विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 27, 2023

Dantewada: नक्सलियों ने डामर प्लांट पर बोला धावा, 14 वाहनों और मशीनों को किया आग के हवाले

दंतेवाड़ा में सोमवार को संदिग्ध नक्सलियों ने डामर प्लांट को आग हवाले कर दिया. इस दौरान नक्सलियों ने निर्माण कार्य में लगे कम से कम 14 वाहनों और मशीनों को आग लगा दी.

Read Time: 4 mins
Dantewada: नक्सलियों ने डामर प्लांट पर बोला धावा, 14 वाहनों और मशीनों को किया आग के हवाले
नक्सलियों द्वारा जलाई गई मशीनें और वाहन दंतेवाड़ा और बचेली के बीच सड़क निर्माण में लगे हुए थे.
दंतेवाड़ा:

Naxalite Attack in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा (Naxalite Area Dantewada) जिले में सोमवार को संदिग्ध नक्सलियों ने डामर प्लांट को आग हवाले कर दिया. इस दौरान नक्सलियों ने निर्माण कार्य (Development Project in Dantewada) में लगे कम से कम 14 वाहनों और मशीनों को आग लगा दी. घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. यह घटना दंतेवाड़ा जिले (Dantewada) के भांसी पुलिस थाना से महज 2 किलोमीटर दूर मुख्य मार्ग पर देर रात करीब 1:30 बजे हुई.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि चश्मदीदों के अनुसार लगभग 40-50 अज्ञात लोगों ने मौके पर खड़े ट्रकों, पोकलेन और जेसीबी मशीनों सहित 14 वाहनों और मशीनों को आग लगा दी. ये सभी लोग आम नागरिकों की वेशभूषा में थे, जिनमें से कुछ हथियारबंद भी थे. मामले पर दंतेवाड़ा एसपी गौरव रॉय ने बताया कि सूचना मिलते ही मौके पर जवान पहुंचे थे, जिन्हें देखकर नक्सली फरार हो गए. घटना स्थल पर पाम्पलेट बरामद हुआ है. इसके साथ ही एरिया में सर्चिंग तेज कर दी गई है.

चोकीदारों को बनाया बंधक

जानकारी के मुताबिक, रात करीब एक बजे 50 से ज्यादा नक्सलियों ने डामर प्लांट पर धावा बोला. इस दौरान नक्सलियों ने मेन गेट पर तैनात दो चौकीदारों को बंधक बना लिया और उनके मोबाइल छीन लिए. एक चौकीदार की कनपटी पर बंदूक तान नक्सलियों ने उन्हें एक जगह पर बैठा दिया. इसके बाद परिसर में मौजूद सभी गाड़ियों को नक्सलियों ने करीब 10 से 15 मिनट के भीतर ही आग के हवाले कर दिया. इस दौरान नक्सलियों ने घटना स्थल पर कुछ पर्चे भी फेंके. ये पर्चे भैरमगढ़ एरिया कमेटी की ओर से जारी किए गए हैं. नक्सलियों ने आगजनी के बाद चौकीदारों के मोबाइल वापस कर दिए. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. इसके साथ ही पुलिस ने पर्चे भी बरामद कर लिए हैं.

सड़क निर्माण कार्य में लगे थे वाहन

पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक निजी निर्माण कंपनी के 13 वाहन और मशीनें दंतेवाड़ा और बचेली के बीच सड़क निर्माण में लगे हुए थे, वहीं एक पानी का टैंकर रेलवे के कार्य में लगा हुआ था. उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद भांसी के थाना प्रभारी के नेतृत्व में एक पुलिस दल को घटनास्थल पर भेजा गया.

पुलिस को नक्सलियों पर शक

अधिकारी ने बताया, 'शुरुआती जानकारी के अनुसार, आशंका है नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है, हमलावरों का पता लगाने के लिए इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.' पुलिस के मुताबिक नक्सली अक्सर सुरक्षा बलों पर हमले कर और सड़कों के निर्माण कार्य में इस्तेमाल होने वाले वाहनों और मशीनों को नुकसान पहुंचाकर बस्तर संभाग में सड़क निर्माण कार्यों को बाधित करने की कोशिश करते रहते हैं.

ये भी पढ़ें - CG News: किराए पर लिए गए 7 ट्रकों पर कांट्रेक्टर ने जमा लिया कब्जा, जानिए फिर वाहन मालिक ने क्या किया

ये भी पढ़ें - CG News: करोड़ों खर्च कर क्लोनिंग से पैदा हुई दीप आशा का होगा डीएनए टेस्ट,  जुटाई जाएगी ये जानकारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
CG News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिले CM विष्णु देव साय, नक्सलवाद पर हुई चर्चा, जानिए क्या कहा
Dantewada: नक्सलियों ने डामर प्लांट पर बोला धावा, 14 वाहनों और मशीनों को किया आग के हवाले
Illegal Extortion Shocks Kawardha Liquor Store Workers File Complaint to Deputy CM
Next Article
कवर्धा में शराब दुकान के कर्मचारियों से वसूली ! डिप्टी CM को सौंपी गई शिकायत
Close
;