विज्ञापन

CG News: विकसित छत्तीसगढ़ बनाने के लिए 'अमृतकाल विजन' पर काम शुरू, इस मंच से दिग्गजों ने कही ये बातें...

Chhattisgarh Vision Document 2047: अमृतकाल विजन 2047 के तहत शुक्रवार को अंबिकापुर में संभाग स्तरीय संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया.इस बीच कृषि मंत्री रामविचार नेताम ने कहा, विकसित छत्तीसगढ़ के विजन के लिए जनता से सुझाव लिए जा रहे हैं, वहीं,महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने कहा, विजन में हर वर्ग के लोग सुझाव देकर अपनी सहभागिता निभाएं.

CG News: विकसित छत्तीसगढ़ बनाने के लिए 'अमृतकाल विजन' पर काम शुरू, इस मंच से दिग्गजों ने कही ये बातें...
CG News: विकसित छत्तीसगढ़ बनाने के लिए 'अमृतकाल विजन' पर काम शरू, इस मंच से दिग्गजों ने कही ये बातें...

Chhattisgarh Government: छत्तीसगढ़  (Chhattisgarh)  में बीजेपी सरकार (BJP Government) प्रदेश को विकसित बनाने पर जोर दे रही है. अमृतकाल विजन 2047 के तहत शुक्रवार को अंबिकापुर  (Ambikapur) में संभाग स्तरीय संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. स्थानीय पीजी कॉलेज के ऑडिटोरियम में ये कार्यक्रम हुआ. कार्यक्रम में चीफ गेस्ट के रूप में कृषि एवं आदिम जाति कल्याण मंत्री रामविचार नेताम उपस्थित थे. इस अवसर पर रामविचार नेताम ने कहा है कि अमृतकाल विजन 2047 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सभी विधाओं में परिपूर्ण देश बनाने की दिशा में महत्वाकांक्षी अभियान है.

छत्तीसगढ़ में पर्यटन, शिक्षा, वन संपदा, जनजातीय विविधता के साथ विकास की अपार संभावनाएं हैं.यदि बेहतर और सुनियोजित योजना के साथ काम करें छत्तीसगढ़ देश के सुनहरे भविष्य में महत्वपूर्ण साबित हो सकता है.
कृषि मंत्री रामविचार नेताम मंच से संबोधित करते हुए.

कृषि मंत्री रामविचार नेताम मंच से संबोधित करते हुए.

कृषि मंत्री ने कहा कि "छत्तीसगढ़ शासन ने इस दिशा में काम करना शुरू कर दिया है, जिसमें युवाओं के हुनर और प्रतिभा को निखारना, रोजगार के अवसर, संपदाओं का सुनियोजित उपयोग, कृषि का विकास, कृषकों को उत्पाद की सही कीमत और श्रमिक को सही मेहनताना, कृषि उत्पादों को बढ़ावा और विक्रय हेतु सही बाजार उपलब्ध कराना, इन सभी बिंदुओं को समाहित किया जा रहा है."

सीएम ने पेड़ लगाने की अपील की

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व में अमृतकाल छत्तीसगढ़ विजन 2047 डॉक्यूमेंट तैयार करने प्रदेश में संभाग स्तरीय संवाद कार्यक्रम आयोजित कर लोगों के सुझाव लिए जा रहे हैं.उन्होंने पर्यावरण के संरक्षण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में संचालित 'एक पेड़ मां के नाम', अभियान के तहत सभी से पेड़ लगाने की अपील की.

उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाएं और उनकी सुरक्षा भी करें. कार्यक्रम के अंत में 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान और सुपोषित सरगुजा अभियान के संयुक्त तत्वाधान में महतारी वंदन योजना की हितग्राही महिलाओं को मुनगा का पौधा अतिथियों द्वारा प्रदान किया गया.

इस विषय पर लिए जा रहे सुझाव

संवाद कार्यक्रम के दौरान बैठे हुए लोग.

संवाद कार्यक्रम के दौरान बैठे हुए लोग.

इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने कहा कि "संवाद कार्यक्रम के माध्यम से 2047 में हमारा छत्तीसगढ़ कैसा हो, उसके लिए सुझाव लिए जा रहे हैं, उसी की संकल्पना तैयार करना इस कार्यक्रम का उद्देश्य है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री  विष्णुदेव साय के इस आह्वान पर सभी अपनी सहभागिता जरूर निभाएं और देश और प्रदेश के विकास में अपने सुझाव अवश्य साझा करें."

"विजन डॉक्यूमेंट गौरवपूर्ण होगा"

सरगुजा के विकास से क्रमशः प्रदेश और देश के विकास पर सांसद चिंतामणि महाराज के सुझावों को प्रस्तुत किया गया. अंबिकापुर विधायक राजेश अग्रवाल ने कहा कि सभी के सुझाव से तैयार किया गया विजन डॉक्यूमेंट गौरवपूर्ण होगा और देश बड़ी शक्ति बनकर उभरेगा.लुंड्रा विधायक प्रबोध मिंज ने हमारा भारत कैसा हो, हमारा छत्तीसगढ़ कैसा हो, इसके लिए सुझाव लिए जा रहे हैं.सरगुजा से निश्चित ही बेहतर पहल होगी.इस अवसर पर सरगुजा संभागायुक्त जीआर चुरेंद्र ने कहा कि हमारा प्रथम ध्येय राष्ट्र का निर्माण होना चाहिए. इसके बाद समाज में मानव कल्याण, परिवार की मदद और अंत में अपने लिए काम किया जाना चाहिए.

प्रदेश और सरगुजा भू, वन, जल, खनिज संपदा से भरपूर है, इनके सुनियोजित उपयोग से बेहतर विकास की परिकल्पना तैयार होगी. उन्होंने कहा कि संभाग स्तरीय इस कार्यशाला में निश्चित रूप से अच्छे सुझाव आएंगें जिससे प्रभावी विजन डॉक्यूमेंट तैयार होगा.आईजी अंकित गर्ग ने इस अवसर पर कहा कि अमृत काल विजन डॉक्यूमेंट तैयार करने राज्य के सभी संभागों में संवाद कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इसमें पुलिस की भूमिका कानून व्यवस्था को बेहतर रूप में लागू करने की है. बदलते परिवेश के साथ पुलिस भी नई परिस्थितियों के अनुरूप शांति और कानून व्यवस्था को बनाए रखने का प्रयास करेगी.

ये भी पढ़ें- Blaod: गुरुर कॉम्पलेक्स विवाद के बाद तेज हुई सियासत, पीसी में पर्चा निकालकर पूछा गया-ये कहां तक सही है?

"देश को नई उन्नति की ओर ले जायेंगे"

कलेक्टर विलास भोसकर ने इस अवसर पर कहा कि "वर्ष 1947 में हमें आज़ादी मिली और अब 2047 में जब आजादी को 100 साल पूरे होंगे, हम देश को नई उन्नति की ओर ले जायेंगे. आज इस संवाद कार्यक्रम में इसी विषय पर चर्चा की जाएगी कि हमारा देश और प्रदेश कैसा होगा, इस नवनिर्माण में प्रधानमंत्री नरेंद्र के नेतृत्व और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के मार्गदर्शन में आमजन की सहभागिता सुनिश्चित करना इस कार्यक्रम का उद्देश्य है.कार्यक्रम में संभाग के सभी जिलों से आए युवा, किसान, महिला, बुजुर्ग और प्रबुद्धजनों ने परिचर्चा में शामिल होकर विकसित भारत और विकसित छत्तीसगढ़ को लेकर अपने सुझाव दिए."

ये भी पढ़ें- Amarwara By Election Results 2024: चौथी बार अमरवाड़ा सीट से जीते BJP प्रत्याशी कमलेश शाह, जानें सियासी सफर?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Baloda Bazar हिंसा मामले में कांग्रेस MLA यादव को लगा झटका, जमानत याचिका हुई खारिज,जानें वजह
CG News: विकसित छत्तीसगढ़ बनाने के लिए 'अमृतकाल विजन' पर काम शुरू, इस मंच से दिग्गजों ने कही ये बातें...
Koriya News Villagers in fear of group of eleven elephants crossed state highway late at night
Next Article
Elephant Group: छत्तीसगढ़ में यहां आ गया ग्यारह हाथियों का दल, डर के साये में ग्रामीण
Close