विज्ञापन
Story ProgressBack

CG News: इस जिले में बढ़ रहा है भालुओं का आतंक, दीवार फांदकर घर के अंदर घुस रहे भालू, देखें वीडियो

Kanker: शहरी इलाके में भालुओं का आतंक बढ़ रहा है. इस वीडियो में देखें की कैसे घर का दीवार फांदकर भालू घर के अंदर चले गया..

Read Time: 3 mins
CG News: इस जिले में बढ़ रहा है भालुओं का आतंक, दीवार फांदकर घर के अंदर घुस रहे भालू, देखें वीडियो
दीवार फांदकर घर के अंदर घुसा भालू

Bear Fear in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के कांकेर (Kanker) जिले में भालू का आतंक (Bear Fear) बढ़ता जा रहा है. शहर में इन दिनों भालुओं का आतंक बदस्तूर जारी है. शहर के हर गली-मोहल्लों में भालू दिखाई दे रहे हैं. अब भालू घरों की दीवारों को फांदकर घर के अंदर घुसने लगे हैं. भालू के घर में घुसने से लोग दहशत में हैं. आतंक इतना है कि लोग शिकायत करते रहते हैं पर विभाग इन भालुओं को रोकने के लिए कोई प्रयास करते नजर नहीं आती हैं. शहर के उदयनगर वार्ड से भालू का एक वीडियो सामने आया, जिसमें भालू वार्ड की गलियों में घूमता नजर आ रहा है. 19 सेकेंड के इस वीडियो (Viral Video) में भालू गलियों में घूमते हुए एक घर की दीवार पर चढ़ कर घर के अंदर जाता दिखाई पड़ रहा हैं.

क्यों कर रहें रिहायसी इलाकों का रुख

कांकेर शहर पहाड़ी जंगलो से घिरा हुआ है. शहर के आसपस लगे पहाड़ों में काफी संख्या में भालू हैं. विभाग इन जंगलों में जंगली जानवरों के लिए भोजन पानी की व्यवस्था करने की बात कहती रही है. लेकिन, जंगलों में इन जानवरों को भोजन पानी नहीं मिल पा रहा हैं. यही वजह है कि ये जानवर भोजन पानी की तलाश में रिहायसी इलाकों में पहुंचकर घरों के दरवाजे तोड़ रहे हैं और लोगों को नुकसान पहुंचा रहे हैं. जिन्हें रोकने के लिए कोई विभागीय कवायत नहीं आ रही है.

भालू के हमले से लोग हो रहे घायल

भालू रिहायसी इलाकों में पहुंच कर लोगों पर हमला कर रहा है. भालू के हमले में बहुत से लोग घायल तो काफी लोग अपनी जान गवा चुके हैं. पिछले वर्ष चारामा इलाके से एक हृदय विदारक घटना सामने आई थी, जहां भालू ने एक बच्चे पर हमला कर उसकी आंखें निकालकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था. जिसमें बच्चे की मौत हो गई है. इसी तरह और बहुत-सी घटनाएं हैं, जिसमें लोगों ने अपनी जान गवा दी हैं.

ये भी पढ़ें :- लापरवाही: 29 की जगह सिर्फ 18 हजार क्विंटल धान का ही हुआ उठान, लाखों का हो रहा नुकसान, जिम्मेदार कौन?

शहर से लगे हुए है भालू रहवास क्षेत्र

पहाड़ी जंगलों से घिरे कांकेर शहर के आसपास की पहाड़ियों को विभाग ने भालू रहवास क्षेत्र बनाया है. जहां भालुओं के लिए भोजन एवं पानी की व्यवस्था कर पहाड़ को चारों ओर से घेरने का कार्य किया है. लेकिन, इन्हें पर्याप्त भोजन और पानी नहीं मिल पा रहा है. पानी के लिए बनाए गए तालाब भी गर्मियों में सूखने लगे हैं. पहाड़ को घेरने लगाए गए तार की फेसिंग को पार कर भालू रिहायसी इलाके में पहुंच रहे हैं.

ये भी पढ़ें :- Indian Railways: इस राज्य से शुरू होने जा रही है Private Train सेवा, जानें रूट और प्राइस लिस्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
UGC-NET Exam 2024: यूजीसी नेट 2024 की परीक्षा रद्द,18 जून को हुई थी परीक्षा, जाने क्या है पूरा मामला?
CG News: इस जिले में बढ़ रहा है भालुओं का आतंक, दीवार फांदकर घर के अंदर घुस रहे भालू, देखें वीडियो
Now board exams will be held twice a year in Chhattisgarh, government has issued notification
Next Article
Trending News: छत्तीसगढ़ में अब साल में दो बार बोर्ड परीक्षा दे सकेंगे 10वीं और 12वीं के छात्र, सरकार ने जारी की अधिसूचना
Close
;