विज्ञापन

Nursing College Fraud: नर्सिंग कॉलेज का भवन बनाकर भूल गए जिम्मेदार! अब छात्रों को नहीं मिल रही जरूरी सुविधा 

Koriya Nursing College: लगभग चार करोड़ रुपये की लागत से आठ साल पहले जीएनएम स्कूल और हॉस्टल भवन बनाए गए थे. लेकिन, इसमें आज तक पढ़ाई शुरू नहीं हो सकी. जिम्मेदार मामले में चुप्पी साधे हुए हैं.

Nursing College Fraud: नर्सिंग कॉलेज का भवन बनाकर भूल गए जिम्मेदार! अब छात्रों को नहीं मिल रही जरूरी सुविधा 
भवन बनने के बाद भी नहीं शुरू हुई छात्रों की पढ़ाई

CG Koriya News: छत्तीसगढ़ के कोरिया जिला में बड़ा घोटाला हुआ है, जिसपर किसी की नजर नहीं पड़ रही है. यहां के जिला मुख्यालय के ग्राम पंचायत कंचनपुर में 4 करोड़ 12 लाख रुपये की लागत से करीब आठ साल पहले जीएनएम स्कूल और हॉस्टल भवन (JNM School and Hostel Koriya) का निर्माण किया गया था. लेकिन, यहां नर्सिंग की पढ़ाई आज भी शुरू नहीं हो सकी है. भवन का निर्माण सीजीएमएससी रायपुर (CGMSC, Raipur) ने किया था. बंद पड़े भवन में कोरोना काल में कोविड अस्पताल की शुरुआत की गई, लेकिन वर्तमान में अस्पताल भी बंद पड़ा है. 

कमजोर पड़ रही इमारत

हॉस्टल भवन के पास पानी भरने से इसकी नींव कमजोर पड़ने के साथ भवन को नुकसान हो सकता है. बावजूद जमा हो रहे पानी को रोकने के इंतजाम नहीं किए जा रहे हैं. भवन के कुछ हिस्से को स्वास्थ्य विभाग स्टोर के रूप में उपयोग में ला रहा है. बंद हॉस्टल भवन भी बदहाल हो चुका है. बता दें कि साल 2013-14 में जीएनएम स्कूल और हॉस्टल भवन का निर्माण शुरू हुआ था. लेकिन, 3 साल बाद भी भवन निर्माण पूरा नहीं होने से यहां जीएनएम की पढ़ाई शुरू नहीं हो सकी. कोरोना काल में खाली भवन में कोविड अस्पताल का संचालन किया गया, लेकिन अब अस्पताल बंद पड़ा है. 

भवन तैयार लेकिन शिक्षा गायब

भवन तैयार लेकिन शिक्षा गायब

जिले में संभव नहीं नर्सिंग की पढ़ाई 

कोरिया जिले में नर्सिंग की पढ़ाई के लिए कोई सरकारी कॉलेज नहीं है. ऐसे में बंद पड़े भवन में नर्सिंग की पढ़ाई शुरू होती है, तो छात्रों को इसका फायदा मिलेगा. वर्तमान में शासकीय कॉलेज से नर्सिंग की पढ़ाई के लिए छात्रों को जिले से बाहर जाना पड़ रहा है. हालांकि, स्वास्थ्य विभाग यहां बीएससी नर्सिंग शुरू करने के लिए प्रयासरत है.

ये भी पढ़ें :- CG: नदियों का सीना चीर रहे खनन माफिया! कलेक्टर की सख्ती के बाद अवैध खनन पर हुई बड़ी कार्रवाई

सरकार को भेजा है प्रस्ताव-सीएमएचओ

पूरे मामले में जिले के सीएमएचओ डॉ. प्रशांत सिंह ने कहा कि जीएनएम स्कूल भवन में बीएससी नर्सिंग कॉलेज शुरू करने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजे हैं. भवन में कोविड अस्पताल का संचालन किया जा रहा था.

ये भी पढ़ें :- CG: पत्नी को फंसाने 8 जिलों के SP को फर्जी नोटिस! सब इंस्पेक्टर की साजिश का ऐसे हुआ पर्दाफाश 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
CG: नदियों का सीना चीर रहे खनन माफिया! कलेक्टर की सख्ती के बाद अवैध खनन पर हुई बड़ी कार्रवाई
Nursing College Fraud: नर्सिंग कॉलेज का भवन बनाकर भूल गए जिम्मेदार! अब छात्रों को नहीं मिल रही जरूरी सुविधा 
President Murmu honored 8 toppers of IIT Bhilai with gold medals
Next Article
IIT भिलाई के 8 टॉपर्स को राष्ट्रपति मुर्मु ने गोल्ड मेडल से किया सम्मानित
Close