विज्ञापन
Story ProgressBack

Loksabha Election के पहले जगदलपुर की महापौर सहित कई बड़े नेताओं ने छोड़ी कांग्रेस पार्टी, थामा BJP का दामन 

Loksabha Election 2024 लोकसभा चुनाव के पहल छत्तीसगढ़ में कांग्रेस  को बड़ा झटका लगा है. बस्तर के कई बड़े नेताओं ने कांग्रेस की सदस्यता छोड़ BJP का दामन थामा है. इनमें जगदलपुर नगर निगम की महापौर, कांग्रेस के युवा आयोग के पूर्व सदस्य सहित करीब 1000 नेता-कार्यकर्ता शामिल हैं. 

Read Time: 2 min
Loksabha Election के पहले जगदलपुर की महापौर सहित कई बड़े नेताओं ने छोड़ी कांग्रेस पार्टी, थामा BJP का दामन 

Loksabha Election 2024 :  राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस को लगातार बड़े झटके लग रहे हैं. इनके नेता और कार्यकर्ता पार्टी छोड़ रहे हैं. लोकसभा चुनाव के पहले छत्तीसगढ़ के बस्तर में एक बार फिर सैकड़ों कार्यकर्ताओं को कांग्रेस पार्टी की सदस्यता छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है. जगदलपुर में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष किरण देव ने इन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलाई है. 

ये नेता BJP में हुए शामिल 

बता दें कि बस्तर लोकसभा सीट के लिए 19 अप्रैल को चुनाव होगा. आज बुधवार को नामांकन फ़ार्म का आखिरी दिन है. कांग्रेस के प्रत्याशी कवासी लखमा और भाजपा के प्रत्याशी महेश कश्यप ने नामांकन फ़ार्म भरा है. भाजपा के प्रत्याशी का नामांकन फार्म भरवाने सीएम विष्णु देव साय सहित कई बड़े नेता आज जगदलपुर में जुटे हैं. नामांकन फ़ार्म भरने के पहले एक सभा हुई. जिसमें जगदलपुर की नगर निगम की महापौर सफीरा साहू,पार्षद, बीजापुर जिले के रहने वाले  युवा आयोग के पूर्व सदस्य अजय सिंह  सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने बीजेपी की सदस्यता ली. सीएम विष्णु देव साय, प्रदेश अध्यक्ष किरण देव सहित अन्य नेताओं ने इन सभी का स्वागत किया. 

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: कांग्रेस प्रत्याशी लखमा पर FIR के बाद इस नेता ने दिया ये बड़ा बयान, बोले- मुंहतोड़...

पार्टी से नाराजगी बनी वजह 

दरअसल ये सभी लम्बे समय से कांग्रेस से नाराज चल रहे थे. अजय सिंह और बीजापुर के कांग्रेसी विधायक विक्रम मंडावी के बीच लम्बे समय से विवाद चल रहा था. अपनी सरकार में रहते हुए अजय ने खुलकर भ्रष्टाचार का विरोध किया था. ऐसे में उन्हें पार्टी से निष्काषित कर दिया था. इतना ही नहीं विधानसभा चुनाव के पहले जिला बदर की कार्रवाई भी की गई थी. अब अजय सिंह ने पार्टी से इस्तीफा देते हुए भाजपा की सदस्यता ले ली है. 

ये भी पढ़ें Loksabha Election के पहले बीजापुर में नक्सलियों के खिलाफ सबसे बड़ा सर्जिकल स्ट्राइक, डिप्टी कमांडर सहित 6 नक्सली ढेर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close