विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 25, 2023

Mahadev App Scam मामले में असीम दास का नया खुलासा, कोर्ट से कहा- 'उसे ED और शुभम सोनी ने फंसाया है'

असीम दास ने कहा है कि, जेल जाने के बाद अखबार में उससे संबंधित खबर पढ़ने के बाद हैरान रह गया. उसने कहा कि, अखबारों में जो बात लिखी है कि उसके पास से जब्त राशि को छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को देने आया था. ये बात पूरी तरह से गलत है.

Read Time: 4 mins
Mahadev App Scam मामले में असीम दास का नया खुलासा, कोर्ट से कहा- 'उसे ED और शुभम सोनी ने फंसाया है'
महादेव बेटिंग ऐप मामले में असीम दास का नया खुलासा

Mahadev App Scam: महादेव ऑनलाइन बेटिंग ऐप मामले में असीम ने न्यायालय को पत्र लिखकर असीम दास ने कहा है कि, उसके साथ षडयंत्र रचा जा रहा है. उसके द्वारा लिखा गया एक पत्र भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. उसने पत्र में कहा है कि, वह किसी नेता को धन नहीं पहुंचाया है. उसे फंसाने के लिए साजिश रचा जा रहा है. असीम दास को छत्तीगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण से चार दिन पहले गिरफ्तार किा गया था. असीम दास को लेकर खबर आई थी कि, उसने शुभम सोनी से मुलाकात की थी और वह छत्तीसगढ़ के सीएम भुपेश बघेल को पैसे देने आया था. लेकिन उसने इससे अब इनकार किया है.

आसीम दास अखबार की खबर देखकर हुआ था हैरान

असीम दास ने कहा है कि, जेल जाने के बाद अखबार में उससे संबंधित खबर पढ़ने के बाद हैरान रह गया. उसने कहा कि, अखबारों में जो बात लिखी है कि उसके पास से जब्त राशि को छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को देने आया था. ये बात पूरी तरह से गलत है और उसे साजिश के तहत फंसाया जा रहा है.  उसने ये भी कहा है कि, अंग्रेजी में लिखे गए बयान पर केंद्रीय जांच एजेंसी ने उसे हस्ताक्षर करने के लिए मजबूर किया गया जिस भाषा को वह समझता नहीं है.

ED ने कहा नहीं पड़ेगा जांच से कोई फर्क

असीम दास द्वारा लिखे गए पत्र पर ईडी के वकील डॉ सौरव पांडेय ने कहा है कि, पत्र कोरियर के जरिए न्यायायल को भेजा गया है. जिसे ऑन रिकॉर्ड लिया गया है. हालांकि, पत्र की क्या सत्यता है इसका पता ट्रायल के बाद ही चलेगा. लेकिन इससे ED की कार्रवाई और जांच में कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

यह भी पढ़ेंः MP News : ब्राजील में हुई शिवपुरी के छात्र की मौत, परिवारजन की मांग इंडिया लाया जाए शव

असीम ने पत्र में बताया कि कैसे उसे फंसाया गया

असीम ने अपने पत्र में बताया है कि, कथित तौर पर महादेव ऑनलाइन बेटिंग ऐप का मालिक शुभम सोनी उसका बचपन का दोस्त है जिसके साथ वह क्रिकेट खेला करता था. जब उसके बुलाए जाने पर सोनी से मिलने असीम 8 अक्टूबर 2023 को दुबई पहुंचा तो उसकी सोनी से मुलाकात नहीं हुई. लेकिन उनके लोगों ने मुझे दुबई घुमाया फिर वह वापस भारत आ गया.

वहीं, वह 25 अगस्त 2023 को दोबारा दुबई गया तब उसकी मुलाकात शुभम सोनी से हुई.  सोनी ने उसे छत्तीसगढ़ में एक कंस्ट्रेक्शन बिजनेस शुरू करने की बात कही और उसके साथ काम करने के लिए कहा. इसके लिए सोनी ने वादा किया था कि वह पैसे की व्यवस्था करेगा. इसके अलावा उसने कहा कि वह दुबई छोड़ यूरोप में ऐम्सटर्डम या लंदन में शिफ्ट हो जाएगा. 

जब दास को गिरफ्तार किया गया था उसे रायपुर एयरपोर्ट की पार्किंग में खड़ी एक कार लेने और रायपुर के वीआईपी रोड पर स्थित एक होटल में जाने के लिए कहा गया था. बाद में उसे कार को सड़क पर पार्क करने के लिए कहा गया, जहां एक व्यक्ति ने नकदी से भरा बैग कार में रखा और चला गया.''

दास ने पत्र में कहा है, "मुझे फोन पर अपने होटल के कमरे में वापस जाने के लिए कहा गया और कुछ ही देर में ईडी के अधिकारी मेरे कमरे में आए और मुझे अपने साथ ले गए. बाद में मुझे एहसास हुआ कि मुझे फंसाया जा रहा है.'' दास ने कहा है, ''मैंने कभी भी किसी नेता या कार्यकर्ता को धन या कोई अन्य सहायता नहीं दी है.''

यह भी पढ़ेंः झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही से गई 5 वर्षीय मासूम की जान, बच्चे को था मामूली बुखार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
छत्तीसगढ़ : बीजापुर में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, 2 जवान शहीद, 4 घायल
Mahadev App Scam मामले में असीम दास का नया खुलासा, कोर्ट से कहा- 'उसे ED और शुभम सोनी ने फंसाया है'
Surajpur SDM broke journalist's mobile, assaulted Congress workers...incident captured in CCTV
Next Article
Chhattisgarh: SDM ने तोड़ा पत्रकार का मोबाइल, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ की मारपीट...सीसीटीवी में घटना कैद
Close
;