विज्ञापन

Chhattisgarh: टूरिस्ट डेस्टिनेशन अमृतधारा में बिजली गुल, ग्रामीण परेशान, पर्यटकों के लिए राह नहीं आसान

No Electricity: बारिश के मौसम में बिजली गुल होने के कारण ग्रामीण बुरी तरह से परेशान हैं. वह भी उस इलाके में जो पर्यटकों के लिए एक मुख्य आकर्षण का केंद्र बना रहता है. 

Chhattisgarh: टूरिस्ट डेस्टिनेशन अमृतधारा में बिजली गुल, ग्रामीण परेशान, पर्यटकों के लिए राह नहीं आसान
गांव वालों को नसीब नहीं हो रही बिजली

Electricity Problem in CG: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर (MCB) जिले के प्रसिद्ध टूरिस्ट स्थल अमृतधारा (Amritdhara) में पिछले एक सप्ताह से बिजली गुल है. यहां के ग्रामीण परेशान हैं और बारिश के मौसम में सांप, बिच्छू सहित जंगली जानवरों का डर बना हुआ है. बिजली विभाग (Electricity Department) को सूचना देने के बाद भी कर्मचारी सुधार करने नहीं पहुंचे. इस हालत में पर्यटकों के लिए यहां आना, रहना और घूमना मुश्किल हो गया है.  

एक हफ्ते से गायब है बिजली

ग्राम पंचायत लाई के अमृत धारा में लगभग 20 से 25 घर में लोग परिवार के साथ रहते हैं. अमृतधारा पर्यटन स्थल में व्यावसायिक परिसर भी बनाए गए हैं, जहां लोग व्यापार करते हैं. लेकिन,पिछले एक सप्ताह से अमृत धारा में अंधेरा छाया हुआ है.बरसात के मौसम में जहरीले कीड़े-मकोड़े का डर हमेशा बना रहता है. मामले में बिजली विभाग को कई बार मौखिक सूचना दी गई. बावजूद इसके एक सप्ताह में बिजली नहीं बन पाई. ट्रांसफार्मर की भी देखरेख नहीं की जाती है. यहां बिजली विभाग के कर्मचारी कभी भी नहीं आते हैं. अमृतधारा में आए दिन बिजली गुल रहती है. 

अमृतधारा में गांव वालों को नसीब नहीं हो रही बिजली

अमृतधारा में गांव वालों को नसीब नहीं हो रही बिजली

एक हफ्ते में भी पता नहीं लगा बिजली गुल होने का कारण

ग्रामीणों ने बताया कि मामले में बिजली विभाग को कई बार मौखिक सूचना दी गई हैं. इसके बावजूद भी बिजली विभाग के कर्मी नहीं पहुंच सके हैं. ट्रांसफार्मर की देखरेख करने के लिए भी यहां बिजली विभाग के कर्मी नहीं आते हैं. हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल सका हैं, ट्रांसफार्मर के खराब होने की वजह से बिजली सप्लाई ठप हुई है या किसी अन्य फॉल्ट की वजह से बिजली सप्लाई ठप हैं.

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh: वाहन चलाते समय लिमिट क्रॉस की, तो पुलिस की रफ्तार से नहीं बचेंगे, जाने क्या है मामला

हो सकता है बड़ा आर्थिक नुकसान

इन दिनों अच्छी बारिश होने की वजह से वाटरफॉल का विहंगम दृश्य देखने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं. ऐसे में जल्द ही बिजली सप्लाई नियमित करने सुधार नहीं किया गया, तो ग्रामीणों को आर्थिक नुकसान होगा क्योंकि लाई ग्राम पंचायत से अंदर करीब 7 किमी दूर लोग अमृतधारा जलप्रपात देखने के लिए पहुंचते हैं. ऐसे में मुख्य पर्यटन स्थल पर अंधेरा होने से किसी भी प्रकार के हादसे की आशंका बनी हुई हैं. 

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh: प्रेमी के साथ मिलकर पूर्व प्रेमी को उतार दिया मौत के घाट, हत्यारों की ऐसी शातिरता देख चौंक जाएंगे आप 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
CG: नाकामी का ठीकरा भाजपा पर फोड़ रही कांग्रेस, जानें BJP के प्रदेश प्रवक्ता ने क्यों कही ये बात ? 
Chhattisgarh: टूरिस्ट डेस्टिनेशन अमृतधारा में बिजली गुल, ग्रामीण परेशान, पर्यटकों के लिए राह नहीं आसान
Chhattisgarh: College Principal Faces FIR After Student Alleges Inappropriate Behavior
Next Article
"मैं तो तुम्हें देख रहा हूँ.... "  प्रिंसिपल की हरकत के बाद भड़की छात्रा ने दर्ज कराई FIR
Close