विज्ञापन
Story ProgressBack

सियासी हलचल के बीच कांग्रेस ने पूर्व CM बघेल को बनाया सीनियर पर्यवेक्षक, बिहार में भारत जोड़ो यात्रा के लिए करेंगे काम

Bharat Jodo Yatra Bihar: छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल को कांग्रेस ने एक अहम जिम्मेदारी सौंपी है. दरअसल, सियासी हलचल के बीच कांग्रेस बिहार में भारत जोड़ो न्याय यात्रा और अन्य पार्टी गतिविधियों के समन्वय के लिए पूर्व सीएम भूपेश बघेल को जिम्मेदारी दी है.

Read Time: 3 min
सियासी हलचल के बीच कांग्रेस ने पूर्व CM बघेल को बनाया सीनियर पर्यवेक्षक, बिहार में भारत जोड़ो यात्रा के लिए करेंगे काम
छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल को बिहार में भारत जोड़ो न्याय यात्रा और अन्य पार्टी गतिविधियों के समन्वय के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है.

Senior observer : बिहार (Bihar) में चल रही राजनीतिक हलचल के बीच कांग्रेस (Congress) एक्शन मोड में आ गई है. दरअसल, कांग्रेस ने बिहार में भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Yatra) और अन्य पार्टी गतिविधियों के समन्वय के लिए छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) को वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है. बताया जा रहा है कि शनिवार शाम को 5 बजे भूपेश बघेल दिल्ली के लिए रवाना होंगे. वहीं रविवार, 28 जनवरी को बघेल के बिहार (Bihar) दौरे की कयास लगाई जा रही है.

लोकसभा चुनाव से पहले एक्शन में कांग्रेस

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस अब एक्शन मोड में आ गई है. कांग्रेस बड़ी रणनीतियों के साथ मैदानी स्तर पर काम करने में जुटी गई है. इधर, बिहार में राजनीतिक हलचल तेज होने और महागठबंधन टूटने की चर्चाओं के बीच कांग्रेस ने एक बड़ा कदम उठाया है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल को वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. कांग्रेस नेता भूपेश बघेल बिहार में भारत जोड़ो न्याय यात्रा और अन्य पार्टी गतिविधियों के समन्वय के लिए काम करेंगे.

ये भी पढ़ें अपनी जान को खतरे में डाल बचाई जिंदगियां: 4 बच्चों को मिला राज्य वीरता पुरस्कार, जानें इनकी बहादुरी की कहानी

चुनाव समिति की बैठक 

शनिवार, 27 जनवरी को छत्तीसगढ़ में प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट की मौजूदगी में प्रदेश चुनाव समिति की बैठक चल रही है. कांग्रेस कार्यालय में चल रही इस बैठक में लोकसभा चुनाव की रणनीतियों, भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों पर चर्चा हो रही है. बता दें कि  इस बैठक में PCC चीफ दीपक बैज, पूर्व सीएम भूपेश बघेल,  डॉ. चरणदास महंत, स्क्रीनिंग कमेटी प्रमुख रजनी पाटिल सहित प्रदेश के कई बड़े नेता मौजूद हैं. कहा जा रहा है कि भूपेश बघेल सहित अन्य पूर्व मंत्रियों को पार्टी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के दौरान मैदान में उतार सकती है. खबर ये भी है कि भूपेश को राजनांदगांव लोकसभा सीट से उतारा जा सकता है.  

ये भी पढ़ें कोयला-शराब घोटाले में ACB ने दर्ज की FIR: पूर्व मंत्री सहित कई कांग्रेस नेता और अफसरों के नाम शामिल, जानें पूरा मामला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close