विज्ञापन
Story ProgressBack

Sukma: तीन जिलों में मचाकर रखा था आतंक, 5 लाख के खूंखार नक्सली को पुलिस ने ऐसे दबोचा 

Police arrested Awardee Naxalite : गिरफ्तार नक्सली साल 2021 को टेकलगुड़ा में हुए हमले में शामिल रहा है. इस घटना में सीआरपीएफ के 22 जवानों की शहादत हुई थी. इसके अलावा चिन्नातर्रेम मुठभेड़, चिन्नागेलूर के ग्रामीण की हत्या करने सहित कई घटनाओं में शामिल रहा है. इस पर बासागुड़ा, तर्रेम, जगरगुंडा सहित अन्य थानों में अपराध दर्ज है. 

Read Time: 3 min
Sukma: तीन जिलों में मचाकर रखा था आतंक, 5 लाख के खूंखार नक्सली को पुलिस ने ऐसे दबोचा 

Police arrested rewarded Naxalite:  छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में पुलिस ने 5 लाख रुपये के इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली दंतेवाड़ा, सुकमा और बीजापुर के बॉर्डर के गांवों में कई सालों से उत्पात मचा रखा था. इसकी तलाश तीनों जिलों की पुलिस कर रही थी. आखिरकार अब सुकमा (Sukma) पुलिस को इस नक्सली को गिरफ्तार करने में सफलता मिल गई है. 

ऐसे घेराबंदी कर किया गिरफ्तार 

सुकमा में नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसी अभियान के तहत जगरगुंडा थाना से DRG, CRPF 231 और 165 बटालियन और जिला पुलिस बल के जवानों की टीम एरिया डोमिनेशन के लिए निकली हुई थी. अभियान के दौरान तोलेवर्ती-कुंदेड़ के बीच बासागुड़ा एलओएस कमाण्डर एमआई इंचार्ज एसीएम शंकर उर्फ मंगू मुचाकी जवानों को देखकर भागने लगा. सुरक्षा बलों की टीम ने घेराबंदी कर उसे दबोच लिया. पुलिस अफसरों ने बताया कि LOS कमाण्डर शंकर पर 5 लाख रुपये का इनाम घोषित है. पकड़े गए नक्सली के खिलाफ थाना जगरगुण्डा एवं सीमावर्ती जिला बीजापुर में कई संगीन मामले पंजीबद्ध है. जिसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. 

ये भी पढ़ें कैसे थे वो खौफनाक 40 घंटे: 'मारपीट नहीं की बस रात भर...', नक्सलियों की कैद से छूटे युवकों ने NDTV से की बात

15 वर्षों से इलाके में था सक्रिय 

पुलिस अफसरों ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली शंकर साल 2009 से 2010 माह नवंबर तक नागाराम एलओएस सदस्य था. इसके बाद दिसंबर  2010 से साल 2016 तक बासागुड़ा एलओएस सदस्य बनाया गया था.  2017 से 2020 तक जरगगुंडा एरिया कमेटी में बासागुड़ा एलओएस डिप्टी कमांडर बनाया गया था. साल 2020 को पार्टी सदस्य से एसीएम के पद पर पदोन्नत किया गया था. गिरफ्तार नक्सली साल 2021 को टेकलगुड़ा में हुए हमले में शामिल रहा है. इस घटना में CRPF के 22 जवानों की शहादत हुई थी. इसके अलावा चिन्नातर्रेम मुठभेड़, चिन्नागेलूर के ग्रामीण की हत्या करने सहित कई घटनाओं में शामिल रहा है. इस पर  बासागुड़ा, तर्रेम, जगरगुंडा सहित अन्य थानों में अपराध दर्ज है. 

ये भी पढ़ें Dantewada : बस्तर में नक्सलियों को लगा बड़ा झटका, एनकाउंटर में ढेर हुआ 8 लाख का इनामी DVC मेंबर 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close