विज्ञापन
This Article is From Oct 05, 2023

Raipur News : अनुराग ठाकुर ने लॉन्च किया भू-पे app, कहा-इसमें है राज्य सरकार के घोटालों का ब्यौरा

छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी  (BJP) हाईटेक तरीके से विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2023) लड़ने जा रही है. केंद्रीय युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने भू-Pay एप लॉन्च किया है. इसमें बीजेपी द्वारा छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार (Congress Government) विशेषकर सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) पर लगाए गए भ्रष्टाचार (Corruption) के आरोपों से संबंधित वीडियो फीड किए गए हैं.

Raipur News : अनुराग ठाकुर ने लॉन्च किया भू-पे app, कहा-इसमें है राज्य सरकार के घोटालों का ब्यौरा

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी  (BJP) हाईटेक तरीके से विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2023) लड़ने जा रही है. कैंपेनिंग (Election Campaigning) में भी यही तरीका अपनाया जा रहा है. इसी के तहत गुरुवार को केंद्रीय युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur Minister of Youth Affairs and Sports of India) ने एक एप लॉन्च (App Launch) किया है, जिसका नाम है भू-Pay एप. इसमें बीजेपी द्वारा छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार (Congress Government) विशेषकर सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) पर लगाए गए भ्रष्टाचार (Corruption) के आरोपों से संबंधित वीडियो फीड किए गए हैं. ये वीडियो इस एप में दिखाई देंगे. लॉन्चिंग के दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह समेत अन्य बीजेपी नेता मौजूद रहे.

QR Code स्कैन करते ही दिखेगा वीडियो

गूगल पे (Google Pay), फोन पे (Phone Pay), पेटीएम (Paytm) जैसे डिज‍िटल पेमेंट एप (Digital Payment App) में क्यूआर कोड स्कैन करने के बाद प्रोसेसिंग होती है और पेमेंट होता है. ठीक उसी तरह इन वीडियो को देखने के लिए कोड इस्तेमाल करने होंगे, जिनके स्कैन होते ही वीडियो प्ले होना शुरू हो जाएंगे. इस थीम के पीछे सरकार द्वारा आम जनता के पैसे से किए जा रहे भ्रष्टाचार को प्रदर्श‍ित करना ही मुख्य उद्देश्य बताया जा रहा है.

इस एप में छत्तीसगढ़ में कथित तौर पर हुए शराब घोटाले, कोल स्कैम, सीजी पीएससी में अनियम‍ितता, पीडीएस घोटाला समेत 7 विभिन्न घोटालों से संबंधित वीडियो देखने को मिलेंगे.

बता दें कि बीजेपी द्वारा चुनाव से पहले कांग्रेस और सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ माहौल तैयार करने के लिए ये सभी वीडियो तैयार किए गए हैं. कॉमिक सेंस लिए इन वीडियो में रोचक अंदाज में इन घोटालेबाजों के मुख‍िया के रूप में सीएम भूपेश बघेल को पेश किया गया है. वहीं कुछ वीडियो में आम लोगों की पीड़ा और सरकार के प्रति गुस्से को भी प्रदर्शित किया गया है.

39 हजार बच्चों की मौत का जिम्मदार भूपेश सरकार : अनुराग ठाकुर

एप लॉन्चिंग के दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference)आयोजित कर पत्रकारों से चर्चा भी की. इसमें उन्हाेंने कहा कि इस एप में राज्य सरकार के 26 हजार करोड़ से अधिक के घोटाले का पूरा ब्यौरा है जिसमें शराब, पीएससी, गोठान, गोबर, राशन, महादेव सट्टा आदि शामिल हैं.

कांग्रेस सरकार में 5 साल में 36 हजार करोड़ के घोटाले की लंबी सूची है. घोटालों में सरकार का पेट नहीं भरा तो पीएससी घोटाला कर दिए. युवाओं को सट्टे में धकेला जा रहा है. कांग्रेस सरकार ने रोजगार दिया नहीं बल्कि लोगों को बेरोजगार बना दिया. कुपोषण के चलते 39 हजार बच्चो की राज्य में मौत हो गई, जिसकी जिम्मेदार राज्य सरकार है. हजारों कर्मचारी, दैनिक वेतनभोगी और संविदा कर्मी सड़क पर आ गए हैं.

अनुराग ठाकुर

केंद्रीय युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री

अनुराग ठाकुर ने कहा मध्य प्रदेश से छत्तीसगढ़ को राज्य का रूप अटल जी ने दिया. सोच और एक सपना था क‍ि छत्तीसगढ को अग्रणी राज्य बनाएंगे. छत्तीसगढ़ में कमल खिला तो राज्य में 15 वर्षों में निरंतर विकास हुआ. जबकि कांग्रेस सरकार ने पांच वर्षों में छत्तीसगढ़ को बेहाल कर दिया है. गंगाजल की कसम खाकर घोटाले किए जाते हैं.

खड़गे को जवाब देने स्वीकार की चुनौती

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (President of Indian National Congress Mallikarjun Kharge) ने छत्तीसगढ़ के रायगढ़ प्रवास के दौरान केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) पर कई सवाल खड़े करते हुए आरोप लगाए थे. साथ ही मंच से उन्होंने चुनौती पेश की थी कि दम है तो वे खुले मंच पर उनके सवालों का जवाब दें. इस पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि वे किसी भी मंच पर खड़गे के सवालों का जवाब देने के लिए तैयार हैं. खड़गे बताएं कि किस मंच पर कहां जवाब देना है.

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh Assembly Elections: छत्तीसगढ़ में सामने आयी फाइनल वोटर लिस्ट, 18.68 लाख पहली करेंगे वोट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Kawardha: CM साय की बड़ी कार्रवाई, कलेक्टर और SP को हटाया, थाना का पूरा स्टॉफ भी बदला
Raipur News : अनुराग ठाकुर ने लॉन्च किया भू-पे app, कहा-इसमें है राज्य सरकार के घोटालों का ब्यौरा
Under Pradhan Mantri Awas Yojana 10,000 houses will be built for surrendered Naxalites CM Vishnudev announced
Next Article
'प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सरेंडर नक्सलियों के लिए बनाए जाएंगे 10000 घर', CM विष्णुदेव ने किया ऐलान
Close