विज्ञापन

भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ छत्तीसगढ़ में ACB की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत के लालच में रंगे हाथों पकड़े गए शिक्षक

Big action by ACB against corrupt officers: एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने छत्तीसगढ़ के रायगढ़, कबीरधाम, महासमुंद और गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में रिश्वतखोर अधिकारयों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की. इस कार्रवाई में रायगढ़ से एक शिक्षक को 25 हजार रुपये रिश्वत के साथ रंगे हाथों पकड़ा.

भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ छत्तीसगढ़ में ACB की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत के लालच में रंगे हाथों पकड़े गए शिक्षक

Big action by ACB against corrupt officers in Chhattisgarh: एंटी करप्‍शन ब्‍यूरो (ACB) ने स्‍कूल शिक्षा विभाग के एक भ्रष्‍ट अफसर को रिश्‍वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. रिश्‍वतखोर बाबू मेडिकल बिल पास करने के एवज में रिश्‍वत की मांग किया था. शिक्षा विभाग के भ्रष्‍ट बाबू के खिलाफ एसीबी की बिलासपुर इकाई को शिकायत मिली थी. यह शिकायत 17 अगस्‍त को मिडिल स्कूल खम्हार तहसील खरसिया जिला जिला रायगढ़ में पदस्थ शिक्षक उमेन सिंह चौहान ने की थी. 

आरोपी को पकड़ने के लिए ACB की टीम ने बनाई थी ये प्लान

चौहान ने एसीबी इकाई बिलासपुर बताया कि उसकी पत्नी के इलाज से संबंधित मेडिकल बिल पास कराने के एवज में स्कूल का बाबू ओमप्रकाश नवरत्न उससे 25000 रुपये रिश्वत मांग रहा है. वह उसे रिश्वत न देकर उसे रंगे हाथ पकड़वाना चाहता है. वहीं शिकायत का सत्यापन कराए जाने पर शिकायत कर्ता की शिकायत सही पाई गई, जिस पर एसीबी बिलासपुर द्वारा आरोपी को ट्रैप करने की योजना बनाई और प्रार्थी को रिश्वत की रकम 25000 रुपये देकर खम्हार स्कूल रायगढ़ भेजा गया.

ये भी पढ़े: मोहन सरकार को कोर्ट से फटकार, मेडिकल की 32 खाली सीटों पर जवाब पेश करने का सख्त आदेश

रिश्वत की रकम लेते ACB की टीम आरोपी को पकड़ा

वहीं मौके की ताक में बैठी एसीबी की टीम ने रिश्वत की रकम लेते ही आरोपी को स्कूल में ही पकड़ लिया. इस कार्रवाई से स्कूल और आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया. पकड़े गए आरोपी ओमप्रकाश नवरत्न से रिश्वत की रकम 25000 रुपये बरामद की गई.  फिलहाल एसीबी की टीम आरोपी के खिलाफ धारा 7 के भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 के तहत कार्रवाई कर रही है. 

ये भी पढ़े: Shardiya Navratri 2024: कब से शुरू हो रही शारदीय नवरात्रि? इस वाहन से आएंगी मां दुर्गा, जानें सही तारीख और शुभ मुहूर्त

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
DJ के खतरनाक साउंड से युवक को हुआ ब्रेन हेमरेज, अंबिकापुर से डॉक्टर्स ने रेफर किया रायपुर
भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ छत्तीसगढ़ में ACB की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत के लालच में रंगे हाथों पकड़े गए शिक्षक
Shivpuri Three wild bears surrounded and attacked Elderly man fighting with sticks 
Next Article
MP: भालुओं ने नोंच डाला, फिर भी नहीं मानी हार, लाठी के सहारे भिड़ता रहा बुजुर्ग 
Close