विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 08, 2023

कोरबा : मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों ने स्ट्रांग रूम और मतगणना कक्ष का किया निरीक्षण

राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सौरभ कुमार के मार्गदर्शन में उप जिला निर्वाचन अधिकारी कोरबा सुश्री सीमा पात्रे द्वारा विधानसभा चुनाव के दौरान स्टांग रूम के लिए चयनित आईटी कॉलेज का निरीक्षण कराया गया.

Read Time: 3 min
कोरबा : मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों ने स्ट्रांग रूम और मतगणना कक्ष का किया निरीक्षण
राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों को स्ट्रांग रूम का निरीक्षण और निर्धारित बिंदुओं से अवगत कराया गया.
कोरबा:


चुनाव आयोग के निर्देशानुसार कोरबा में मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों ने आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए स्ट्रांग रूम और मतगणना कक्ष का निरीक्षण किया. इस दौरान कोरबा जिले के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 20 रामपुर, 21-कोरबा, 22-कटघोरा तथा 23 पाली तानाखार के लिए ईवीएम मशीनों को सुरक्षित रखने के लिए स्ट्रांग रूम, मतगणना रूम और मतदान दल को सामग्री वितरण हेतु स्थान का निरीक्षण किया गया. चुनाव आयोग द्वारा चुनाव उपरांत मतदान दल से सामान की वापसी और चुनाव के बाद फिर से ईवीएम मशीनों को स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रखने के लिए चयनित आईटी कॉलेज झगरहा के ब्लॉक बी एवं ब्लॉक सी को आरक्षित किया गया है.

निरीक्षण के दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी रहे मौजूद

राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सौरभ कुमार के मार्गदर्शन में उप जिला निर्वाचन अधिकारी कोरबा सुश्री सीमा पात्रे द्वारा विधानसभा चुनाव के दौरान स्टांग रूम के लिए चयनित आईटी कॉलेज का निरीक्षण कराया गया. इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों को विधानसभा चुनाव की प्रारंभिक तैयारियों के बारे में बताया गया. इसके अलावा उन्होंने स्ट्रांग रूम का निरीक्षण और निर्धारित बिंदुओं को अवगत कराते हुये स्थल का परीक्षण कराया.

ये भी पढ़ें - बीजेपी पर जमकर बरसे खरगे, कहा- हम देश को जोड़ने का काम कर रहे हैं और वो तोड़ने का

ईवीएम मशीन के रखरखाव को लेकर हुआ अवलोकन

पदाधिकारियों को ईवीएम मशीनों का कमीशनिंग के उपरांत विधानसभावार अलग-अलग स्ट्रांग रूम में ईवीएम मशीनों को रखने वाले स्थान से अवगत कराया गया. इसके अलावा उन्हें ब्लॉक बी में मतदान दलों को सामग्री वितरण तथा मतदान उपरांत सामग्री की वापसी स्थल का भी अवलोकन कराया गया. जिसमें विधानसभावार सामग्री वितरण हेतु अलग-अलग काउंटर रखे जाने की जानकारी देने के साथ मतदान उपरांत सामग्री उसी काउंटर में वापस जमा कराए जाने की जानकारी दी गई. इसके अलावा मतगणना अधिकारी कर्मचारी और मतगणना हेतु नियुक्त एजेंटों के आने जाने के रास्ते का अवलोकन भी कराया गया. इस दौरान अपर कलेक्टर श्री प्रदीप साहू सहित राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें - आप ने जारी की पहली सूची, मप्र और छत्तीसगढ़ में 10-10 प्रत्याशियों का किया ऐलान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close