विज्ञापन

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के बयान पर आग बबूला हुए छत्तीसगढ़ के ये मंत्री, दिया करारा जवाब 

Political News: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाजपा पर ऐसा आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल आग बबूला हो गए. उन्होंने कांग्रेस को करारा जवाब दिया है. 

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के बयान पर आग बबूला हुए छत्तीसगढ़ के ये मंत्री, दिया करारा जवाब 

Chhattisgarh Politics: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि पार्टी ने पिछले 10 साल में कुछ नहीं किया. उनके इस बयान पर छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को या तो अपना नजरिया बदलने की जरूरत है या फिर चश्मा लगाने की.  

कांग्रेस ने गरीबों का शोषण किया है

श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि पिछले 10 साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस गति से पूरे देश का विकास किया है, वह कांग्रेस के 60 साल के विकास से कहीं ज्यादा है. भाजपा सरकार ने गरीबों, वनांचल में रहने वाले जनजातियों और आदिवासियों के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं, जिससे उनका जीवन सुधरा है. कांग्रेस ने हमेशा से गरीबों का शोषण किया.

कांग्रेस नारा लगती थी कि कांग्रेस का हाथ गरीबों के साथ. लेकिन उन्होंने हमेशा से कांग्रेस का हाथ का गरीबों को तमाचा मारने के लिए इस्तेमाल किया. लेकिन, भाजपा सरकार ने गरीबों के लिए प्रधानमंत्री आवास, जनधन योजना, वन भूमि का पट्टा और रसोई गैस सिलेंडर देने जैसी योजनाएं शुरू की हैं.

श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि कांग्रेस को राम मंदिर के बारे में बोलने का अधिकार नहीं है, क्योंकि कांग्रेस ने ही कोर्ट में हलफनामा दिया था कि भारत में राम का कोई अस्तित्व नहीं है. जो लोग भगवान राम को काल्पनिक बोल सकते हैं, वह कल्पना ही करते हैं. यह लोग कल्पना करते रहेंगे, कांग्रेस कल्पनाशील है, यह लोग कुछ भी सोच सकते हैं.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के साथ खालिस्तानी समर्थक के देखे जाने पर उन्होंने कहा कि यह देश के लिए और लोकतंत्र के लिए दुख पहुंचाने वाली घटना है.

राहुल गांधी को सार्वजनिक रूप से ऐसे लोगों से मिलने में सावधानी बरतनी चाहिए. राहुल गांधी लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं, ऐसे में खालिस्तान जैसे संगठन के नेताओं के साथ दिखना चिंता का विषय है.

ये भी पढ़ें Naxalites Surrender: कमांडर सहित 12 लाख के 4 ईनामी नक्सलियों ने किया सरेंडर, इतने खूंखार हैं ये नक्सली  

ये भी कहा 

छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े अंबेडकर अस्पताल में रीजेंट के वजह से ओपन हार्ट सर्जरी नहीं हो पाने को लेकर उन्होंने कहा कि एक मशीन की वजह से कुछ दिनों से ऑपरेशन नहीं हो पा रहा था, जिसकी कीमत लगभग 12 लाख रुपए है. उन्होंने कहा कि हमने उसे खरीदने के लिए अनुमति दे दी है और हम लोग पहले से चल रहे सिस्टम को बदलने का काम कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें  Chhattisgarh IAS एसोसिएशन के कार्यक्रम में शामिल हुए CM साय, कही ये बात 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
 Chhattisgarh IAS एसोसिएशन के कार्यक्रम में शामिल हुए CM साय, कही ये बात 
कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के बयान पर आग बबूला हुए छत्तीसगढ़ के ये मंत्री, दिया करारा जवाब 
Noise Pollution A young man suffered a brain hemorrhage due to the loud and dangerous sound of DJ, referred to Raipur from Ambikapur Medical College Hospital
Next Article
DJ के खतरनाक साउंड से युवक को हुआ ब्रेन हेमरेज, अंबिकापुर से डॉक्टर्स ने रेफर किया रायपुर
Close