विज्ञापन
Story ProgressBack

छत्तीसगढ़ में माओवादी 'समर्थक' होने के आरोप में स्कूल टीचर गिरफ्तार, विरोध में उतरे छात्र और ग्रामीण

एक अधिकारी ने बताया कि रामलाल नुरेटी को शनिवार को मदनवाड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत कारेकट्टा गांव से गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि आरोपी पिछले साल सितंबर में इलाके में माओवादियों के बैनर और पोस्टर लगाने में कथित तौर पर शामिल था.

Read Time: 3 min
छत्तीसगढ़ में माओवादी 'समर्थक' होने के आरोप में स्कूल टीचर गिरफ्तार, विरोध में उतरे छात्र और ग्रामीण
सांकेतिक फोटो

Teacher Arrested in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मोहला मपनूर अंबागढ़ चौकी जिले में 25 वर्षीय एक स्कूल शिक्षक (School Teacher) को माओवादी समर्थक (Maoist Supporters) होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. गिरफ्तारी से नाराज स्कूली बच्चों सहित ग्रामीणों के एक समूह ने शिक्षक की रिहाई की मांग करते हुए थाने के सामने विरोध प्रदर्शन (Protest) शुरू कर दिया.

एक अधिकारी ने बताया कि रामलाल नुरेटी को शनिवार को मदनवाड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत कारेकट्टा गांव से गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि आरोपी पिछले साल सितंबर में इलाके में माओवादियों के बैनर और पोस्टर लगाने में कथित तौर पर शामिल था. अधिकारी ने बताया कि सीतागांव थाना क्षेत्र के महका गांव का रहने वाला आरोपी कारेकट्टा गांव के सरकारी प्राथमिक विद्यालय में संविदा के आधार पर नियुक्त अतिथि शिक्षक के रूप में काम करता है.

यह भी पढ़ें : बीजेपी के बागी नेता युवराज महाजन के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर, बोले- ये बदले की राजनीति है!

नुरेटी पर थी पुलिस की नजर

उन्होंने बताया कि पिछले साल 15 सितंबर को पुलिस ने मदनवाड़ा इलाके से पोस्टर और बैनर बरामद किए थे, जिसमें माओवादियों ने गैरकानूनी आंदोलन की 19वीं वर्षगांठ मनाने की अपील की थी. अधिकारी ने बताया कि जांच में सामने आया कि नुरेटी इस कृत्य में शामिल था और पुलिसकर्मी उस पर नजर रख रहे थे. उन्होंने बताया कि जांच और तकनीकी सबूतों से आरोपी की अपराध में संलिप्तता की पुष्टि हुई, जिसके बाद सीतागांव की पुलिस ने उसे पकड़ लिया.

यह भी पढ़ें : बहनोई ही निकला साले का हत्यारा, पुलिस ने सुलझाई गुत्थी, लेनदेन को लेकर हुआ था विवाद

माओवादी पोस्टर लगाने की बात स्वीकार की

अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान नुरेटी ने पहले पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की लेकिन बाद में उसने माओवादी पोस्टर और बैनर लगाने की बात स्वीकार ली, जिसके बाद उसे छत्तीसगढ़ विशेष सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम 2005 के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार कर लिया गया और स्थानीय अदालत में पेश किया गया. उन्होंने बताया कि आरोपी को राजनांदगांव जिला जेल भेज दिया गया है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close