विज्ञापन
Story ProgressBack

Manendragarh: कांग्रेस शासन में बिना अनुमति लगाई गई महात्मा गांधी की प्रतिमा, अब राशि भुगतान पर लगाई गई रोक

Manendragarh News: नगर पालिका प्रशासन ने 15 अगस्त 2023 को पं. दीनदयाल चौक के सामने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा और नदीपार स्थित सुरभी पार्क में बिसाहू दास महंत की प्रतिमा और गांधी चौक पर महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया था.

Read Time: 3 mins
Manendragarh: कांग्रेस शासन में बिना अनुमति लगाई गई महात्मा गांधी की प्रतिमा, अब राशि भुगतान पर लगाई गई रोक

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़ (Manendragarh) जिला मुख्यालय के गांधी चौक पर बिना वर्क ऑर्डर के महात्मा गांधी की प्रतिमा (Statue of Mahatma Gandhi) लगा दी गई, जिसका भुगतान राशि अब नगर पालिका ने रोक दिया है. दरअसल, मूर्ति की स्थापना पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुई थी. पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया था. हालांकि कार्यक्रम का आयोजन नगर पालिका प्रशासन ने ही किया था, लेकिन अब नगर पालिका ने ठेकेदार का भुगतान रोकते हुए वर्क ऑर्डर के बिना भुगतान नहीं करने की बात कही है.

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ.चरण दास महंत ने किया था प्रतिमा का अनावरण

बता दें कि नगर पालिका प्रशासन ने 15 अगस्त 2023 को पं. दीनदयाल चौक के सामने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा और नदीपार स्थित सुरभी पार्क में बिसाहू दास महंत की प्रतिमा और गांधी चौक पर महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ.चरण दास महंत से कराया था, लेकिन गांधी चौक में स्थापित प्रतिमा का भुगतान नगर पालिका द्वारा ठेकेदार को नहीं किया जा रहा है.

ठेकेदार ने राशि भुगतान कराने की लगाई गुहार

इधर, नपा मनेंद्रगढ़ के पूर्व एल्डरमैन रवि जैन ने एमसीबी कलेक्टर को पत्र सौंपकर गांधी चौक पर स्थापित प्रतिमा का भुगतान कराने की गुहार लगाई है. पूर्व एल्डरमैन का कहना है कि नपा द्वारा यह कहा जा रहा है कि चौक-चौराहों पर मूर्तियां नहीं लगाई जा सकती है, जबकि खेड़िया तिराहा के पास पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा लगाई गई है और राजीव गांधी, बिसाहू दास महंत और महात्मा गांधी की मूर्तियों का लोकार्पण एक ही दिन हुआ था. यदि भुगतान नहीं किया जाता है तो यह बता दिया जाए कि गांधी चौक पर जो प्रतिमा लगी है, वह नगर पालिका की संपत्ति नहीं है, ताकि प्रतिमा को वहां से हटा दिया जाए.

नहीं जारी किया गया था वर्क ऑर्डर

सीएमओ नपा सीएमओ इसहाक खान ने कहा कि गांधी चौक पर महात्मा गांधी की प्रतिमा लगाने के लिए नपा प्रशासन के द्वारा कोई वर्क ऑर्डर जारी नहीं किया गया था. इसलिए दबाव बनाकर भुगतान नहीं कराया जा सकता है. नपा द्वारा आयोजित प्रतिमाओं के लोकार्पण कार्यक्रम के संबंध में सीएमओ ने कहा कि नपा की ओर से कोई आमंत्रण-पत्र भी नहीं छपवाया गया था.

ये भी पढ़े: सूरत से कपड़े तो दिल्ली-जापान से मंगाए गए मोती... 2 लाख की पोशाक पहन रथयात्रा पर निकलेंगे भगवान जगन्नाथ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
खुशखबरी... इस दिग्गज अर्थशास्त्री और नीति निर्माता ने कहा- 2047 तक विकसित राष्ट्र बनने की ओर भारत अग्रसर
Manendragarh: कांग्रेस शासन में बिना अनुमति लगाई गई महात्मा गांधी की प्रतिमा, अब राशि भुगतान पर लगाई गई रोक
Chief Minister Vishnu Dev Sai gave cheque of two lakh rupees to Anshika of Balrampur who was in top 10 in 10th Board Result
Next Article
Class 10th Result: टॉप 10 में शामिल बलरामपुर की अंशिका को सीएम साय ने दिया दो लाख रुपए का चेक, इस योजना का मिला लाभ
Close
;