विज्ञापन

अधूरे पीएम आवास पर प्रशासन ने लिया बड़ा एक्शन, लाभार्थियों को जारी हुआ नोटिस, जवाब नहीं दिया तो...  

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के सोनहत ब्लॉक में अधूरे पड़े पीएम आवास को लेकर प्रशासन ने 19  नोटिस जारी किया है. अब भी जवाब नहीं मिला तो राशि वसूली की कार्रवाई की जाएगी. 

अधूरे पीएम आवास पर प्रशासन ने लिया बड़ा एक्शन, लाभार्थियों को जारी हुआ नोटिस, जवाब नहीं दिया तो...  

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में प्रधानमंत्री आवास निर्माण में लेटलतीफी को लेकर प्रशासन सख्त हो गया है. हितग्राहियों को 3 से 4 बार नोटिस थमाने के बाद भी निर्माण में लापरवाही और ज्यादा वक़्त बीत जाने के बाद भी आवास निर्माण पूरा नहीं करने वाले 19 लोगों को पंचायती राज अधिनियम की धारा 92 के तहत कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. इसके बाद भी अगर जवाब नहीं दिया तो राशि वसूली की तैयारी की जा रही है. 

हिदायद दी, फिर नोटिस 

छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार के कार्यकाल में कई पीएम आवास अधूरे पड़े थे. मांग के बाद भी इस पर गंभीरता नहीं दिखाई जा रही थी. अब जब भाजपा की सरकार आई तो पीएम आवासों को सरकार ने प्राथमिकता के तौर पर लिया.

Latest and Breaking News on NDTV

अधूरे आवासों की जानकारी जुटाई गई. कोरिया के सोनहत ब्लॉक में खुद लाभार्थी ही निर्माण में देरी करते पाए गए. इन्हें पहले तो निर्माण काम पूरा करने की हिदायद दी गई. नोटिस जारी किया गया.  

लेकिन काम नहीं हुआ तो प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए दोबारा नोटिस जारी किया है. अगर अब भी संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो राशि वसूली की कार्रवाई होगी. प्रशासन के नोटिस के बाद अब हड़कंप मच गया है. 

ये भी पढ़ें पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप पर चली गोलियां, बाल-बाल बची जान, बाइडेन बोले -हिंसा के लिए...

होगी कानूनी कार्रवाई 

पहले चरण में प्रधानमंत्री आवास निर्माण कार्य में लापरवाही करने वाले विभिन्न ग्राम पंचायतों के 19 हितग्राहियों को नोटिस किया गया है. जिन्होंने आवास निर्माण के लिए शासन-प्रशासन स्तर से प्राप्त राशि आहरण कर आवास निर्माण पूरा नहीं किया है। बार-बार सूचना के बाद भी लापरवाही बरती जा रही. अब ऐसे मामलों में संलिप्त हितग्राहियों की सूची जनपद कार्यालय से एसडीएम कोर्ट में प्रकरण दर्ज करने भेज दी गई है.

Latest and Breaking News on NDTV

एसडीएम कोर्ट से 19 हितग्राहियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है. सोनहत के एसडीएम राकेश साहू ने बताया कि हितग्राहियों का जवाब संतोष पूर्ण नहीं रहा तो हितग्राहियों से राशि की वसूली कानूनी तौर से की जाएगी. हालांकि मामले में सोनहत एसडीएम ने बताया कि नोटिस का फर्क पड़ा है. आवास हितग्राही आवास पूर्ण करने में हितग्राही रुचि दिखा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें नाबालिग छात्रा के गर्भवती और अबॉर्शन मामले पर बड़ा एक्शन, अधीक्षिका सस्पेंड, आगे ये होगा


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Train Cancelled: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! बिलासपुर रेल मंडल से होकर गुजरने वाली इन ट्रेनों को किया गया रद्द, देखिए पूरी लिस्ट
अधूरे पीएम आवास पर प्रशासन ने लिया बड़ा एक्शन, लाभार्थियों को जारी हुआ नोटिस, जवाब नहीं दिया तो...  
Bastar Dussehra Kachandevi gave permission to celebrate sitting swing thorns
Next Article
Bastar Dussehra: कांटों के झूले पर बैठ काछनदेवी ने दी बस्तर दशहरा मनाने की अनुमति, जानें पूरी डिटेल 
Close