विज्ञापन
Story ProgressBack

Nyay Yatra: राहुल बोले- अन्याय को बढ़ावा देना और नफरत फैलाना BJP का दो सूत्रीय एजेंडा, CM साय ने दिया ये जवाब...  

Bharat jodo Yatra: नवंबर 2023 के विधानसभा चुनावों के बाद गांधी की छत्तीसगढ़ की यह पहली यात्रा है. कांग्रेस का जन संपर्क कार्यक्रम 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू हुआ और 20 मार्च को मुंबई में समाप्त होगा.

Read Time: 3 min
Nyay Yatra: राहुल बोले- अन्याय को बढ़ावा देना और नफरत फैलाना BJP का दो सूत्रीय एजेंडा, CM साय ने दिया ये जवाब...  

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा गुरुवार को छत्तीसगढ़ के रायगढ़ पहुंची. यहां उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा. राहुल ने कहा कि अन्याय को बढ़ावा देना और नफरत व हिंसा फैलाना BJP के ये दो सूत्रीय कार्यक्रम हैं .राहुल के इस बयान पर सीएम विष्णु देव साय ने भी पलटवार किया है. सीएम ने कहा कि उन्हें पहले अपनी पार्टी के नेताओं के साथ न्याय करना चाहिए

निशाना साध ये दावा किया

दरअसल, राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा चल रही है. यह यात्रा   गुरुवार को ओडिशा से छत्तीसगढ़ पहुंची. इस दौरान उन्होंने रायगढ़ जिले के रेंगालपाली गांव में एक जनसभा को भी संबोधित किया. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर भी निशाना साधा और दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) से ताल्लुक रखने वाले परिवार में नहीं हुआ और वे खुद को OBC बता कर लोगों को गुमराह' कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अन्याय को बढ़ावा देना और नफरत तथा हिंसा फैलाना भाजपा के ये दो सूत्रीय कार्यक्रम हैं. राहुल ने कहा कि जब पीएम मोदी कहते हैं कि देश में केवल दो ही जातियां हैं-गरीब और अमीर तो फिर वह ओबीसी कहां से हो गए ?  मोदी जी की जाति घांची को 2000 में गुजरात की तत्कालीन भाजपा सरकार ने OBC (सूची) में शामिल किया था. आपके प्रधानमंत्री OBC नहीं हैं. वह अपनी पहचान OBC के रूप में बताते रहे, लेकिन वह ओबीसी नहीं हैं, बल्कि सामान्य श्रेणी से हैं.

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: सीजीपीएससी घोटाले में अफसर और नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज, EOW भी करेगी जांच

CM बोले- कई कांग्रेस नेताओं ने पार्टी छोड़ दी

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' पर कटाक्ष किया और कहा कि उन्हें पहले अपनी पार्टी के नेताओं के साथ न्याय करना चाहिए. दिल्ली से लौटने के बाद रायपुर के एयरपोर्ट पर पत्रकारों से सीएम ने बातचीत की. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि  CGPSC घोटाले के आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा. आप सभी ने भारत जोड़ो यात्रा का प्रभाव देखा है और अब उन्होंने न्याय यात्रा निकाली है. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के बाद कई कांग्रेस नेताओं ने पार्टी छोड़ दी. इसलिए उन्हें पहले उनके साथ न्याय करना चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं बुधवार शाम को दिल्ली गया और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की और उन्हें राज्य में 'मोदी की गारंटी' (भाजपा के चुनाव पूर्व वादे) को पूरा करने के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में जानकारी दी है. आगामी संसदीय चुनावों पर किसी चर्चा के बारे में पूछे जाने पर साय ने कहा कि यहां भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर और सह प्रभारी नितिन नवीन के साथ चुनावों पर चर्चा होगी और चुनाव की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं.   .

ये भी पढ़ें Dantewada : बस्तर में नक्सलियों को लगा बड़ा झटका, एनकाउंटर में ढेर हुआ 8 लाख का इनामी DVC मेंबर 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close