विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 04, 2023

NDTV Opinion Poll: भूपेश बघेल VS पीएम मोदी, महिलाओं के लिए किसने किया बेहतर काम? जानें वोटर्स की राय

Chhattisgarh Assembly Election : सर्वे में शामिल लोगों से पूछा गया कि वह छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) कि भूपेश बघेल सरकार के काम से कितने संतुष्ट हैं? 34% लोग कांग्रेस सरकार के काम से पूरी तरह संतुष्ट दिखे, जबकि 45 प्रतिशत लोग कुछ हद तक संतुष्ट नज़र आए. वहीं, 9 फीसदी लोग बघेल सरकार के काम से कुछ हद तक असंतुष्ट दिखे, जबकि 10 प्रतिशत लोग सरकार के काम से असंतुष्ट दिखे.

Read Time: 5 min
NDTV Opinion Poll: भूपेश बघेल VS पीएम मोदी, महिलाओं के लिए किसने किया बेहतर काम? जानें वोटर्स की राय
फाइल फोटो

NDTV Opinion Poll: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में चुनावी बिगुल बज चुका है. कांग्रेस और बीजेपी दोनों इस चुनावी युद्ध में एक दूसरे पर निशाना साध रहे हैं. छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा. विधानसभा चुनाव में फिर से कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार बनेगी या फिर बीजेपी सत्ता में आएगी, यह तीन दिसंबर को तय हो जाएगा.

इस बीच छत्तीसगढ़ में मतदाता का मूड जानने के लिए NDTV ने सीएसडीएस (CSDS)-लोकनीति (LOKNITI) के साथ मिलकर ओपिनियन पोल किया है. ये सर्वे 24 से 30 अक्टूबर के बीच 25 विधानसभा क्षेत्र में किया गया. इसका सैंपल साइज 2541 है. इस ओपिनियन पोल में छत्तीसगढ़ के चुनावी माहौल और मतदाता के रुख को समझने की कोशिश की गई कि क्‍या एक बार फिर छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल सरकार रिपीट हो रही है? या फिर छत्तीसगढ़ में सत्‍ता परिवर्तन होगा और बीजेपी की सरकार बनेगी?. इसके अलावा भी कई अन्य मुद्दों पर जनता की राय ली गई कि वो वोट करते समय किन-किन बातों का ध्यान रखेंगे.  

भूपेश बघेल सरकार के काम से कितने संतुष्ट?

सर्वे में शामिल लोगों से पूछा गया कि वह छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) कि भूपेश बघेल सरकार के काम से कितने संतुष्ट हैं? 34% लोग कांग्रेस सरकार के काम से पूरी तरह संतुष्ट दिखे, जबकि 45 प्रतिशत लोग कुछ हद तक संतुष्ट नज़र आए. वहीं, 9 फीसदी लोग बघेल सरकार के काम से कुछ हद तक असंतुष्ट दिखे, जबकि 10 प्रतिशत लोग सरकार के काम से असंतुष्ट दिखे.

Latest and Breaking News on NDTV

केंद्र सरकार के काम से कितने संतुष्ट?

NDTV के ओपिनियन पोल में पूछा गया कि लोग केंद्र सरकार के काम से कितने संतुष्ट हैं?. 42% लोग केंद्र सरकार के काम से पूरी तरह संतुष्ट नज़र आए. वहीं, 38 फीसदी लोग कुछ हद तक केंद्र के काम से संतुष्ट दिखे. 11 प्रतिशत कुछ हद तक केंद्र के काम से असंतुष्ट दिखे, जबकि 6 फीसदी लोग असंतुष्ट नज़र आए.

Latest and Breaking News on NDTV

सड़क, बिजली और पानी की स्थिति सुधरी या बिगड़ी?

छत्तीसगढ़ के मतदाताओं से पूछा गया कि राज्य में स्थिति सुधरी या बिगड़ी? सड़क के मामले में 56 फीसदी लोगों का मानना है कि राज्य में स्थिति में सुधार हुआ है, जबकि 17 प्रतिशत लोगों ने कहा कि राज्य में हालात और ज्यादा बिगड़े हैं. वहीं, जब बिजली को लेकर मतदाताओं से पूछा गया तो 64% लोगों ने कहा कि स्थिति सुधरी है, जबकि 17 प्रतिशत लोगों ने बताया कि स्थिति बिगड़ी है.

Latest and Breaking News on NDTV

पानी की स्थिति को लेकर वोटर्स से पूछा गया तो 53 प्रतिशत लोगों ने कहा कि राज्य में पानी की स्थिति सुधरी है, जबकि 26% लोगों का मानना है कि राज्य में पानी की स्थिति बिगड़ी है.

Latest and Breaking News on NDTV

सरकारी अस्पताल, सरकारी स्कूल की स्थिति सुधरी या बिगड़ी?

छत्तीसगढ़ की जनता से NDTV के ओपिनियन पोल में पूछा गया राज्य में स्थिति सुधरी या बिगड़ी?. सरकारी अस्पताल के मामले में 56 फीसदी लोगों का मानना है कि राज्य में स्थिति में सुधार हुआ है, जबकि 22 प्रतिशत लोगों ने बताया कि राज्य में स्थिति बिगड़ी है. सरकारी स्कूल की स्थिति को लेकर वोटर्स से पूछा गया तो 64 प्रतिशत लोगों ने कहा कि राज्य में स्थिति सुधरी है, जबकि 17 फीसदी का मानना है कि राज्य में स्थिति बिगड़ी है.

Latest and Breaking News on NDTV

नक्सल समस्या स्थिति सुधरी या बिगड़ी?

NDTV के ओपिनियन पोल में लोगों से पूछा गया कि राज्य में आदिवासी और नक्सल समस्या कि स्थिति सुधरी या बिगड़ी?. आदिवासी मामले पर 45 प्रतिशत जनता का मानना है कि स्थिति सुधरी है, जबकि 21 फीसदी लोगों का कहना है कि स्थिति बिगड़ी है. नक्सल समस्या के बारे में जब लोगों से पूछा गया तो 30% लोगों ने कहा कि स्थिति सुधरी है, जबकि 22 फीसदी का मानना है कि स्थिति बिगड़ी है.

Latest and Breaking News on NDTV

वहीं, किसानों की स्थिति के बारे में छत्तीसगढ़ की जनता से पूछा गया तो 61% लोगों ने कहा कि स्थिति सुधरी है, जबकि 20 फीसदी जनता का मानना है कि स्थिति बिगड़ी है.

Latest and Breaking News on NDTV

केंद्र या राज्य, किसने महिलाओं के लिए किया बेहतर काम?

सर्वे में शामिल महिलाओं से पूछा गया कि राज्य सरकार बनाम केंद्र सरकार में महिलाओं के लिए किसने बेहतर काम किया?. 18 प्रतिशत महिलाएं राज्य सरकार के पक्ष में नज़र आईं, जबकि 29 प्रतिशत महिलाएं केंद्र सरकार के काम के पक्ष में दिखीं. वहीं, 39 फीसदी महिलाएं केंद्र और राज्य दोनों के काम से संतुष्ट दिखीं. जबकि 7 प्रतिशत महिलाएं दोनों के काम से असंतुष्ट नज़र आईं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close