विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 08, 2023

बीजेपी पर जमकर बरसे खरगे, कहा- हम देश को जोड़ने का काम कर रहे हैं और वो तोड़ने का

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हमें भारत बोलने का विरोधी कहा जा रहा है जबकि हमें भारत से प्रेम है. राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर तक पैदल चले जिसका नाम भी भारत जोड़ो यात्रा था. हम भारत जोड़ने में लगे हैं और बीजेपी भारत तोड़ने में लगी है.

Read Time: 4 min
बीजेपी पर जमकर बरसे खरगे, कहा- हम देश को जोड़ने का काम कर रहे हैं और वो तोड़ने का
खरगे ने कहा कि यदि बीजेपी को इंडिया शब्द से नफरत है तो उन्होंने योजनाओं का नाम इंडिया नाम पर क्यों रखा.
राजनांदगांव:

इंडिया बनाम भारत को लेकर छिड़े विवाद के बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शुक्रवार को बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस भारत को जोड़ने में लगी है वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) देश को तोड़ने में लगी है. खरगे ने कहा कि संविधान में देश का नाम भारत और इंडिया दोनों है लेकिन बीजेपी इस पर विवाद खड़ा कर रही है. कांग्रेस अध्यक्ष खरगे छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के ठेकवा गांव में कांग्रेस सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रम 'भरोसे का सम्मेलन' को संबोधित कर रहे थे.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हमें भारत बोलने का विरोधी कहा जा रहा है जबकि हमें भारत से प्रेम है. राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर तक पैदल चले जिसका नाम भी भारत जोड़ो यात्रा था. हम भारत जोड़ने में लगे हैं और बीजेपी भारत तोड़ने में लगी है.

बीजेपी ने योजनाओं का नाम इंडिया के नाम पर रखा

मल्लिकार्जुन खरगे ने सवाल उठाते हुए कहा कि यदि बीजेपी को इंडिया शब्द से नफरत है तो उन्होंने स्टार्ट अप इंडिया, डिजिटल इंडिया, स्किल इंडिया, मेक इन इंडिया आदि योजनाओं के नाम इंडिया के नाम से क्यों रखा. हमें बीजेपी की इस मानसिकता के खिलाफ लड़ना होगा. इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हिंसा प्रभावित मणिपुर का दौरा नहीं करने के लिए निशाना साधा.

ये भी पढ़ें - G20 समिट के लिए दिल्ली तैयार, 15 राष्ट्राध्यक्षों के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

G20 में सिर्फ पीएम मोदी की तस्वीरें

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे में पीएम मोदी पर निशाना साधने हुए कहा कि जी-20 की बैठक दिल्ली में चल रही है. जहां हर खंभे में पीएम की तस्वीरें और जगह-जगह पर उनके पोस्टर लगे हुए हैं. इस पोस्टरों में न तो उनके मंत्रियों की तस्वीर है और न ही महात्मा गांधी या पंडित जवाहर लाल नेहरू की कोई तस्वीर है. उन्होंने सवाल किया कि क्या सब कुछ पीएम मोदी का है?

ये मोदी का गुजरात मॉडल नहीं, भूपेश बघेल और उनके मंत्रिमंडल का मॉडल है

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा छत्तीसगढ़ सरकार के कामों की सराहना करते हुए कहा कि ये मोदी का गुजरात मॉडल नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी, भूपेश बघेल और उनके मंत्रिमंडल का मॉडल है. उन्होंने पीएम मोदी को सलाह देते हुए कहा कि मोदी जी को बघेल सरकार का काम देखना चाहिए, तभी उन्हें पता चलेगा कि पांच साल में कैसे काम किया जा सकता है.

खरगे ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 15 साल तक भाजपा की सरकार थी. मोदी साढ़े 13 साल तक गुजरात में मुख्यमंत्री रहे और अब 10 साल से प्रधानमंत्री हैं, लेकिन गुजरात की हालत जस की तस है. उन्होने पीएम मोदी से सवाल किया कि जो काम कांग्रेस सरकार ने पांच साल में छत्तीसगढ़ में किया वो आपने क्यों नहीं किया? ऐसा इसलिए है क्योंकि आपको गरीबों की परवाह नहीं है बल्कि आप अंबानी और अदानी जैसे अमीरों की परवाह करते हैं.

ये भी पढ़ें - भरोसे का सम्मेलन: खरगे की मौजूदगी में भूपेश बघेल का ऐलान- 47 हजार गरीबों को देंगे पक्का घर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close