विज्ञापन
Story ProgressBack

बुरा हाल! खाट पर अस्पताल जाती गर्भवती महिला की यह तस्वीर खोल रही व्यवस्थाओं की पोल

भाजपा नेता आलोक दुबे ने कहा, 'जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, वह बहुत ही शर्म की बात है. यहां के जनप्रतिनिधियों को इस ओर ध्यान देना चाहिए था.'

Read Time: 3 min
बुरा हाल! खाट पर अस्पताल जाती गर्भवती महिला की यह तस्वीर खोल रही व्यवस्थाओं की पोल
सरगुजा में खाट पर लेट कर अस्पताल जाती महिला

Ambikapur News : स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार को लेकर आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र सरगुजा (Surguja) की स्थिति क्या है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि संभाग मुख्यालय अम्बिकापुर से महज डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर एक गर्भवती महिला को खाट पर ढोकर डायल 112 वाहन तक पहुंचाया गया. तब जाकर जच्चा-बच्चा की जान बचाई गई. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 

दरअसल मामला सरगुजा जिला मुख्यालय से लगे हुए ग्राम रनपुरकला के आश्रित ग्राम पीपर धसका का है, जहां एक गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा होने पर डायल 112 को फोन कर बुलाया गया. लेकिन रास्ता न होने के चलते डायल 112 वाहन गांव से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर ही खड़ी रही है. ऐसे में गर्भवती महिला के परिजनों ने किसी तरह खाट पर ढोकर उसे डायल 112 वाहन तक पहुंचाया, जिसके बाद उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां महिला ने स्वास्थ्य शिशु को जन्म दिया है. जच्चा-बच्चा पूरी तरह स्वास्थ्य है. 

यह भी पढ़ें : CG Election: आदिवासी बहुल बस्तर और सरगुजा में क्यों खिसकी कांग्रेस की जमीन? जानिए पूरा समीकरण

बीजेपी नेता ने कांग्रेस पर साधा निशाना

गौरतलब है कि ग्राम रनपुरकला के पीपर धसका माहौला के ग्रामीणों ने वर्षों से सड़क की मांग को लेकर कई बार शासन सहित जनप्रतिनिधियों से गुहार लगाई लेकिन आज तक इन ग्रामीणों की मांग पूरी नहीं हो सकी. भाजपा नेता आलोक दुबे ने कहा, 'जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, वह बहुत ही शर्म की बात है. यहां के जनप्रतिनिधियों को इस ओर ध्यान देना चाहिए था.'

यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश विधानसभा से हटी पंडित नेहरू की तस्वीर, अंबेडकर को मिली जगह से कांग्रेस को ये है 'ऐतराज'

जल्द सड़क बनाने का वादा

उन्होंने पूर्व में रही कांग्रेस की सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने विकास के नाम पर केवल भ्रष्टाचार किया है. यही वजह है कि आज तक यहां के ग्रामीणों को सड़क नहीं मिल पाई और इसीलिए ग्रामीणों को गर्भवती महिला को खाट पर ढोकर अस्पताल पहुंचाना पड़ रहा है. अब भाजपा नेता ने वर्तमान में भाजपा की सरकार बनने पर जल्द यहां सड़क बनाने की बात कही है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close