विज्ञापन

Blaod: गुरुर कॉम्पलेक्स विवाद के बाद तेज हुई सियासत, पीसी में पर्चा निकालकर पूछा गया-ये कहां तक सही है?

CG News: बालोद जिला में बिते दिनों गुरुर कॉम्लेक्स को लेकर हुए विवाद के बाद शहर में राजनीति की रफ्तार तेज हो गई. लोगों ने जमकर एक-दूसरे पर हमला किया.

Blaod: गुरुर कॉम्पलेक्स विवाद के बाद तेज हुई सियासत, पीसी में पर्चा निकालकर पूछा गया-ये कहां तक सही है?
पीसी करके सवाल खड़े करती संगीता सिन्हा

Guroor Complex Vivad: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बालोद (Balod) में गुरुर की प्रेरणा साहू (Prerna Sahu) द्वारा केस को वापस लेने और विनोद नेताम (Vinod Netam) के साथ मारपीट करने के मामले पर जिले की राजनीति में भूचाल आ गया है. उक्त मामले को लेकर एक ओर भाजपा (BJP) के नेताओं ने वर्तमान विधायक और पूर्व विधायक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. वहीं, गुरुर की प्रेरणा साहू द्वारा FIR दर्ज वापस लेने के मामले पर विधायक संगीता सिन्हा (Sangeeta Sinha) स्थानीय राजीव भवन में प्रेसवार्ता कर भाजपा के नेताओं द्वारा विधायक के दबाव पर केस दर्ज कराने वाले बयान का एक सिरे से खंडन किया है. विधायक ने कहा कि मेरे ऊपर एक आरोप लगा है कि एक महिला पर दबाव एफआईआर दर्ज किया है. 

शराब के नशे में युवक खुद पहुंचा था विधायक कार्यालय

विधायक ने विनोद नेताम नामक युवक के साथ हुई मारपीट की घटना को लेकर कहा कि यह हमेशा अभद्र व्यवहार करता है. विनोद नेताम ने महिला जन प्रतिनिधि के बारे में अपशब्द बोला है. विनोद नेताम को किसी ने नहीं मारा. वह शराब के नशे में विधायक कार्यालय पहुंचा था. गाली-गलौज कर रहा था, जिसे धक्का देकर बाहर निकाला गया. उसके बाद यह सीधे थाना पहुंचा और विधायक कार्यालय में मारपीट और अपहरण करने का आरोप लगाया. उसके खिलाफ गांवों में सरपंचों से वसूली करने की लगातार शिकायतें हैं.

पूर्व विधायक की गुंडागर्दी से बालोद शर्मसार-राकेश यादव

इस मामले पर छत्तीसगढ़ बीजेपी के पूर्व प्रदेश मंत्री राकेश यादव ने कांग्रेस के पूर्व विधायक भैयाराम सिन्हा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है और यहां पर सबको शांति पूर्वक अपनी बात रखने का अधिकार है. पूर्व विधायक भैयाराम सिन्हा द्वारा कानून व्यवस्था को बेकार बताकर अराजकता का माहौल बनाया जा रहा है, जिसका ताजा उदाहरण परसुली गुरुर निवासी विनोद नेताम के साथ की गई मारपीट की घटना है. पूर्व प्रदेश मंत्री राकेश यादव ने मारपीट में गंभीर रुप से घायल विनोद नेताम के जल्द स्वस्थ होने को लेकर भगवान से प्रार्थना की.

जाने क्या है मामला

गौरतलब है कि ग्राम परसुली गुरूर निवासी एवं एक निजी वेब चैनल के पत्रकार विनोद नेताम की रिपोर्ट पर पूर्व विधायक भैयाराम सिन्हा और अन्य लोगों के खिलाफ गुरुर थाना में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है. एफआईआर के मुताबिक संजारी, बालोद विधानसभा के पूर्व विधायक भैंयाराम सिन्हा के द्वारा विनोद नेताम को जान से मारने की धमकी गाली गलौच और जानलेवा हमला किया गया है. 

ये भी पढ़ें :- 'मौत' पर भी फर्जीवाड़ा! खुद को मृत सरकारी कर्मचारी की पत्नी बताकर नौकरी कर रही है अविवाहिता, बहन ने यूं खोली पोल

भाजपा जिला अध्यक्ष ने घटना की निंदा की

जिला भाजपा अध्यक्ष पवन साहू ने कहा कि संजारी बालोद के विधायक एवं पूर्व विधायक के शह पर हो रहे अवैधानिक कामों और पूर्व विधायक के द्वारा दबंगई एवं गुंडागर्दी की घोर निंदा करते हुए कहा कि गुरुर में हो रहे हाल की घटनाक्रम जारी वीडियो फुटेज से स्पष्ट है कि शासकीय भूमि पर अवैध निर्माण के लिए एक समूह को उक्सा कर अवैधानिक निर्माण करवाना हाई कोर्ट के आदेश पर प्रशासन द्वारा अवैध रूप से चल रहे निर्माण कार्य को गिराए जाने पर प्रशासनिक कार्यों में बाधा डालते हुए सरकारी अमले एवं न्यायपालिका के आदेश का पालन कर रहे कर्मचारियों को डराना धमकाना अभद्र शब्दों का प्रयोग एवं भीड़ को उकसाने का कार्य कांग्रेस पार्टी के वर्तमान विधायक संगीता सिन्हा एवं पूर्व विधायक भैया राम सिन्हा ने किया है.

ये भी पढ़ें :- MP News: सावधान हो जाइए, सीहोर का कोलार और नर्मदापुरम का तंवा बांध खोले गए...प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Chhattisgarh : कर्मचारी गए तीन दिनों की हड़ताल पर, ये कामकाज हो गए बंद, कल तक होगी लोगों को परेशानी  
Blaod: गुरुर कॉम्पलेक्स विवाद के बाद तेज हुई सियासत, पीसी में पर्चा निकालकर पूछा गया-ये कहां तक सही है?
Indian Railways Passengers please note eight trains of South East Central route have been canceled see the full list here
Next Article
Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! इस रूट की 8 ट्रेनों को किया गया रद्द, यहां देखें पूरी लिस्ट
Close