विज्ञापन

MP: भालुओं ने नोंच डाला, फिर भी नहीं मानी हार, लाठी के सहारे भिड़ता रहा बुजुर्ग 

MP News: भालू एक के बाद एक हमला करते और जख्मी करते रहे. सिर से पैर तक खून बहता रहा, लेकिन बहादुर चरवाहे ने हार नहीं मानी. 

MP: भालुओं ने नोंच डाला, फिर भी नहीं मानी हार, लाठी के सहारे भिड़ता रहा बुजुर्ग 

Madhya Pradesh News: एक कहावत है 'हिम्मत ऐ मर्दा मदद ऐ खुदा' जो मध्य प्रदेश के शिवपुरी के एक बुजुर्ग चरवाहे पर बिल्कुल सटीक बैठती है. इस बहादुर चरवाहे की चर्चा न केवल आसपास बल्कि पूरे ग्वालियर चंबल संभाग में हो रही है आखिर क्यों हम बताते हैं.

ये है मामला

दरअसल शिवपुरी के सुभाष पुरा क्षेत्र के करसेना गांव में रहने वाला कप्तान सिंह चरवाहा सतनबाड़ा क्षेत्र के जंगलों में अपने मवेशियों को चराने के लिए ले गया था. इसी बीच इस जंगल में तीन जंगली भालुओं ने घेर लिया और हमला बोल दिया. इसकी मदद के लिए वहां आसपास कोई नहीं था. इस चरवाहे के हाथ में सहारा थी तो सिर्फ केवल एक लाठी.

इसी लाठी के बलबूते इस अधेड़ चरवाहे ने बड़ी बहादुरी के साथ घने जंगल में उन तीन जंगली भालुओं का न केवल मुकाबला किया, बल्कि अपनी जान बचाने में भी कामयाब रहा. 

इस चरवाहे को गंभीर हालत में पहले शिवपुरी अस्पताल लाया गया. जहां से उसे ग्वालियर रेफर कर दिया. अब उसका उपचार ग्वालियर में चल रहा है. अब जो कोई भी इस बहादुर चरवाहे की कहानी सुन रहा है और उसे अस्पताल में बोलता हुआ देख रहा है वह इसकी  बहादुर की चर्चा करने से खुद को रोक नहीं पा रहा है.

ये भी पढ़ें कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के बयान पर आग बबूला हुए छत्तीसगढ़ के ये मंत्री, दिया करारा जवाब

बेहोशी हालत में लोगों ने पहुंचाया अस्पताल 

शिवपुरी के सदन बड़ा क्षेत्र का घना जंगल है. दूर-दूर तक कोई नहीं है. इस बीच भैंस चराते वक्त अचानक तीन जंगली भालुओं ने इस पर हमला बोल दिया. भालुओं को भगाने की लाठी के सहारे यह कोशिश करता रहा.

भालू एक के बाद एक हमला करते रहे और जख्मी करते रहे. सिर से पांव तक खून बेहतर है लेकिन इस बहादुर चरवाहे ने हार नहीं मानी

अपनी लाठी के सहारे इसने बार-बार भालुओं पर घायल होने के बावजूद हमले किए और उन्हें भागने में कामयाब रहा. इतना ही नहीं बुरी तरह जख्मी इस चरवाहे ने जंगल से निकलकर अपने डेरे तक का सफर भी तय किया. वहां पहुंचकर बेहोश हो गया परिजन और ग्राम वालों ने इसे तत्काल अस्पताल लाकर भर्ती कराया. 

ये भी पढ़ें MP: चार करोड़ की धोखाधड़ी के केस में CBI का शिकंजा, 13 आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज 

 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ छत्तीसगढ़ में ACB की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत के लालच में रंगे हाथों पकड़े गए शिक्षक
MP: भालुओं ने नोंच डाला, फिर भी नहीं मानी हार, लाठी के सहारे भिड़ता रहा बुजुर्ग 
DELHI CM Arvind Kejriwal gets bail Delhi Liquor Policy Case will come out of jail after 177 days
Next Article
Arvind Kejriwal Bail: सीएम अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत, 177 दिन बाद जेल से आएंगे बाहर
Close