विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 24, 2023

राजनांदगांव : 5 करोड़ की बसें सरकार की निष्क्रियता की वजह से हो गईं कबाड़ा

सरकार और परिवहन विभाग की लापरवाही से 5 करोड़ की लागत से आई 20 बसों में से 14 बसें कबाड़ा हो गई हैं. इसके बाद नगर निगम ने बसों की मरम्मत के लिए एक करोड़ 90 लाख का इस्टीमेट भी भेज दिया है.

Read Time: 3 min
राजनांदगांव : 5 करोड़ की बसें सरकार की निष्क्रियता की वजह से हो गईं कबाड़ा
बसों की मेंटेनेंस के लिए राजनांदगांव के नगर निगम ने एक करोड़ 90 लाख का इस्टीमेट भेज दिया है
राजनांदगांव:

राजनांदगांव में राज्य सरकार द्वारा 2015 में दी गई 20 सिटी बसों में से 14 की हालत बेहद खराब हो गई है. 5 करोड़ की लागत से आई इन बसों का शुभारंभ तब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने किया था और अब ये बस बिना चले ही कबाड़ा हो गई हैं. उस समय समिति ने इन बसों के संचालन की जिम्मेदारी निजी बस कंपनी को दी थी लेकिन अब 20 में से 14 बसें गायब ही हो गई हैं.
इन बसों को शहर के पुराने बस स्टैंड के अलावा रेवाड़ी स्थित डिपो में खड़ा किया गया था ये बसें यहां करीब दो साल से खड़ी रही और खड़े- खड़े ये बस कबाड़ा हो गईं.

m3jt1o3g

5 करोड़ की लागत से आई 20 बसों में से 14 बसें कबाड़ा हो गईं. परिवहन विभाग की घोर लापरवाही से जनता के पैसे पानी की तरह हो गए बर्बाद

यहां के प्रशासन और परिवहन विभाग का नाकारापन तो देखिए जनता का पैसा किस तरह से बर्बाद किया जा रहा है और परिवहन विभाग की इसमें मौन स्वीकृति भी नजर आ रही है. इंतिहा तो देखिए कि बसों के मरम्मत के लिए नगर निगम ने शासन को एक करोड़ 90 लाख रूपए का इस्टीमेट भी भेज दिया है.

शहर के लोगों को और आसपास के लोगों को सस्ती दरों में यातायात सुविधा उपलब्ध कराने या कहें बस की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए शासन ने ये योजना चलाई थी कि लेकिन अब यह योजना धरातल पर दम तोड़ती हुई नजर आ रही है. जनता की भलाई के लिए चलाई गई ये योजना नाकारापन और भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई है.

सिटी बसों की मरम्मत के लिए राज्य सरकार को नगर निगम राजनांदगांव ने प्रपोजल भेजा है ताकि इसका मेंटेनेंस कराया जा सके और मेंटेनेंस में लगभग एक करोड़ 90 लख रुपए का प्रपोजल प्रशासन को भेजा गया है. शायद ये प्रपोजल पास भी हो जाए क्वयोंकि जनता का पैसा है. वहीं कांग्रेस ने इस योजना को रमन सिंह की फ्लॉप योजना बताया था.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close