विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 01, 2023

MP-CG Top-10 News: महासमुंद में खड़गे भरेंगे चुनावी हुंकार, सागर में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव व प्रहलाद पटेल की सभा

Chhattisgarh Assembly Election 2023: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे बुधवार को छत्तीसगढ़ के महासमुंद में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. उनके साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा भी मौजूद रहेंगी. चुनावी अधिसूचना जारी होने के बाद यह पहला मौका है, जब कांग्रेस का कोई स्टार प्रचारक जिले में चुनावी सभा करने आ रहा है.

Read Time: 5 mins
MP-CG Top-10 News: महासमुंद में खड़गे भरेंगे चुनावी हुंकार, सागर में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव व प्रहलाद पटेल की सभा

MP-CG Top-10 Event News : मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर जिले में बुधवार को केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ( Bhupendra Yadav) और प्रहलाद पटेल (Prahalad Patel) जनसभा को करेंगे संबोधित. वहीं, छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के महासमुंद (Mahasamund) में  कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) की आमसभा होगी. आइए मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.

महासमुंद: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे करेंगे जनसभा

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे बुधवार को छत्तीसगढ़ के महासमुंद में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. उनके साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा भी मौजूद रहेंगी. चुनावी अधिसूचना जारी होने के बाद यह पहला मौका है, जब कांग्रेस का कोई स्टार प्रचारक जिले में चुनावी सभा करने आ रहा है.

सागर: केंद्रीय मंत्री यादव व पटेल करेंगे चुनाव प्रचार

भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक और मध्य प्रदेश के प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव व केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल बुधवार को सागर जिले में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे. इस दौरान वे अपनी पार्टी के उम्मीदवारों को जिताने और राज्य में एक बार फिर से भाजपा की सरकार बनाने की अपील करेंगे.

भोपाल: मध्य प्रदेश  स्थापना दिवस कार्यक्रम

मध्य प्रदेश स्थापना दिवस पर राष्ट्र-गीत वंदे-मातरम, राष्ट्रगान "जन गण मन" और मध्य प्रदेश गान का सामूहिक गायन 11 बजे मंत्रालय स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल पार्क में होगा. इस अवसर पर संस्कृति विभाग की टीम  की ओर से देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति भी दी जाएगी. इसमें मंत्रालय, सतपुड़ा और विंध्याचल भवन के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहेंगे. सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में सभी अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और विभागाध्यक्षों को उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं.

रायपुर: स्थापना दिवस पर शासकीय कार्यालयों में छुट्टी

आज के ही दिन वर्ष 2000 में मध्य प्रदेश से लगा होकर छत्तीसगढ़ राज्य बना था. राज्य शासन ने ‘राज्य स्थापना दिवस' के उपलक्ष्य में एक नवंबर को छत्तीसगढ़ राज्य के समस्त शासकीय कार्यालयों एवं संस्थाओं के लिए स्थानीय अवकाश घोषित किया है. राज्य शासन के सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से बुधवार को मंत्रालय महानदी भवन नवा रायपुर से इस आशय का आदेश जारी किया गया. हालांकि, आचार संहिता लागू होने की वजह से शासकीय बिल्डिंग में रोशनी के अलावा कोई आयोजन नहीं किया जाएगा.

रायगढ़: 105 उपार्जन केंद्रों में धान खरीदी आज से

प्रदेश में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी एक नवंबर यानी बुधवार से शुरू होगी. इस दौरान रायगढ़ जिले की 69 समितियों में 105 खरीदी(उपार्जन) केंद्र हैं.जिला विपणन विभाग के मुताबिक जिले के केंद्रों में खरीदी संबंधी तैयारी पूरी कर ली गई है.

ग्वालियर: चुनाव प्रचार के लिए पहुंचेंगे रविशंकर प्रसाद

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद 1 नवंबर को दोपहर 12.30 बजे ग्वालियर के होटल एंबियंस स्थित पार्टी के संभागीय मीडिया सेंटर में पत्रकार-वार्ता को संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें-MP Election: छतरपुर में बागियों ने बदले चुनावी समीकरण, जानिए किन नेताओं की साख है खतरे में...
 

इन्दौर: इंटर स्कूल बास्केटबॉल स्पर्धा

सत्य साईं स्कूल की मेजबानी में इंटर स्कूल बास्केटबॉल टूर्नामेंट एक नवंबर से आयोजित किया जाएगा. अंडर-19 आयु वर्ग में होने वाली स्पर्धा में 36 स्कूलों की टीमें भाग लेंगी. स्पर्धा का आगाज डीसीपी अभिषेक आनंद के आतिथ्य में होगा.

प्रतापगढ़: करवा चौथ पर महिलाएं व्रत और पति रक्तदान करेंगे

करवा चौथ पर बुधवार को सुहागन अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखेंगी. वहीं, पति रक्तदान करेंगे. आचार्य तुलसी ब्लड फाउंडेशन की ओर से रोडवेज बस स्टैंड के पीछे मंगलम वाटिका में सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक रक्तदान शिविर आयोजित किया जाएगा.

10. जगदलपुर: सेक्टर स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट

जगदलपुर में सेक्टर स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट बुधवार से शुरू हो रहा है. इस साल आयोजित होने वाले सेक्टर स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट की मेजबानी धरमपुरा स्थित पीजी कॉलेज को मिली है. इस टूर्नामेंट में 10 कॉलेजों की टीमें हिस्सा लेंगी. सभी मैच तितिर गांव स्थित नेताजी सुभाषचंद्र बोस क्रिकेट ग्राउंड में आयोजित किए जाएंगे. टूर्नामेंट का फाइनल 5 नवंबर को खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें- MP Election: शिवराज-कमलनाथ का वार-पलटवार, CM ने कहा लूटे गए माल के बंटवारे पर लड़ रहे हैं जय-वीरू

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MCB News: पति के मौत के बाद सालों भटकती रही पत्नी, फिर कहीं जाकर ऐसे मिली मुआवजे की राशि
MP-CG Top-10 News: महासमुंद में खड़गे भरेंगे चुनावी हुंकार, सागर में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव व प्रहलाद पटेल की सभा
Deputy Chief Minister Arun Sao inaugurated works worth three crores and performed Bhoomi Pujan planted trees for environmental protection
Next Article
Chhattisgarh News: डिप्टी सीएम साव ने दुर्ग जिले को दिया तीन करोड़ का तोहफा, बोले-शहर के लिए तैयार है स्पेशल प्लान
Close
;