विज्ञापन

Anti Naxal Operation: नक्सलियों के मंसूबे हुए नाकाम, सुरक्षा बल ने तीन बारूदी सुरंगों को ऐसे किया तबाह

Chhattisgarh News: सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से नक्सलियों ने तीन IED बम लगाए थे. इसको डिफ्यूज करने में सुरक्षा बल सफल रही. 

Anti Naxal Operation: नक्सलियों के मंसूबे हुए नाकाम, सुरक्षा बल ने तीन बारूदी सुरंगों को ऐसे किया तबाह
सुरक्षाबलों ने किया नक्सली बमों को नष्ट

Sukuma News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षाबलों ने अलग-अलग स्थानों से तीन बारूदी सुरंगों का पता लगाकर उन्हें नष्ट कर दिया. बताया गया कि इनको नक्सलियों (Naxalites) ने सुरक्षा बल को नुकसान पहुंचाने की नीयत से तैयार किया था. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों द्वारा सुरक्षाबलों को क्षति पहुंचाने के लिए मार्ग में टिफिन बम लगाए जाने की सूचना पर किस्टाराम थाना क्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) और जिला बल के संयुक्त दल को रवाना किया गया था.

ऐसे किया IED को नष्ट

अधिकारियों ने बताया कि दल जब सलातोंग गांव के करीब पहुंचा, तो उन्हें पांच किलोग्राम का एक टिफिन बम और तीन किलोग्राम का एक प्रेशर बम मिला. इसी तरह सुरक्षाबलों ने जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के अंतर्गत डब्बाकोंटा और पेंटापाड़ नाला के करीब लगभग 10 किलोग्राम का एक टिफिन बम बरामद किया. इन बमों को नष्ट कर दिया गया और क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान आगे भी जारी है.

ये भी पढ़ें :- लापरवाही... अस्पताल की चौखट पर खुले आसमान के नीचे हुआ महिला का प्रसव, जमीन पर पड़े रहे जच्चा-बच्चा

बड़ी घटना टली

जानकारी के अनुसार, अलग-अलग स्थानों पर नक्सलियों द्वारा 16 किलो वजनी आईईडी बम को प्लांट किया गया था. सुरक्षाबलों की सूझ-बूझ एवं सतर्कता से बड़ी घटना टल गई. जिला बल, सीआरपीएफ 50, 217 वाहिनी और 208 कोबरा की संयुक्त कार्यवाही के बाद नक्सलियों के मनसूबे को नष्ट कर दिया गया.

ये भी पढ़ें :- कंधे पर अर्थी, पानी में डूबे पैर ! क्या यही है MP में विकास के दावों की तस्वीर ?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Chhattisgarh: अवैध शराब के विरोध में हुई महापंचायत, ग्रामीणों ने लिया बड़ा फैसला
Anti Naxal Operation: नक्सलियों के मंसूबे हुए नाकाम, सुरक्षा बल ने तीन बारूदी सुरंगों को ऐसे किया तबाह
PM Modi Birthday On the 74th birthday of Prime Minister Narendra Modi, know about his 10 bold decisions from Jan Dhan Yojana, demonetization to CAA
Next Article
PM Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 74वें जन्मदिन पर जानिए उनके 10 साहसिक फैसले...
Close