विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: कांग्रेस प्रत्याशी लखमा पर FIR के बाद इस नेता ने दिया ये बड़ा बयान, बोले- मुंहतोड़... 

Loksabha Election 2024: बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी कवासी लखमा के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद प्रदेश में सियासत तेज हो गई है. भाजपा ने इसे बड़ा मुद्दा बना लिया है तो वहीं कांग्रेस ने भी इसका पलटवार करते हुए भाजपा का षड्यंत्र बताया है. 

Read Time: 3 min
Chhattisgarh: कांग्रेस प्रत्याशी लखमा पर FIR के बाद इस नेता ने दिया ये बड़ा बयान, बोले- मुंहतोड़... 

FIR on Congress Leader Kawasi Lakhma: छत्तीसगढ़ की बस्तर के लोकसभा सीट (Bastar Loksabha Seat)से कांग्रेस के प्रत्याशी और पूर्व मंत्री कवासी लखमा पर हुई एफआईआर को कांग्रेस ने षड्यंत्र बताया है. कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला (Sushil Anand Shukla) ने कहा कि BJP के षड्यंत्र के तहत FIR दर्ज की गई है. भाजपा की ऐसी राजनीति का कांग्रेस भी मुंहतोड़ जवाब देगी. 

आनंद शुक्ला ने भाजपा का षड्यंत्र बताया

दरअसल बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी और पूर्व मंत्री कवासी लखमा (Kawasi Lakhma) और कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुशील मौर्य के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के मामले में जगदलपुर में FIR दर्ज हुई है. इस लोकसभा चुनाव यह पहली बार है जब किसी प्रत्याशी पर एफआईआर दर्ज की गई है. इस खबर के बाद प्रदेश की सियासत में हड़कंप मचा हुआ है. इसके बाद कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने इसे भाजपा का षड्यंत्र बताया है. शुक्ला ने एक बयान में कहा है कि कवासी लखमा बस्तर के लोकप्रिय नेता हैं. ये बस्तर के ज़मीनी नेता हैं. इन्हें टिकट मिलने के बाद भाजपा बौखला गई है. चुनाव में नुकसान पहुंचाने के लिए उन पर एफआईआर दर्ज की गई है. ताकि प्रभाव पड़े. शुक्ला ने कहा कि जो जैसा करेगा उसके साथ वैसा ही व्यवहार किया जाएगा. राजनीति में यदि भारतीय जनता पार्टी ऐसा करेगी तो उसका मुंह मोड़ जवाब दिया जाएगा.  

ये भी पढ़ें Bastar Loksabha Seat: नामांकन दाखिल करने के पहले कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा पर FIR दर्ज, जानें पूरा मामला

ये है पूरा मामला 

दरअसल पूर्व मंत्री और बस्तर लोकसभा सीट से प्रत्याशी कवासी लखमा ने जगदलपुर के होलिका दहन का कार्यक्रम करने वाली समिति को कैश में चंदा दिया था. पैसे देते हुए उनकी तस्वीर वायरल हुई है. इसके बाद हरकत में आई बीजेपी ने चुनाव आयोग में इसकी शिकायत की बात कही थी.  आचार संहिता के दौरान इस तरह कैश चंदे के रूप में देने की कोशिश को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व मंत्री पर आचार संहिता का उल्लंघन का आरोप लगाया है. इसके बाद इनके खिलाफ थाने में शिकायत हुई और लखमा सहित कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुशील मौर्य के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. बता दें कि कल 28 मार्च को शक्ति प्रदर्शन के साथ लखमा नामांकन दाखिल करेंगे.  

ये भी पढ़ें Bastar: शराब पीकर स्कूल पहुंचा शिक्षक, गुस्साए बच्चों ने जूता-चप्पल फेंककर मारा, देखें Video

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close