विज्ञापन
Story ProgressBack

CG Assembly Session: राज्यपाल के अभिभाषण की पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने की आलोचना, बताया नीरस

Chhattisgarh News: बघेल ने सरकार की ओर से पेश किए गए अनुपूरक बजट पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि भाजपा ने राज्य में  18 लाख आवास बनाने की बात कही थी, लेकिन, अनुपूरक बजट में भी ऐसी कोई चीज नहीं दिखाई दे रही है.

Read Time: 4 min
CG Assembly Session: राज्यपाल के अभिभाषण की पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने की आलोचना, बताया नीरस

Bhupesh Baghel Reation: भाजपा की नई सरकार के तहत विधानसभा का सत्र शुरू होते ही राज्य में राजनीति गरमा गई है. सदन में राज्यपाल के अभिभाषण की पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आलोचना की है. उन्होंने कहा कि राज्यपाल का अभिभाषण सरकार की सोच का आईना होता है, लेकिन राज्यपाल के अभिभाषण में वह बात नहीं आई, जो छत्तीसगढ़ के लिए जरूरी है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने राज्यपाल से नीरस अभिभाषण कराया.

अनुपूरक पर भी उठाए सवाल

बघेल ने सरकार की ओर से पेश किए गए अनुपूरक बजट पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि भाजपा ने राज्य में  18 लाख आवास बनाने की बात कही थी, लेकिन, अनुपूरक बजट में भी ऐसी कोई चीज नहीं दिखाई दे रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा जिन वादों को लेकर जनता के बीच गई, सरकार बनने के बाद वह उस दिशा में कदम बढ़ाती हुई नहीं दिख रही है. उन्होंने कहा कि कर्ज माफी के बारे में मुख्यमंत्री अलग विचार हैं और उनके नेता के अलग विचार है.

नक्सली हमलों पर जता चिंता

प्रदेश में बढ़ती नक्सली हमलों पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि नक्सल नियंत्रण पर हमारी सरकार ने बेहतर काम किया था, लेकिन भाजपा सरकार नक्सलवाद पर नियंत्रण नहीं कर पा रही है. उन्होंने कहा कि एक भी मतदान केंद्र ऐसा नहीं था, जिसमें 0% मतदान हुआ हो. बघेल ने कहा कि नक्स प्रभावित इलाकों में भी अधिक मतदान होना इस बात का प्रमाण है कि कांग्रेस सरकार में नक्सलियों पर पर लगाम लगा रखा था.

ये भी पढ़ें- MP News: लोगों पर छाई अमीरी, एक-दो रुपए के सिक्के के साथ कर रहे हैं ऐसा बर्ताव

राज्यपाल ने वादों की दिलाई याद

राज्यपाल ने अपने अभिभाषण में कहा कि आपके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं. आपने जो वादा और दावा किया है, उसे आप पूरा करें. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दूरस्थ इलाकों में  मतदान के प्रतिशत का बढ़ना सरकार के प्रति विश्वास को बताता है. उन्होंने कहा कि ये मत प्रतिशत लोगों का संविधान के प्रति लगाव को बताने के लिए काफी है. राज्यपाल ने कहा कि मेरी सरकार अपनी योजनाओं को पूरा करे और सदन की जो परंपरा है, उसे उच्च स्तर पर लेकर जाए. उन्होंने कहा कि पक्ष और विपक्ष दोनों की भावनाओं का पूरा सम्मान हो. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मेरी सरकार गुड गवर्नेंस को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है. राज्यपाल ने कहा कि मेरी सरकार ने 18 लाख आवास के वादा को पूरा किया है. इसके साथ ही मेरी सरकार दो साल का बकाया बोनस देने का वादा पूरा करने जा रही है. हालांकि, उनके इस अभिभाषण के दौरान विपक्ष ने हंगामा भी किया. कांग्रेस विधायक उमेश पटेल ने किसान आत्महत्या का मामला उठाया.

कल होगी अभिभाषण और अनुपूरक बजट पर चर्चा

राज्यपाल के अभिभाषण के बाद सदन की कार्यवाही को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया. चल यानी गुरुवार को राज्यपाल के अभिभाषण और अनुपूरक बजट पर चर्चा होगी. 

ये भी पढ़ें- MP High Court: मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने दिया बड़ा फैसला, अब चहेते अफसरों को प्रमोट नहीं कर सकेंगे मंत्री

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close