विज्ञापन

Video: दर्द से तड़प रही गर्भवती महिला को कावड़ पर लादकर पहुंचाया अस्पताल, हर जगह हो रही तारीफ 

CG News: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में पुलिस के जवान ने दर्द से कराहती गर्भवती महिला को कावड़ पर लादकर अस्पताल पहुंचाने में मदद की है. 

Video: दर्द से तड़प रही गर्भवती महिला को कावड़ पर लादकर पहुंचाया अस्पताल, हर जगह हो रही तारीफ 

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में मानवता की मिसाल पेश करती हुई एक तस्वीर सामने आई है. यहां दर्द से कराह रही गर्भवती महिला को कांवड़ पर लादकर कई किलोमीटर पैदल चलकर पुलिस के एक जवान ने अस्पताल पहुंचाने में मदद की है. हालांकि इस बीच महिला की डिलीवरी हो गई थी. इस मानवीय पहल से जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. 

ऐसे आए मदद के लिए आगे

लोगों की मदद के लिए रायगढ़ पुलिस हमेशा आगे रहती है. थाना कापू क्षेत्र अंतर्गत पहाड़ जंगल के बीच ग्राम पारेमेर घुटरूपारा बसा है.  

बरसात के दिनों में गांव के एक ओर चार पहिया वाहन का पहुंचना मुश्किल है, ऐसे में घुटरूपारा में एक गर्भवती महिला का दर्द उठना परिवार के लिए मुसीबत बन गया. परिवार ने गर्भवती सुष्मिता को अस्पताल तक पहुंचाने डायल 112 को मदद के लिए कॉल किया.

मेडिकल इमरजेंसी का कॉल थाना कापू राईनो को प्राप्त हुआ. कॉलर ने महिला को प्रसव पीड़ा होने की जानकारी दी. डायल 112 ड्यूटी में तैनात आरक्षक विपिन किशोर खलखो और ईआरवी वाहन चालक छोटू दास तुरंत रवाना हुए . 

घर तक पहुंचने का रास्ता नहीं

गर्भवती महिला का घर नाला, पहाड़ी के पार स्थित होने और गाड़ियों की आवाजाही के लिए रास्ता नहीं होने के कारण आरक्षक प्रबल किशोर और वाहन चालक छोटू दास पैदल ही महिला के घर पहुंचे.

गर्भवती महिला की स्थिति को देखकर बिना देर किए आरक्षक प्रबल किशोर ने कावड़ से ही प्रसव पीड़ित महिला को वाहन तक ले जाने के लिए घर वालों को राजी किया .खुद एक युवक के साथ कांवड़ में महिला को उठाकर डायल 112 एंबुलेंस की ओर चल पड़ा.

गर्भवती महिला को कांवड़ में लेकर जवान करीब 03 किमी पहाड़ी, नाला को पार कर Dial 112 के वाहन तक पहुंचा और वाहन में बिठाकर अस्पताल ले जा रहा था, रास्ते में गर्भवती को अत्यधिक पीड़ा होने से जवान ने सूझबूझ का परिचय देते हुए वाहन पेड़ की आड़ में खड़ा कराया. जहां मितानिन और महिला के परिजन ने गर्भवती महिला का सुरक्षित प्रसव कराया . इसके बाद 112 वाहन से तत्काल नजदीकी शासकीय अस्पताल जमरगा में दाखिल किया गया. 

ये भी पढ़ें अधूरे पीएम आवास पर प्रशासन ने लिया बड़ा एक्शन, लाभार्थियों को जारी हुआ नोटिस, जवाब नहीं दिया तो...

ये भी पढ़ें नाबालिग छात्रा के गर्भवती और अबॉर्शन मामले पर बड़ा एक्शन, अधीक्षिका सस्पेंड, आगे ये होगा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Chhattisgarh: यहां चालीस से अधिक गांवों में ब्लैक आउट, व्यवस्थाओं की खुल गई पोल!
Video: दर्द से तड़प रही गर्भवती महिला को कावड़ पर लादकर पहुंचाया अस्पताल, हर जगह हो रही तारीफ 
President Meets Chhattisgarh Girls on Rakhi Students Gift Presents in Heartwarming Encounter
Next Article
राष्ट्रपति ने छत्तीसगढ़ की छात्राओं से की मुलाकात, लड़कियों ने राखी पर दिए उपहार
Close