विज्ञापन

रायगढ़ कलेक्टर ने छात्रों को दिलाई शपथ, तिरंगे को बताया पूर्वजों के बलिदान का प्रतीक

15th August 2024 : स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले जिला प्रशासन और खेल एवं युवा कल्याण विभाग की मदद से जिले में स्वतंत्रता दौड़ का आयोजन किया गया. जहां कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने कलेक्टोरेट परिसर से इस दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

रायगढ़ कलेक्टर ने छात्रों को दिलाई शपथ, तिरंगे को बताया पूर्वजों के बलिदान का प्रतीक
रायगढ़ कलेक्टर ने छात्रों को दिलाई शपथ, तिरंगे को बताया पूर्वजों के बलिदान का प्रतीक

Independence Day 2024 :  स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले जिला प्रशासन और खेल एवं युवा कल्याण विभाग की मदद से जिले में स्वतंत्रता दौड़ का आयोजन किया गया. जहां कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने कलेक्टोरेट परिसर से इस दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. स्वतंत्रता दौड़ में अलग-अलग स्कूलों के छात्र-छात्राओं, सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया. दौड़ का मार्ग डिग्री कॉलेज से होते हुए रोज गार्डन से गुजरा और शहीद कर्नल विप्लव त्रिपाठी स्टेडियम में इसका समापन हुआ. इस मौके पर कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने अपने संबोधन में स्वतंत्रता दिवस की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह राष्ट्रीय पर्व हमें उन अनगिनत बलिदानों की याद दिलाता है, जो हमारे पूर्वजों ने इस आजादी के लिए दिए हैं. उन्होंने कहा, "तिरंगा झंडा न केवल हमारे पूर्वजों के बलिदान के प्रति हमारी कृतज्ञता का प्रतीक है, बल्कि यह हमारी एकता और अखंडता का भी प्रतीक है. "

हमारी स्वतंत्रता पूर्वजों की विरासत

कलेक्टर ने स्कूली बच्चों को संबोधित करते हुए कहा, "हमारी स्वतंत्रता हमारे पूर्वजों की विरासत है, जिसे हमें सहेज कर रखना है और इसे और मजबूत करना है. इसके लिए यह जरूरी है कि आप सभी अपनी शिक्षा पर ध्यान दें और जिस भी क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं, उसमें पूरी लगन से मेहनत करें. आपके योगदान से ही देश की पहचान वैश्विक स्तर पर और अधिक मजबूत होगी. "

'हर घर तिरंगा' अभियान की शपथ

कार्यक्रम के अंत में कलेक्टर ने सभी उपस्थित लोगों को 'हर घर तिरंगा' अभियान की शपथ दिलाई. इस शपथ में उन्होंने कहा कि तिरंगा फहराकर हम अपने स्वतंत्रता सेनानियों और वीर सपूतों की भावना का सम्मान करेंगे और भारत के विकास और प्रगति के लिए स्वयं को समर्पित करेंगे.

ये भी पढ़ें : 

कैदियों के लिए बड़ी खुशखबरी, स्वतंत्रता दिवस पर रिहा किए जाएंगे इतने सौ बंदी

देश के योगदान के लिए किया प्रेरित

स्वतंत्रता दौड़ और शपथ ग्रहण समारोह ने पूरे रायगढ़ में देशभक्ति की भावना को और अधिक मजबूत किया, और लोगों को स्वतंत्रता के महत्व का एहसास दिलाया. इस आयोजन ने सभी को एकजुट होकर देश के निर्माण में अपने-अपने हिस्से का योगदान देने के लिए प्रेरित किया.

ये भी पढ़ें : 

Independence Day 2024 : पिंजरे में बंद "पंछी" की गुहार, मत काटो मेरे पंख !

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
एडिशनल एसपी पर गिरी कवर्धा हिंसा की गाज, IPS अफसर को सरकार ने किया सस्पेंड
रायगढ़ कलेक्टर ने छात्रों को दिलाई शपथ, तिरंगे को बताया पूर्वजों के बलिदान का प्रतीक
BJP and Congress came face to face over women safety in Chhattisgarh targeted each other's statements like this
Next Article
Chhattisgarh में महिला सुरक्षा को लेकर आमने-सामने आई भाजपा और कांग्रेस, एक-दूसरे के बयानों पर ऐसे साधा निशाना
Close