विज्ञापन
Story ProgressBack

Virat Kohli की सुरक्षा को खतरा! RCB ने रद्द किया अभ्यास सत्र, 4 संदिग्ध गिरफ्तार

Threat to Virat Kohli Security: आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मैच के दौरान विराट कोहली की सुरक्षा को लेकर खतरा था, जिसके चलते रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अभ्यास सत्र रद्द कर दिया.

Read Time: 4 mins
Virat Kohli की सुरक्षा को खतरा! RCB ने रद्द किया अभ्यास सत्र, 4 संदिग्ध गिरफ्तार

Threat to Virat Kohli Security: बुधवार, 22 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengaluru) के बीच आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर IPL 2024 eliminator) का मुकाबला होना है. हालांकि मुकाबले से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) की सुरक्षा को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है.

आतंकवादी गतिविधियों के संदेह में चार लोगों को किया गया गिरफ्तार

आनंदबाजार पत्रिका ने गुजरात पुलिस के अधिकारियों ने हवाले से ये दावा किया है कि विराट कोहली की सुरक्षा (Threat to Virat Kohli Security) को खतरा था. सोमवार की रात गुजरात पुलिस ने आतंकवादी गतिविधियों के संदेह में अहमदाबाद एयरपोर्ट से चार लोगों को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने कथित तौर पर चारों आरोपियों के ठिकाने की तलाशी ली. इस तलाशी में हथियार, संदिग्ध वीडियो और टेक्स्ट संदेश बरामद किए गए हैं.

एलिमिनेटर मैच की पूर्व संध्या पर नहीं हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस

रिपोर्ट के मुताबिक, सुरक्षा कारणों के चलते आरसीबी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल 2024 एलिमिनेटर से पहले अपना एकमात्र अभ्यास सत्र रद्द कर दिया. बेंगलुरु को नॉकआउट मैच की तैयारी के लिए मंगलवार, 21 मई को अहमदाबाद के गुजरात कॉलेज मैदान पर अभ्यास करना था, लेकिन टीम ने बिना किसी आधिकारिक कारण के इसे रद्द करने का फैसला किया. हालांकि राजस्थान रॉयल्स उसी स्थान पर अपने नियमित नेट सत्र के साथ आगे बढ़ी.

एलिमिनेटर मैच की पूर्व संध्या पर कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं हुई, जो कि एक चौंकाने वाली बात है, क्योंकि सामान्य तौर पर मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस होती है.

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मंगलवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल क्वालीफायर 1 के कारण, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को प्रैक्टिस के लिए गुजरात कॉलेज मैदान दिया गया था.

RCB ने अभ्यास सत्र नहीं करने का लिया फैसला

गुजरात पुलिस ने गिरफ्तारी की जानकारी RR और RCB के साथ साझा की. राजस्थान रॉयल्स ने कोई एक्शन नहीं लिया, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सुरक्षा कर्मियों को सूचित किया कि कोई अभ्यास सत्र नहीं होगा. रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अभ्यास सत्र रद्द करने के अपने अचानक फैसले का कोई आधिकारिक कारण नहीं बताया.

बता दें कि राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाड़ी सोमवार को अहमदाबाद पहुंचे थे. ऐसे में कोई ऐसा कारण नजर नहीं आता है कि IPL एलिमिनेटर जैसे महत्वपूर्ण मैच की पूर्व संध्या पर कम से कम अभ्यास सत्र आयोजित नहीं जाए.

विराट कोहली की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है

रिपोर्ट के मुताबिक,  पुलिस अधिकारी विजय सिंघा ज्वाला ने कहा कि आरसीबी की टीम को अहमदाबाद पहुंचने के बाद विराट कोहली और टीम को 4 संदिग्ध के गिरफ्तारियों के बारे में बताया गया. वो  राष्ट्रीय संपत्ती हैं और उनकी सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. RCB जोखिम नहीं लेना चाहता था, इसलिए उन्होंने हमें सूचित किया कि कोई अभ्यास सत्र नहीं होगा. आरआर को भी इसके बारे में सूचित किया गया था, लेकिन उन्हें अपने अभ्यास को आगे बढ़ाने में कोई समस्या नहीं थी.

इस घटना के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने होटल के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी. साथ ही बेंगलुरु की टीम के सभी सदस्यों के लिए होटल में एक अलग से एंट्री बनाई गई, जो होटल में अन्य अतिथि के लिए उपलब्ध नहीं थी. यहां तक ​​कि आईपीएल से मान्यता प्राप्त मीडिया कर्मियों को भी होटल परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई थी.

ये भी पढ़े: RCB vs RR: 'करो या मरो' के मुकाबले में राजस्‍थान और बेंगलुरु के बीच आज होगी भिड़ंत, जानिए नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम के पिच पर किसका होगा राज?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
RCB vs RR: 'करो या मरो' के मुकाबले में राजस्‍थान और बेंगलुरु के बीच आज होगी भिड़ंत, जानिए नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम के पिच पर किसका होगा राज?
Virat Kohli की सुरक्षा को खतरा! RCB ने रद्द किया अभ्यास सत्र, 4 संदिग्ध गिरफ्तार
Dinesh Karthik IPL Retirement 16 years 6 teams and 1 title Karthik IPL journey came to an end
Next Article
Dinesh Karthik: 16 साल, 6 टीम और 1 खिताब... थम गया दिनेश कार्तिक का सफर, IPL से ल‍िया संन्यास
Close
;