विज्ञापन
Story ProgressBack

सेक्सटॉर्शन के मामले में पुलिस को मिली सफलता, ब्लैकमेलिंग करने वाले गिरोह के 6 सदस्यों को किया गिरफ्तार

Rajnandgaon Police: कुछ दिनों पहले जिले में एक युवक ने ब्लैकमेल से परेशान होकर आत्महत्या कर ली थी. इसी मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली, जहां ब्लैकमेल करने वाले 6 आरोपियों को पकड़ लिया गया.

Read Time: 3 min
सेक्सटॉर्शन के मामले में पुलिस को मिली सफलता, ब्लैकमेलिंग करने वाले गिरोह के 6 सदस्यों को किया गिरफ्तार
अलग-अलग राज्यों से पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

Rajnandgaon News: सेक्सटॉर्शन (Sextortion) के मामले में राजनांदगांव पुलिस (Rajnandgaon Police) को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने ब्लैकमेल करने वाले 6 आरोपियों को राजस्थान, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किया है. यह गिरोह अश्लील वीडियो बनाकर युवक को ब्लैकमेल (Blackmail Case) कर रहा था, जिसके बाद युवक ने आत्महत्या कर ली थी. इस गिरोह के कुछ दूसरे आरोपी अभी भी फरार हैं. आरोपियों से 9 मोबाइल, 20 सिम, 4 क्रेडिट कार्ड और भारी मात्रा में बैंक पासबुक जब्त की गई हैं.

वॉट्सऐप कॉल पर करते थे ब्लैकमेल 

राजनांदगांव जिले के घुमका थाना क्षेत्र के अंतर्गत यह मामला सामने आया था. इसमें युवक के पास वॉट्सऐप कॉल आता है जिसमें लड़की बिना कपड़े की नजर आती थी. इसके बाद युवक का वह लड़की स्क्रीनशॉट ले लेती थी और उसे ब्लैकमेल करने का सिलसिला शुरू होता था. युवक से लगातार पैसे की मांग की जाती थी और युवक उनको पैसे भी देता था. हमेशा अलग-अलग अकाउंट में ट्रांसफर कराए जाते थे.

युवक ने कर ली आत्महत्या 

जब युवक के पास पैसे खत्म हो गए तो उसने जहर खाकर आत्महत्या कर ली. 8 फरवरी को युवक ने मौत को गले लगाया. पूरे मामले में घुमका थाना पुलिस जांच में जुटी थी. जांच में पता चला कि युवक के साथ लगातार ब्लैकमेलिंग की जा रही थी और अश्लील वीडियो बनाकर युवक को ब्लैकमेल किया जा रहा था.

अलग-अलग राज्यों से गिरफ्तार हुए आरोपी

पुलिस ने ब्लैकमेलिंग करने वाले 6 आरोपियों को अलग-अलग राज्यों से एक साथ गिरफ्तार किया. हालांकि कुछ आरोपी अभी भी फरार हैं. आरोपियों के पास से भारी संख्या में बैंक पासबुक, सिम, मोबाइल और क्रेडिट कार्ड जब्त किए गए हैं. आरोपियों का यह गिरोह संयोजित तरीके से यह काम कर रहा था.

ये भी पढ़ें :- 'गंगुबाई काठियावाड़ी' के दो साल पूरे, संजय लीला भंसाली ने सोशल मीडिया पर शेयर की नोस्टेलजिक पोस्ट

ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. अलग-अलग तरीके से लोगों से पैसे ऐंठे जा रहे हैं. युवक को ब्लैकमेलिंग इतनी भारी पड़ी कि उसे अपनी जिंदगी से हाथ धोना पड़ा. अब पुलिस बाकी आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ें :- 'कांग्रेस को सनातन का अपमान किए बिना चैन नहीं आता', खजुराहो में बोले शाह- हर बूथ पर खिलेगा कमल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close