विज्ञापन
Story ProgressBack

Loksabha Election :नक्सलियों के गढ़ बस्तर में आज पीएम मोदी की सभा, 4000 से ज्यादा जवानों की तैनाती के साथ इतनी कड़ी होगी सुरक्षा

Loksabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र बस्तर दौरे पर रहेंगे. यहां पीएम की सभा होगी. लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद पीएम मोदी का छत्तीसगढ़ में पहला दौरा है. 

Read Time: 3 min
Loksabha Election :नक्सलियों के गढ़ बस्तर में आज पीएम मोदी की सभा, 4000 से ज्यादा जवानों की तैनाती के साथ इतनी कड़ी होगी सुरक्षा

PM Visit In Chhattisgarh: बीजेपी के सबसे बड़े स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) चुनाव के प्रचार के लिए आज छत्तीसगढ़ के बस्तर पहुंच गए हैं. छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र के आमाबाल में पीएम की सभा हो रही है. यहां वे ग्रामीण वोटर्स से बातचीत करेंगे. नक्सल इलाके  (Naxalite Area) को देखते हुए पीएम मोदी की सुरक्षा की पुख्ता तैयारियां की गई हैं. इनकी सुरक्षा के लिए 3500 से ज्यादा जवानों की तैनाती की गई है. सैड़कों CCTV कैमरे लगाकर निगरानी रखी जा रही है. 

ये कार्यक्रम होंगे 

लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) की घोषणा होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बस्तर में पहला चुनावी दौरा है. छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों में से इकलौती बस्तर सीट पर पहले चरण में चुनाव होगा. छत्तीसगढ़ की राजनीति का यह सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्र है. 8 विधानसभा सीटें इसी लोकसभा क्षेत्र से आती है. ऐसे में यहां वोटर्स को साधने और वोट मांगने पीएम नरेंद्र मोदी खुद बस्तर पहुंच रहे हैं.वे करीब  दोपहर करीब 12:30 बजे बस्तर पहुंचेंगे. छत्तीसगढ़ भाजपा संगठन के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा करेंगे. चुनावी तैयारी पर चर्चा के बाद आमसभा को संबोधित करेंगे. बस्तर में करीब 1 घंटे तक प्रधानमंत्री की आम सभा होगी. बता दें कि इस सीट से भाजपा के महेश कश्यप को पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है. महेश पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं. इनके सामने पूर्व आबकारी मंत्री और कांग्रेसी नेता कवासी लखमा मैदान में हैं. पीएम यहां बस्तर और कांकेर दोनों की लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों को साधने की कोशिश होगी. इस कार्यक्रम में एक लाख से ज्यादा लोगों की भीड़ जुटने की उम्मीद है. 

प्रदेश के वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बस्तर से बहुत ही गहरा नाता रहा है. बस्तर में सबसे ज्यादा विजिट करने वाले वे देश के पहले प्रधानमंत्री हैं. पीएम को सुनने बस्तर के लोग और पूरे कार्यकर्ता बहुत उत्साहित हैं. 

ये भी पढ़ें Korba lok Sabha Seat: यहां अपने ही कार्यकर्ता बिगाड़ सकते हैं भाजपा का खेल, इस मुद्दे ने बढ़ाई सरोज पांडेय की मुसीबत

पिछले चुनाव पहली बार मिली थी हार 

बस्तर बीजेपी का गढ़ माना जाता है. यहां बलिराम कश्यप परिवार का दबदबा रहा है. बलिराम कश्यप इस सीट से लगातार चुनाव जीतते रहते हैं. उनके निधन के बाद उनके बेटे दिनेश कश्यप को चुनावी मैदान में उतारा था. उन्होंने भी जीत दर्ज की थी. लेकिन साल 2019 को बीजेपी ने कश्यप परिवार का टिकट काट दिया था. इस चुनाव भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा था. राज्य बनने के बाद इस सीट से पहली बार बीजेपी को हार मिली थी. 

ये भी पढ़ें Anti Naxal Operation: एनकाउंटर में ढेर हुआ नक्सलियों की सेन्ट्रल रीजनल कमेटी का सदस्य, इतने लाख रुपये का था इनामी 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close