विज्ञापन
Story ProgressBack

Dantewada : बस्तर में नक्सलियों को लगा बड़ा झटका, एनकाउंटर में ढेर हुआ 8 लाख का इनामी DVC मेंबर 

DVC Member Chandranna killed: नक्सलियों की उप राजधानी कहे जाने वाले जगरगुंडा के इलाके में अब सड़कें बन रही हैं. सीआरपीएफ 231 बटालियन के जवानों का कड़ा पहरा है. ऐसे में इन नक्सलियों के पैर उखड़ रहे हैं. नक्सलियों का सबसे मजबूत स्तम्भ चन्द्रन्ना के एनकाउंटर में ढेर होने के बाद नक्सलियों को एक बड़ा झटका लगा है. 

Read Time: 3 min
Dantewada : बस्तर में नक्सलियों को लगा बड़ा झटका, एनकाउंटर में ढेर हुआ  8 लाख का इनामी DVC मेंबर 

Chhattisgarh Encounter: छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा पुलिस और CRPF 231 बटालियन को एक बड़ी कामयाबी मिली है. लम्बे समय से जिस खूंखार नक्सली चन्द्रन्ना की पुलिस तलाश कर रही थी. वह मुठभेड़ में मारा गया है. इस पर 8 लाख रुपए का इनाम घोषित है. इसका एनकाउंटर बुधवार की शाम को दंतेवाड़ा- सुकमा बॉर्डर पर बड़ेपल्ली के जंगल में हुआ है. इसके मारे जाने के बाद नक्सलियों को बड़ा झटका लगा है. 

ऐसे हुई मुठभेड़

दरअसल, दंतेवाड़ा और सुकमा जिले के बॉर्डर पर बुधवार को दंतेवाड़ा से डीआरजी, सीआरपीएफ 231 बटालियन और बस्तर फाइटर्स के जवान सर्चिंग पर निकले हुए थे. बड़ी संख्या में जवान इलाके की सर्चिंग कर रहे थे. तभी उन्हें इस बात की सूचना मिली कि बॉर्डर के इलाके में नक्सलियों का जमावाड़ा है. जैसे ही जवानों की टीम गोंदपल्ली, परलागट्टा और  बड़ेपल्ली के जंगलों में पहुंची, तो नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. दोनों ओर से हुई गोलीबारी में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली भाग गए. जवानों ने जब इलाके की सर्चिंग की, तो एक नक्सली का शव बरामद हुआ. इसकी पहचान नक्सलियों के डीवीसी मेंबर चन्द्रन्ना के रूप में हुई है. 

ये भी पढे़ं Petrol-Diesel Price: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए जारी हुई पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें, यहां जानें आज का भाव

कई हमलों का मास्टरमाइंड था

खूंखार नक्सली चन्द्रन्ना उर्फ सत्यम साल 2013 में पूर्व माड़ डिवीजन का डीवीसी मेंबर (DVCM)था और पिछले कई सालों से दक्षिण बस्तर डिविजन के जगरगुंडा एरिया कमेटी में सक्रिय था. उसे इस इलाके में अंजाम दिए गए कई बड़े हमलों का मास्टर माइंड माना जाता है. पुलिस कई सालों से इसकी तलाश कर रही थी. कई बार मुठभेड़ों में भी ये बचकर निकल गया था, लेकिन इस बार मुठभेड़ में फंसकर ढेर हो गया. बता दें कि जगरगुंडा इलाके में चन्द्रण्णा की बड़ी धाक थी. इसने इस इलाके को अपने कब्जे में करके रखा हुआ था. नक्सलियों की उप राजधानी कहे जाने वाले जगरगुंडा के इलाके में अब सड़कें बन रही हैं. सीआरपीएफ 231 बटालियन के जवानों का कड़ा पहरा है. ऐसे में इन नक्सलियों के पैर उखड़ रहे हैं. नक्सलियों का सबसे मजबूत स्तम्भ चन्द्रन्ना के एनकाउंटर में ढेर होने के बाद नक्सलियों को एक बड़ा झटका लगा है.  CRPF 231 बटालियन के कमांडेंट सुरेंद्र कुमार सिंह और दंतेवाड़ा के ASP आरके बर्मन ने बताया कि मुठभेड़ में नक्सलियों का DVC मेंबर चन्द्रन्ना मारा गया है. इस पर 8 लाख रुपए का इनाम घोषित है. कई थानों में इसके खिलाफ नामजद अपराध भी दर्ज हैं. ये कई घटनाओं में शामिल रहा है.  

ये भी पढे़ं लुटेरी दुल्हन से सावधान: दो लाख रुपए लेने के बाद शादी कर बनी दुल्हन, फिर 8 दिन बाद ऐसे हो गई फरार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close