विज्ञापन
Story ProgressBack

Kanker Naxal Encounter: पूर्व सीएम भूपेश बघेल के बयान पर पीसीसी चीफ ने दी सफाई, बोले... 

Loksabha Election 2024: आज प्रियंका गांधी का कांकेर लोकसभा क्षेत्र के बालोद का दौरा है. प्रियंका के दौरे के पहले नक्सल मुठभेड़ मामले में भूपेश बघेल के बयान पर पीसीसी चीफ दीपक बैज ने सफाई दी है. इसे तोड़ मरोड़कर पेश करने का आरोप लगाया है.  

Read Time: 3 mins
Kanker Naxal Encounter: पूर्व सीएम भूपेश बघेल के बयान पर पीसीसी चीफ ने दी सफाई, बोले... 
पीसीसी चीफ दीपक बैज

Kanker Naxalites Encounter: छत्तीसगढ़ के कांकेर में हुई मुठभेड़ में 29 नक्सलियों के मारे जाने के बाद प्रदेश में सियासत चल रही है. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) के बयान के बाद राजनीति गर्म हो गई है. अब PCC चीफ दीपक बैज (Dipak Baij) ने भूपेश के बयान पर सफाई दी है. उनका कहना है कि पूर्व सीएम के बयानों को तोड़ मरोड़कर पेश किया जा रहा है. 

दीपक ने सफाई में ये कहा

दरअसल मंगलवार को कांकेर में हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 29 नक्सलियों का मार गिराया है. देश के इतिहास की इतनी बड़ी मुठभेड़ को पूर्व सीएम ने फर्जी बताया था. उनके इस बयान के बाद प्रदेश में न सिर्फ राजनीतिक गर्म हुई, बल्कि किरकिरी भी हुई. सुरक्षा बलों की इस सफलता और चुनावी सरगर्मी के बीच भूपेश के ऐसे बयान पर जब किरकिरी होने लगी तो प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष  (PCC Chief) दीपक बैज ने सफाई दे दी. कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के बालोद दौरे की तैयारियां का जायजा लेने पहुंचे PCC चीफ दीपक बैज ने बघेल के बयान को तोड़-मरोड़ कर दिखाए जाने का आरोप लगाया है. दीपक ने कहा कि पूर्व सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने जो बयान दिया है, वो मुठभेड़ के पहले का बयान है.

ये भी पढ़ें PBKS vs MI : आज पंजाब और मुंबई के बीच मोहाली में होगी भिड़ंत, यहां जानें पिच, Prediction और प्लेइंग 11

ये आरोप भी लगाए

दीपक बैज ने आरोप लगाया कि फर्जी एनकाउंटर तो हुए हैं, कोयलीबेड़ा फर्जी एनकांटर में 3 आदिवासियों को मार दिया गया. साढ़े 3 महीनें में बहुत से ऐसे फर्जी मामले आए हैं. बैज ने यह भी कहा कि कांकेर मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए हैं, यह फोर्स की मेहनत है. नक्सलियों के खिलाफ फोर्स के इस कार्रवाई की सराहना करते हैं.  बता दें कि कांकेर लोकसभा सीट पर दूसरे चरण में 26 अप्रैल को वोटिंग होगी. इससे पहले कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी कांकेर लोकसभा अंतर्गत बालोद जिले में एक विशाल आमसभा को संबोधित करने पहुंचेंगी. कांग्रेस ने यहां सारी तैयारियां कर ली हैं.  कांकेर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत ही पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए हैं. प्रियंका के दौरे के पहले भूपेश के बयान की दीपक ने सफाई दी है. 

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: खेल मंत्री के गृह जिले का बुरा हाल, ना मैदान ना ही कोच....ओलंपिक के लिए कैसे तैयार होंगे खिलाड़ी?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Food Park: 3.5 करोड़ रुपये के मेगा फूड पार्क से रोजगार का था वादा, पर ये शराबियों का बन गया ठिकाना !
Kanker Naxal Encounter: पूर्व सीएम भूपेश बघेल के बयान पर पीसीसी चीफ ने दी सफाई, बोले... 
Chhattisgarh News Korea Farmers busy preparing for Kharif crop in Baikunthpur
Next Article
छत्तीसगढ़ में अब समितियों से नहीं मिलेगा गोबर ! ऑनलाइन पोर्टल हुए बंद, जानिए वजह
Close
;