विज्ञापन
Story ProgressBack

मंत्रिमंडल गठन को लेकर गरमाई सियासत, कांग्रेस ने CM साय को कहा 'कठपुतली', BJP ने किया पलटवार

Chhattisgarh Cabinet: छत्तीसगढ़ में मंत्रिमंडल के गठन को लेकर सियासत तेज हो गई है. विपक्षी दल कांग्रेस ने मुख्यमंत्री साय पर हमला बोलते हुए उन्हें कठपुतली करार दिया. वहीं बीजेपी ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए तीखी प्रतिक्रिया दी है.

Read Time: 3 min
मंत्रिमंडल गठन को लेकर गरमाई सियासत, कांग्रेस ने CM साय को कहा 'कठपुतली', BJP ने किया पलटवार
फाइल फोटो

Chhattisgarh Cabinet Formation: छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री (Chhattisgarh CM) को शपथ लिए हुए एक हफ्ते से ज्यादा का समय बीत गया है, लेकिन अभी तक मंत्रिमंडल का गठन (Cabinet Formation) नहीं हो सका है. जिसके बाद प्रदेश की सियासत गरमा गई है. कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री उमेश पटेल (Umesh Patel) ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vishnu Deo Sai) पर हमला बोलते हुए कहा कि मुख्यमंत्री 'कठपुतली' की तरह काम कर रहे हैं. वहीं उनके इस बयान पर बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री राजेश मूणत (Rajesh Munat) ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार जाने के बाद उन्हें झटका लगा है, वे अभी भी होश में नहीं आए हैं.

कांग्रेस ने CM पर लगाया बड़ा आरोप

कांग्रेस नेता उमेश पटेल ने सीएम साय पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि वे रिमोट कंट्रोल की तरह काम कर रहे हैं. यह रिमोट कंट्रोल दिल्ली या नागपुर में हो सकता है. वे एक कठपुतली की तरह काम कर रहे हैं. वह मंत्रिमंडल का गठन नहीं कर पा रहे हैं. पटेल ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री साय एक सक्षम व्यक्ति हैं, वे रायगढ़ का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. साय हिम्मत करके अपना फैसला सुनाएं विपक्ष उनके साथ है. छत्तीसगढ़ के लोगों ने छत्तीसगढ़िया के लिए वोट किया है.

ये भी पढ़ें - CG Assembly Session: राज्यपाल के अभिभाषण की पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने की आलोचना, बताया नीरस

पटेल के बयान पर बीजेपी ने किया पलटवार

कांग्रेस नेता उमेश पटेल के कठपुतली वाले बयान पर छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता राजेश मूणत ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार चली गई है, लेकिन वे अभी भी होश में नहीं आए हैं. उनका भरोसा खत्म हो गया है. मूणत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने आप को सरकार मानकर चल रही है, उनके मंत्री भी अपने आप को मंत्री मान रहे हैं. आज पहले दिन ही कांग्रेस फड़फड़ाने लगी है, थोड़ा इंतजार करिए समय के साथ-साथ निर्णय होंगे. इसके साथ ही मूणत ने कहा कि मोदी की गारंटी को हम 100% पूरा करेंगे. यह हमारी जिम्मेदारी है और हमारे मुखिया स्पष्ट कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें - MP News : 'सुशासन, राजधर्म, संकल्प पत्र, मतदान' राज्यपाल मंगुभाई ने अभिभाषण में क्या कुछ कहा जानिए यहां?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close