 
Close
;