विज्ञापन
Story ProgressBack

छत्तीसगढ़ के इन 21 रेलवे स्टेशनों को बनाया जाएगा हाइटेक, पीएम मोदी आज देंगे बड़ा तोहफा

MP Modi: जिन रेलवे स्टेशनों का पुनर्विकास किया जाएगा, उन सभी स्टेशनों को सिटी सेंटर के तौर पर विकसित किया जाएगा. यहां रूफ़ प्लाजा, शॉपिंग जोन फूड, बच्चों के खेलने का क्षेत्र, अलग-अलग प्रवेश और निकास द्वार, मल्टी स्टोरी पार्किंग, लिफ्ट, एस्किलेटर लाउंज और वेटिंग रूम का कायाकल्प किया जाएगा.

Read Time: 2 min
छत्तीसगढ़ के इन 21 रेलवे स्टेशनों को बनाया जाएगा हाइटेक, पीएम मोदी आज देंगे बड़ा तोहफा

लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी सोमवार को रेलवे के क्षेत्र में बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं. अमृत भारत योजना के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को 41,000 करोड़ रुपए की लागत के विकास कार्यों की सौगात देंगे. इसके तहत 554 रेलवे स्टेशनों का कायाकल्प और 1500 रोड ओवर ब्रिज, अंडर ब्रिज शामिल का निर्माण शामिल है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को छत्तीसगढ़ को भी 21 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास और 83 ओवर और अंडर ब्रिज की सौगात देंगे.

छत्तीसगढ़ के 21 स्टेशनों का होगा पुनर्विकास

इस योजना के तहत छ्त्तीसगढ़ के भी 21 रेलवे स्टेशनों को नई पहचान मिलेगी. जिन रेलवे स्टेशनों को विकसित किया जाएगा, उसमें कोरबा, रायगढ़, राजनांदगांव, सरोना, भाटापारा, डोंगरगढ़, भिलाई नगर, हथबन्द, बिल्हा, बैकुंठपुर रोड, उसलापुर,पेंड्रा रोड, जांजगीर नैला, चांपा, बाराद्वार, दल्लीराजहरा, भानुप्रतापपुर, निपानिया, मंदिर हसौद, भिलाई शामिल हैं.

पुनर्विकास के बाद मिलेगी ये सुविधाएं

इन सभी स्टेशनों को सिटी सेंटर के तौर पर विकसित किया जाएगा. यहां रूफ़ प्लाजा, शॉपिंग जोन फूड, बच्चों के खेलने का क्षेत्र, अलग-अलग प्रवेश और निकास द्वार, मल्टी स्टोरी पार्किंग, लिफ्ट, एस्किलेटर लाउंज और वेटिंग रूम का कायाकल्प किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- '10 साल में पीएम मोदी पर 10 पैसे के भ्रष्टाचार का आरोप भी नहीं', भोपाल में बोले गृह मंत्री अमित शाह

 83 ओवर और अंडर ब्रिज की भी मिलेगी सौगात

जान खतरे में डालकर रेलवे की पटरियों करने की समस्या से निजात दिलाने और सड़क व रेल परिवहन को बाधा रहित बनाने के लिए छत्तीसगढ़ को  83 ओवर और अंडर ब्रिज की भी सौगात मिलेगी. इन ब्रिजों के निर्माण से स्थानीय निवासियों को रेलवे ट्रैक पार करने के दौरान होने वाली दिक्कत हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी. 

ये भी पढ़ें- Kuno National Park में चीता सफारी शुरू करने पर रोक, जानें क्यों लिया गया ये फैसला?


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close