विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 19, 2023

MCB: श्रीराम की प्रतिमा का अनावरण करेंगे CM बघेल, टी.एस. सिंहदेव भी होंगे शामिल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 19 सितंबर को सीतामढ़ी हरचौका में राम वनगमन पथ के विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे. साथ ही सीएम बघेल श्रीराम की प्रतिमा का भी आनावरण करेंगे.

Read Time: 4 min
MCB:  श्रीराम की प्रतिमा का अनावरण करेंगे CM बघेल, टी.एस. सिंहदेव भी होंगे शामिल
मुख्यमंत्री बघेल मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले को देंगे 359.83 करोड़ की सौगात
मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर:

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंगलवार यानी 19 सितंबर को मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर (एमसीबी) जिले के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान सीएम बघेल भरतपुर विकासखंड के सीतामढ़ी हरचौका में राम वनगमन पथ के विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे. इसके साथ ही सीएम भूपेश बघेल यहां आयोजित रामायण महोत्सव में भी शिरकत करेंगे.

राम वाटिका के विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे सीएम बघेल 

दरअसल, सीतामढ़ी में प्रभु श्रीराम की 25 फीट ऊंची प्रतिमा तैयार की गई है. सीएम बघेल श्रीराम की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. साथ ही राम वाटिका के अधोसंरचना और विकास कार्यों का लोकार्पण भी सीएम बघेल ही करेंगे. इसके अलावा सीएम भूपेश बघेल यहां आयोजित रामायण महोत्सव में भी शिरकत करेंगे. बता दें कि सीएम एमसीबी जिले के सीतामढ़ी-हरचौका में आयोजित कार्यक्रम में दोपहर करीब 1 बजे राम वन गमन पर्यटन परिपथ के तहत कराए गए विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे. 

रामायण महोत्सव का किया जाएगा भव्य आयोजन 

बता दें कि इस मौके पर रामायण महोत्सव का भव्य आयोजन सीतामढ़ी मन्दिर परिसर-हरचौका में किया जाएगा. इस दौरान अंचल के लोकप्रिय गायक सुनील मानिकपुरी द्वारा राम भजन, जबकि बॉलीवुड सिंगर तृप्ति साकिया अपनी मधुर आवाज से गीत प्रस्तुत करेंगी. 

ये भी पढ़े: सूरजपुर : ट्यूशन से लौटते समय नदी में नहाने गया था छात्र, 20 घंटे बाद मिला शव

राम वन गमन पर्यटन परिपथ के अंतर्गत एमसीबी जिले सीतामढ़ी-हरचौका में  भगवान श्रीराम की प्रतिमा, राम वाटिका, दीप स्तंभ, एलइडी ब्राडिंग, प्रवेश द्वार, एप्रोच रोड, पर्यटक सूचना केन्द्र, कलवर्ट निर्माण, कॉटेज निर्माण,  जनसुविधा केन्द्र, ड्रेन, विद्युतीकरण, ओव्हरहेड वॉटर टैंक, स्टेयर्स, सीढ़ी निर्माण, मॉडयूलर शॉप, सीतामढ़ी- हरचौका का विकास, साइनेजेस, गार्ड रूम का निर्माण किया गया है. 

कार्यक्रम में शामिल होंगे चरणदास महंत और उपमुख्यमंत्री टी.एस. सिंहदेव 

इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत और उपमुख्यमंत्री टी.एस. सिंहदेव सीएम बघेल के साथ शामिल होंगे. वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू और संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत कर रहे हैं. इसके अलावा इस कार्यक्रम में कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत, बस्तर सांसद दीपक बैज, जिले के प्रभारी मोहन मरकाम, मोहम्मद अकबर, कवासी लखमा भी शामिल होंगे. 

ये भी पढ़े: आज सागर पहुंचेगी BJP की जन आशीर्वाद यात्रा, उत्तराखंड के CM धामी होंगे शामिल

359.83 करोड़ रूपये के 325 विकास कार्यों की सौगात

बता दें कि 156 करोड़ 47 लाख रूपये की लागत से 160 कार्यों का लोकार्पण किया जाएगा, जबकि 203 करोड़ 36 लाख रूपये की लागत से सीएम बघेल 165 कार्यों के लिए भूमिपूजन करेंगे. इसके अलावा विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के तहत हितग्राहियों को 3 करोड़ रूपये की सहायता राशि के चेक और सामग्री भी वितरित करेंगे. साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सीतामढ़ी-हरचौका में राम वन गमन पर्यटन परिपथ के अंतर्गत 07 करोड़ 45 लाख रुपये की लागत से राम वाटिका और अधोसंरचना विकास के कार्यों का लोकार्पण करेंगे.

ये भी पढ़े: Top Event In MP-CG: आज गणपति बप्पा होंगे विराजमान, जन आशीर्वाद यात्रा में CM धामी होंगे शामिल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close