विज्ञापन
Story ProgressBack

CG News: कांकेर में नक्सलियों ने उपसरपंच को उतारा मौत के घाट, मोबाइल टावर भी जलाए

Chhattisgarh Naxal News: नक्सलियों ने संगम जाने वाली पक्की सड़क को भी जगह-जगह से काट दिया है. भारी मात्रा में पर्चे भी फेंके हैं. नक्सली 8 दिसंबर तक पीएलजीए सप्ताह मनाएंगे. लगातार हो रही नक्सली घटनाओं से क्षेत्र में दहशत का माहौल है. 

Read Time: 4 min
CG News: कांकेर में नक्सलियों ने उपसरपंच को उतारा मौत के घाट, मोबाइल टावर भी जलाए

Chhattisgarh Naxal News : छत्तीसगढ के कांकेर (Kanker) जिले में नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया है. नक्सलियों ने कंदाड़ी गांव के उप सरपंच की जन अदालत लगाकर हत्या कर दी. मोबाइल टावर में भी आगजनी की है. घटना जिले के छोटे बेठिया और बांदे थाना क्षेत्र की है. नक्सलियों ने उप सरपंच की हत्या क्यों की है फिलहाल ये स्पष्ट नहीं है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

कल से नक्सलियों का पीएलजीए सप्ताह होगा शुरू 

कल 2 दिसंबर से नक्सलियों का पीएलजीए (people's liberation guerrilla army) सप्ताह शुरू हो रहा है. इसके पहले नक्सली बस्तर (Bastar) के अलग-अलग इलाकों में घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. कांकेर (Kanker) जिले में नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया. कंदाड़ी गांव के उप सरपंच रामसू कचलामी की जन अदालत लगाकर कर दी और इसके शव को फेंक दिया. नक्सलियों ने पर्चा जारी कर हत्या की जिम्मेदारी भी ली है. बताया जा रहा है नक्सलियों ने उपसरपंच को कुछ दिन पहले अगवा कर लिया था. दो दिन पहले जन अदालत लगाकर उसे मौत के घाट उतार दिया. 

पक्की सड़क को भी काटा 

नक्सलियों ने संगम जाने वाली पक्की सड़क को भी जगह-जगह से काट दिया है. भारी मात्रा में पर्चे भी फेंके हैं. नक्सली 8 दिसंबर तक पीएलजीए सप्ताह मनाएंगे. लगातार हो रही नक्सली घटनाओं से क्षेत्र में दहशत का माहौल है. 

ये भी पढ़ें: CG News: बस्तर में बॉर्डर छोड़ भागने लगे थे नक्सली, अब फिर से जिला मुख्यालय के पास बनाने लगे हैं पैठ

एक महीने में 6 की हत्या 

नक्सलियों ने कांकेर जिले में एक महीने के अंदर 6  लोगों की हत्या कर दी है. एक महीने के अंदर हत्या, ब्लास्ट जैसी घटनाएं बढ़ गई हैं.

इस महीने जिले में ये घटनाएं 

1 नवंबर को मोरखंडी में नक्सलियों ने तीन ग्रामीणों को मौत के घाट उतार दिया था. 5 नवंबर को सुरेली और मानकोट के बीच हुई मुठभेड़ में एक नक्सली पकड़ा गया. यहां से 2 आईईडी और एक पाईप बम बरामद हुआ. 6 नवंबर को पहले चरण के मतदान से ठीक एक दिन पहले पोलिंग पार्टी पर हमला हुआ. जिसमें एक जवान शहीद और दो मतदान कर्मी घायल हुए थे.

7 नवंबर को छोटेबेठिया थाना क्षेत्र के ग्राम उलिया के जंगल मे मुठभेड़, एक ग्रामीण की मौत हो गई थी. 17 नवंबर को छोटेबेठिया थाना क्षेत्र के पीव्ही 94 में मोबाइल टावर को आग के हवाले कर दिया.

20 नवंबर को छोटेबेठिया इलाके के उलिया व माड़पखांजूर के इलाके से 3 पाईप बम व 2 कुकर बम बरामद किए गए.
21 नवंबर को कोयलीबेड़ा इलाके के गोमे में एक ग्रामीण की नक्सलियों ने हत्या कर दी थी. 24 नवंबर को मरमाकोनारी में मुठभेड़, देशी रॉकेट लॉन्चर मौके से बरामद के अलावा और भी घटनाएं हुईं. 

ये भी पढ़ें:CG News : बिलासपुर के यात्रीगण कृपया ध्यान दें, 15 दिसंबर तक रद्द रहेंगी 48 ट्रेन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close