विज्ञापन
Story ProgressBack

Anti Naxal Operation: एनकाउंटर में ढेर हुआ नक्सलियों की सेन्ट्रल रीजनल कमेटी का सदस्य, इतने लाख रुपये का था इनामी 

Naxal Encounter in Chhattisgarh: बीजापुर में हुई मुठभेड़ में नक्सलियों की सेंट्रल रीजनल कमेटी का सदस्य सागर मारा गया है. इस पर 25 लाख रुपये का इनाम घोषित था. 

Read Time: 2 min
Anti Naxal Operation: एनकाउंटर में ढेर हुआ नक्सलियों की सेन्ट्रल रीजनल कमेटी का सदस्य, इतने लाख रुपये का था इनामी 
फाइल फोटो

Chhattisgarh Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में पुलिस और नक्सलियों की बीच हुई मुठभेड़ में 3 नक्सली मारे गए हैं. इनमें एक की पहचान नक्सलियों की सेन्ट्रल रीजनल कमेटी (Central Regional Committee) के सदस्य सागर के रूप में हुई है. इस पर 25 लाख रुपये का इनाम घोषित है. दो नक्सलियों की शिनाख्त अभी बाकी है. 

लंबे समय से पुलिस कर रही थी तलाश

छत्तीसगढ़ में सरकार बदलने के बाद नक्सलियों पर लगातार कार्रवाई हो रही है. शनिवार को छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर जवानों और नक्सलियों की मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में जवानों ने 25 लाख रूपये के इनमें नक्सली सागर को मार गिराया है. ये नक्सलियों की सेन्ट्रल रीजनल कमेटी (Central Regional Committee) का सदस्य है. टॉप नक्सलियों में से एक है. इसकी तलाश लंबे समय से पुलिस कर रही थी. कई बड़ी घटनाओं को अंजाम देने के लिए अपने लड़ाकों को तैयार करता था. लेकिन इस बार वह ग्रेहाउंड और बीजापुर पुलिस के एंटी नक्सल ऑपरेशन में फंस गया. मुठभेड़ में जवानों ने उसे ढेर कर दिया. अभी मारे गए दो अन्य नक्सलियों की पहचान बाकी है. लेकिन बताया जा रहा है कि ये भी बड़े नक्सली हो सकते हैं. 

ये भी पढ़ें Anti Naxal Operation: छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर पुलिस-नक्सली के बीच मुठभेड़, 3 नक्सली मारे गए, हथियार भी बरामद 

ऐसे ऑपरेशन हुआ लांच 

शनिवार को तेलंगाना और छत्तीसगढ़ की पुलिस ने नक्सलियों की खिलाफ ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया था.  बीजापुर जिले के पुजारी लंका इलाके में जवानों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गई. जिसमें जवानों ने 3 नक्सलियों को मार गिराया. इनके शव बरामद हो गए हैं.  घटनास्थल से बरामद LMG,AK-47और भरमार बंदूक भी जवानों ने बरामद किया है. बस्तर के सुकमा और बीजापुर में हफ्तेभर के अंदर 23 नक्सली मारे गए हैं. नक्सलियों के खिलाफ इतने कम समय का यह सबसे बड़ा ऑपरेशन माना जा रहा है. 

ये भी पढ़ें Anti Naxal Operation: क्यों 'ग्रेहाउंड'  नाम से ही कांप उठते हैं नक्सली? जानें इसकी खासियत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close