विज्ञापन

PM Modi Birthday: सीएम साय ने बधाई देते हुए कह- प्रधानमंत्री दीर्घायु हों, 140 करोड़ भारतीयों की सेवा...

PM Narendra Modi Birthday: सीएम साय ने कहा प्रधानमंत्री ने देशवासियों को स्वच्छ भारत का संदेश दिया है, जिसे लोगों ने सहर्ष स्वीकार करते हुए इसे जनक्रांति बनाया और इसी का परिणाम है कि समूचा भारत स्वच्छता के प्रति शत-प्रतिशत जागरूक हुआ है.

PM Modi Birthday: सीएम साय ने बधाई देते हुए कह- प्रधानमंत्री दीर्घायु हों, 140 करोड़ भारतीयों की सेवा...

Happy Birthday PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज अपना 74वां जन्मदिन (PM Modi 74th Birthday) मना रहे हैं. देश भर से उन्हें बधाइयां मिल रही हैं. छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय (CM Vishnu Deo Sai) ने प्रदेश के तीन करोड़ जनता की ओर से शुभकामनाएं दी हैं. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि, हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का भी आज जन्मदिन है. छत्तीसगढ़ की तीन करोड़ जनता की तरफ से उनको जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं. भगवान से दुआ करते हैं कि वह स्वस्थ और दीर्घायु रहें, वह 140 करोड़ भारतवासियों की सेवा करते रहें. स्वच्छता ही सेवा है. हम स्वच्छता पखवाड़ा का शुभारंभ कर रहे हैं. अगले 15 दिनों तक चरणबद्ध तरीके से यह कार्यक्रम आगे बढ़ेगा. जिसमें मैराथन दौड़ का भी आयोजन है. स्वच्छता को लेकर लोगों को जागरूक होना पड़ेगा. मैं लोगों से अपील करता हूं कि स्वच्छता को लोग अपनी आदत बना लें.

कानून व्यवस्था पर हो रहा है काम : सीएम

राज्य में बढ़ते अपराध की घटनाओं को लेकर उन्होंने कहा कि, हमारे नौ महीने के शासनकाल और उनके कार्यकाल के दौरान के नौ महीने की अगर तुलना किया जाए तो हमारे कार्यकाल के दौरान कम घटनाएं हुई हैं. कांग्रेस शासनकाल के दौरान ज्यादा अपराध हुए हैं. हमारी सरकार बेहतर कानून व्यवस्था के मुद्दे पर लगातार काम कर रही है.

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के मरीन ड्राइव में स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024 का शुभारंभ किया गया. इस कार्यक्रम में राज्य के सीएम विष्णुदेव साय भी शामिल हुए. इस दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने स्वच्छता की शपथ दिलाई. साथ ही रायपुर के तेलीबांधा तालाब में साफ-सफाई करते हुए स्वच्छता का संदेश दिया.

सरकार की ओर से 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलेगा विशेष स्वच्छता अभियान चलाये जाने की योजना है. वहीं नगरीय निकायों में 'स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा' अभियान चलाया जाएगा.

इन्होंने भी दी पीएम माेदी को बधाई

इससे पहले राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री समेत तमाम दिग्गजों ने जन्मदिन की बधाई दी. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी हृदयतल से पीएम को बधाई दी है. पोस्ट में लिखा गया है, 140 करोड़ देशवासियों के जीवन को सुखमय बनाने के लिए अविराम साधनारत, विश्व के सबसे लोकप्रिय राजनेता, 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' के स्वप्न दृष्टा, हम सभी के मार्गदर्शक, यशस्वी प्रधानमंत्री को जन्मदिन की हृदयतल से बधाई.

यह भी पढ़ें: PM Modi Birthday: प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी के 74वें जन्मदिन पर जानिए उनके 10 साहसिक फैसले...

यह भी पढ़ें: Vishwakarma Jayanti: श्रमिक सम्मेलन में CM विष्णु देव साय श्रमिकों के अकाउंट में ट्रांसफर करेंगे इतनी राशि

यह भी पढ़ें : PM Modi ने कृषि अर्थशास्‍त्री सम्‍मेलन को किया संबोधित | NDTV MPCG

यह भी पढ़ें: Poshan Tracker: कुपोषण को हराने में MP को मिली बड़ी कामयाबी, CM ने कहा- युद्ध मिशन मोड में जारी

यह भी पढ़ें: Ganesh Visarjan 2024: बप्पा को विदा करने से पहले यहां जानिए विसर्जन मंत्र से लेकर सभी नियम व पूजा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Vishwakarma Jayanti: श्रमिक सम्मेलन में CM विष्णु देव साय श्रमिकों के अकाउंट में ट्रांसफर करेंगे इतनी राशि
PM Modi Birthday: सीएम साय ने बधाई देते हुए कह- प्रधानमंत्री दीर्घायु हों, 140 करोड़ भारतीयों की सेवा...
Sukma witchcraft murder case 17 people including a woman arrested
Next Article
Sukma Murder Case: 5 लोगों की हत्या मामले में एक महिला समेत 17 लोग गिरफ्तार, जादू-टोना के शक में किया गया था मर्डर
Close