विज्ञापन

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में आसमान से बरसी आफत, 8 लोगों की मौत, एक घायल

Chhattisgarh Lightning Strike: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में आकाशीय बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में स्कूली बच्चे भी शामिल हैं. फिलहाल एक घायल को अस्पताल में भर्ती किया गया है.

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में आसमान से बरसी आफत, 8 लोगों की मौत, एक घायल

Rajnandgaon Lightning Deaths: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले (Rajnandgaon) में सोमवार, 23 सितंबर को दर्दनाक हादसा हो गया. बारिश से बचने के दौरान स्कूली बच्चे समेत 9 लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए. हादसे में 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक घायल है. यह घटना राजनांदगांव जिले के सोमनी थाना क्षेत्र के जोरातराई गांव में हुई है.

8 लोगों की मौके पर मौत

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में सोमवार को आकाशीय बिजली गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया. मृतकों में कुछ स्कूली बच्चे भी शामिल हैं. यह जानकारी पुलिस अधिकारियों ने दी.

मरने वालों में स्कूली बच्चे भी शामिल

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के सोमनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत जोरातराई गांव में आज अपराह्न करीब डेढ़ बजे आकाशीय बिजली गिरने से कुछ स्कूली बच्चों समेत आठ लोगों की मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया.

राजनांदगांव जिले के पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने कहा, 'प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, बिजली गिरने से कुछ स्कूली बच्चों समेत आठ लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा एक व्यक्ति के घायल होने की खबर है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.' उन्होंने बताया कि इस घटना की सूचना मिलते ही वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए. पुलिस अधीक्षक के मुताबिक वह और राजनांदगांव के जिलाधिकारी भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं. उन्होंने बताया कि घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है.

पूर्व CM बघेल ने जताया दुख

इस हादसे के बाद पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने दुख जताया है. बघेल ने एक्स पर लिखा, 'राजनांदगांव के ग्राम जोरातराई में आकाशीय बिजली गिरने से 6 स्कूली बच्चों समेत 8 लोगों की मौत की खबर बेहद हृदयविदारक है. ईश्वर दिवंगतों के परिवारजनों को यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करें और मृतकों की आत्मा को शांति दें. ओम् शांति.  शासन और प्रशासन से अनुरोध है कि इनके परिवारों की हर संभव मदद करें और उचित मुआवज़ा दें.'

ये भी पढ़े: ये साक्षरता नहीं 'निरक्षरता' मिशन है! श्योपुर में शिक्षक-छात्रों ने मिलकर 'पास' कर दिया 'अनपढ़ों' को

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
डिप्टी सीएम अरुण साव प्रभारी मंत्री बनने के बाद पहली बार पहुंचे कांकेर, कलेक्ट्रेट में अधिकारियों के साथ करेंगे समीक्षा बैठक
छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में आसमान से बरसी आफत, 8 लोगों की मौत, एक घायल
9th class student commits suicide in Dhamtari Chhattisgarh
Next Article
मां की साड़ी को फंदा बना कर लटक गया ! धमतरी में 9वीं क्लास के छात्र ने स्कूल में की खुदकुशी
Close